BREAKING NEWS

WORLD CUP 2019, AUS VS BAN : ऑस्ट्रेलिया ने बंगलादेश को 48 रन से हराया, पॉइंट्स टेबल पर टॉप पर पहुंचे ◾अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सुबह 4 बजे से शुरू हो जाएगी दिल्ली मेट्रो ◾लोकसभा में आज पेश होगा तीन तलाक पर रोक लगाने वाला विधेयक ◾PM पहुंचे रांची , प्रधानमंत्री मोदी आज 40 हजार लोगों के साथ करेंगे योग◾राहुल अध्यक्ष रहेंगे या नहीं, असमंजस बरकरार◾दाभोलकर हत्याकांड : अदालत ने पुणलेकर को 23 जून तक CBI हिरासत में भेजा◾आदिवासियों के कानून पर टिप्पणी मामले में राहुल का जवाब - भाषण के प्रवाह में बहकर दिया गया था बयान ◾TDP के सांसदों के BJP में शामिल होने पर नायडू ने कहा - पार्टी के लिए संकट नई बात नहीं ◾बंगाल कांग्रेस में खुलकर सामने आई कलह, कई नेताओं ने विरोध मार्च में नहीं लिया हिस्सा◾राज्यसभा में TDP टूटी, दो तिहाई सांसद BJP में शामिल◾सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र का अगला मुख्यमंत्री हमारी पार्टी से हो : शिवसेना ◾हिमाचल प्रदेश : कुल्लू के बंजार में दर्दनाक बस हादसे में 20 की मौत, 35 घायल ◾राम मंदिर पर अध्यादेश लायी सरकार तो देंगे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती : बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी ◾Top 20 News - 20 June : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें ◾सभी दल राज्यसभा की सुचारु कार्यवाही सुनिश्चित करें : वेंकैया नायडू ◾राज्यसभा में तेदेपा टूट की कगार पर, नया गुट बना कर चार सदस्य कर सकते हैं भाजपा का समर्थन ◾कांग्रेस नेतृत्व में बदलाव के सवाल पर बोलीं सोनिया गांधी- 'नो कमेंट'◾राहुल की नजर मोबाइल पर होने का आरोप लगाना भाजपा को शोभा नहीं देता : कांग्रेस ◾अगले कांग्रेस अध्यक्ष के सवाल पर बोले राहुल गांधी - मैं नहीं, पार्टी तय करेगी मेरा उत्तराधिकारी◾बाबुल सुप्रियो ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- मोबाइल फोन पर मशगूल थे अभिभाषण में रुचि नहीं◾

अन्य राज्य

उर्दू के मशहूर शायर झाद अजीमाबादी की 91वीं पुण्यतिथि पर मजार पर चादरपोशी

पटना : सामाजिक-सांस्कृतिक संस्था नवशक्ति निकेतन की ओर से लंगूरगली स्थित शायर शाद अजीमाबादी की 91वीं पुण्यतिथि के अवसर पर उनकी मजार पर चादरपोशी की गयी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मौलाना मजहरूक हक अरबी- फारसी विवि के पूर्व कुलपति डा. एजाज अली अशहरद ने कहा कि शाद एक मुकम्मल शायर थे। अजीमाबादी साहित्यकारों एवं क्रांतिकारियों की जन्मभूमि रही है। कार्यक्रम का संचालन करते हुए कमलनयन श्रीवास्तव ने कहा किशाद की नज्मों में मूल्य का दिल धडक़ता है।

मौके पर कवि डा. किशोर सिन्हा एवं साहित्यकार प्रो. अब्दुल समद को शाद अजीमाबादी सम्मान, प्रभात कुमार धवन एवं कलीम मुनएमी को साहित्य एवं समाजसेवा सम्मान, डा. सैयद शमीम अहमद शमीम को गौहर शेखपुरवी सम्मान से नवाजा गया। डा. अनिल सुलभ ने कहा कि शाद की रचनाओं को जीवन में उतारने की आवश्यकता है। मौके पर शाद की परपौत्री डा. शहनाव फातमी, रजी अहमद, राजकुमार भरतिया, राजेश बल्लभ, सुनील कुमार, फैजान अली, राकेश कपूर, चुन्नु चन्द्रवंशी, अकबर रजा जमशेद, डा. विनोद अवस्थी, शरीफ अहमद रंगरेज सहित अन्य मौजूद थे।