BREAKING NEWS

क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾'हाउडी मोदी' के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾कपिल सिब्बल बोले- कॉरपोरेट के लिए दिवाली लाई सरकार, गरीबों को उनके हाल पर छोड़ा◾मध्यप्रदेश सरकार ने शराब, पेट्रोल और डीजल पर बढ़ाया 5 फीसदी वैट◾Howdy Modi: 7 दिनों के अमेरिका दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी, ये रहेगा कार्यक्रम◾

अन्य राज्य

फिल्म "आर्टिकल 15" को प्रतिबन्धित कराएं

हरिद्वार : हरिद्वार में अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद का प्रतिनिधि मण्डल प्रदेश अध्यक्ष मनोज गौतम के नेतृत्व में जातीय विद्वेष फैलाने वाली अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित और आयुष्मान खुराना द्वारा अभिनीत फिल्म “आर्टिकल 15” को प्रतिबन्धित करने के लिए विश्व हिन्दू परिषद के केन्द्रीय पदाधिकारियों से मिला और कार्यकारी अध्यक्ष श्री आलोक कुमार को एक पत्र भी सौंपा। 

संरक्षक दिनेश चन्द्र, राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय शंकर तिवारी एवं राजेन्द्र सिंह पंकज ने आश्वासन दिया कि इस सम्बन्ध में जानकारी कर परिषद कार्यवाही करेगी। प्रदेश अध्यक्ष मनोज गौतम ने बताया कि इस फिल्म में ब्राह्मणों को बदनाम करने की साजिश है और सत्य घटना को असत्य रूप में जनता के सामने परोस कर सामाजिक समरसता को खत्म करने की एक सोची समझी चाल है, जिसमें ब्राह्मण और महन्तों के नाम लेकर बदनाम किया गया है। 

इससे पूर्व गत दिवस भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद ने सिटी मजिष्ट्रेट हरिद्वार के माध्यम से उत्तराखण्ड के राज्यपाल को प्रदेश अध्यक्ष मनोज गौतम के माध्यम से ज्ञापन प्रेषित किया था। इस मौके पर हरिद्वार के विभिन्न क्षेत्रों से आये ब्राह्मण संगठनों के प्रतिनिधियों ने सांकेतिक प्रदर्शन कर ज्ञापन पर हस्ताक्षर कर अपना विरोध दर्ज करवाया। 

8 जून 2019 को रिलीज होने वाली फिल्म “आर्टिकल 15” के प्रचार-प्रसार के लिए जो ट्रेलर, निर्माता और निर्देशकों द्वारा रिलीज किया गया है, वह सामाजिक समरसता को बढ़ाने की बजाय भंग करने वाला प्रतीत होता है। इसलिए इसका परिषद पुरजोर विरोध करेगी। इस मौके पर प्रदेश संयोजक पं. बालकृष्ण शास्त्री, पं. प्रदीप शर्मा, पं. उमेश कौशिक, पं.अमित शर्मा,पं. विकास प्रधान, पं. प्रमोद गिरि सहित परिषद के प्रमुख कार्यकर्ता उपस्थित थे।

- संजय चौहान