BREAKING NEWS

CM केजरीवाल ने कहा- डेंगू नियंत्रण पर उठाएंगे कई कदम, स्कूली छात्र होंगे शामिल◾ महाराष्ट्र : शिंदे की पीएफआई कार्यकर्ताओं को दो टूक, कहा - बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे 'पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे' ◾अमित शाह के वार पर RJD प्रमुख का पलटवार, बोले- भाजपा का होगा सफाया ◾ राजस्थान : कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक के बेटों को रिश्वत लेते हुए एसीबी ने किया गिरफ्तार ◾पीएफआई हिंसा पर विजयन का बड़ा बयान, कहा - पूर्व नियोजित थी हिंसा, दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा ◾दक्षिण में 2024 की तैयारी का जायजा लेने के लिए केरल के दो दिवसीय दौरे पर जाएंगे जेपी नड्डा ◾ 'आप' का राज्यपाल पर बड़ा आरोप, कहा - बीजेपी के इशारे पर कर रहे हैं काम◾Himachal Pradesh: कांग्रेस को झटका! आश्रय शर्मा बीजेपी में होंगे शामिल◾यूपी में मर्यादा तार -तार कक्षा तीन की छात्रो को प्रिंसिपल ने दिखाया अश्लील वीडीयो, मामला दर्ज◾हिजाब विवाद में फंसा ईरान, तेजी के साथ पूरे देश में फैल रही हैं प्रदर्शन की आग ◾Punjab News: होशियारपुर में गैस संयंत्र में धमाका, एक की मौत◾चीन में सैन्य तख्तापलट का मंडराया खतरा ! शी जिनपिंग नजरबंद, चीन में चर्चाओं ने पकड़ी गति◾Pune: पीएफआई कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, भाजपा ने की एक्शन लेने की मांग◾दिल्ली में बोले लालू-'नीतीश और मैं सोनिया से मिलेंगे, विपक्ष को एकजुट करने की करेंगे कोशिश'◾संदीप दीक्षित ने AAP सरकार के शिक्षा मॉडल को घेरा, जानें क्या कहा .... ◾हिमाचल की युवा शक्ति ने हमेशा देश को गौरवान्वित होने का अवसर दिया : PM मोदी◾ पीएफआई के गुंडों को दुकानदार ने दिखाई हैसियत, दुकान बंद करने से किया इनकार, वीडीयो वायरल◾अगर हो गई है ट्रेन लेट तो जानें IRCTC का ये नियम, यात्रा में मिलेगा बिल्कुल मुफ्त में खाना◾Congress President Election: गहलोत -थरूर में मुकाबला पक्का, थरूर ने मंगवाया नामांकन पत्र ◾सरकार की नीतियों की गलत व्याख्या कर जनमानस में पीएफआई ने फैलाई नफरत : एनआईए ◾

बांका का 29 स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया गया, मोबाइल विद्यालय की भी धमक दिखी

बांका : 21 फरवरी 1991 को भागलपुर जिला से अलग होकर बांका नया जिला के रूप में अस्तित्व में आया। प्रारंभ से लेकर अब तक विकास की नई इबारत लिखी। नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के बाबजूद भी सडक़, बिजली, शिक्षा के क्षेत्र में काफी काम हुआ। आज बांका जिला के 29वें स्थापना दिवस का उद्घाटन राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामायण मंडल ने दीप प्रज्वलित कर किया। मंत्री श्री मंडल ने कहा कि जिला शिक्षण के समय का बांका और वर्तमान का बांका में काफी अंतर आया है, सडक़, स्वास्थ्य हर घर बिजली, सात निश्चय के साथ सरकार की योजनाएं बांका के सरजमीं पर दिखने लगी है।

हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बांका के विकास को करीब से आकर देखा। शिक्षा के क्षेत्र में बांका की पहचान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर होने लगी। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बांका आए थे यहां उमड़ी अपार भीड़ को आज भी याद करते कुछ दिन पहले बिहार दौरे पर आए प्रधानमंत्री मोदी से जब मेरी मुलाकात हवाई अड्डे पर हुई तो फिर बांका की याद ताजा हुई।

जिलाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि उन्नयन से बांका को नयी पहचानमिली। श्रीकुमार ने कहा कि दलित, आदिवासी व खेत खलिहान के बच्चों को मोबाइल विद्यालय द्वारा पढ़ाई करायी जाती है। पढ़ाई करने के बाद दलित आदिवासी के बच्चे को जल्द जानकारी मिल जाती है। बहुत ऐसे बच्चों को चयन भी किया गया है जो रोजगार कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने वीर कुंवर सिंह मैदान में लगे प्रदर्शनी का निरीक्षण किया। कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित विभिन्न विभागों के द्वारा स्टॉल लगाया गया है।

कार्यक्रम में एसपी स्वपन जी, मेश्राम, उप विकास आयुक्त अभिलाष शर्मा, अपार समर्थन डा. संजय कुमार, एसपी अभियान ओम प्रकाश सिंह, अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार चौधरी, एसडीपीओ बांका रविंद्र कुमार दास, सिविल सर्जन जिला जनसंपर्क पदाधिकारी योगेंद्र लाल, आईटी मैनेजर प्रमोद कुमार, जिला कोषागार पदाधिकारी नवल किशोर यादव, जिला शिक्षा पदाधिकारी मोहम्मद अहसन सहित जिले के पदाधिकारी मौजूद थे।