BREAKING NEWS

राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾सरकार गठन फैसले से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र: सरकार गठन में उद्धव ठाकरे को सबसे बड़ी परीक्षा का करना पड़ेगा सामना !◾महाराष्ट्र गतिरोध: उद्धव ठाकरे ने शरद पवार से की मुलाकात, सरकार गठन के लिए NCP का मांगा समर्थन ◾अरविंद सावंत ने दिया इस्तीफा, बोले- महाराष्ट्र में नई सरकार और नया गठबंधन बनेगा◾महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले नवाब मलिक- कांग्रेस के साथ सहमति बना कर ही NCP लेगी फैसला◾CWC की बैठक खत्म, महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर शाम 4 बजे होगा फैसला◾कांग्रेस का महाराष्ट्र पर मंथन, संजय निरुपम ने जल्द चुनाव की जताई आशंका◾महाराष्ट्र में शिवसेना को समर्थन देने पर कांग्रेस-NCP ने नहीं खोले पत्ते, प्रफुल्ल पटेल ने दिया ये बयान◾BJP अगर वादा पूरा करने को तैयार नहीं, तो गठबंधन में बने रहने का कोई मतलब नहीं : संजय राउत◾महाराष्ट्र सरकार गठन: NCP ने बुलाई कोर कमेटी की बैठक, शरद पवार ने अरविंद के इस्तीफे पर दिया ये बयान ◾संजय राउत का ट्वीट- रास्ते की परवाह करूँगा तो मंजिल बुरा मान जाएगी◾शिवसेना सांसद अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे की घोषणा की◾

अन्य राज्य

फिल्म "आर्टिकल 15" को प्रतिबन्धित कराएं

हरिद्वार : हरिद्वार में अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद का प्रतिनिधि मण्डल प्रदेश अध्यक्ष मनोज गौतम के नेतृत्व में जातीय विद्वेष फैलाने वाली अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित और आयुष्मान खुराना द्वारा अभिनीत फिल्म “आर्टिकल 15” को प्रतिबन्धित करने के लिए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय पदाधिकारियों से मिला और कार्यकारी अध्यक्ष श्री आलोक कुमार को एक पत्र भी सौंपा। 

संरक्षक दिनेश चन्द्र, राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी एवं राजेन्द्र सिंह पंकज ने आश्वासन दिया कि इस सम्बन्ध में जानकारी कर परिषद कार्यवाही करेगी। प्रदेश अध्यक्ष मनोज गौतम ने बताया कि इस फिल्म में ब्राह्मणों को बदनाम करने की साजिश है और सत्य घटना को असत्य रूप में जनता के सामने परोस कर सामाजिक समरसता को खत्म करने की एक सोची समझी चाल है, जिसमें ब्राह्मण और महन्तों के नाम लेकर बदनाम किया गया है। 

इससे पूर्व गत दिवस भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद ने सिटी मजिष्ट्रेट हरिद्वार के माध्यम से उत्तराखण्ड के राज्यपाल को प्रदेश अध्यक्ष मनोज गौतम के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया था। इस मौके पर हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों से आये ब्राह्मण संगठनों के प्रतिनिधियों ने सांकेतिक प्रदर्शन कर ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर अपना विरोध दर्ज करवाया। 

8 जून 2019 को रिलीज होने वाली फिल्म “आर्टिकल 15” के प्रचार-प्रसार के लिए जो ट्रेलर, निर्माता और निर्देशकों द्वारा रिलीज किया गया है, वह सामाजिक समरसता को बढ़ाने की बजाय भंग करने वाला प्रतीत होता है। इसलिए इसका परिषद पुरजोर विरोध करेगी। इस मौके पर प्रदेश संयोजक पं. बालकृष्ण शास्त्री, पं. प्रदीप शर्मा, पं. उमेश कौशिक, पं.अमित शर्मा,पं. विकास प्रधान, पं. प्रमोद गिरि सहित परिषद के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

- संजय चौहान