BREAKING NEWS

कोविड-19 ओमीक्रोन स्वरूप से उठी संक्रमण की लहर को लेकर चिंतित दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिक◾साउथ अफ्रीका से कर्नाटक आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, राज्य में मचा हड़कंप◾WHO ने ओमिक्रॉन कोविड वैरिएंट को लेकर सभी देशों को सतर्क रहने को कहा◾भारत ड्रोन का इस्तेमाल वैक्सीन पहुंचाने के लिए करता है, केंद्रीय मंत्री ने साधा पाकिस्तान पर निशाना ◾सोमवार से दिल्ली में फिर खुलेंगे स्कूल, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने दी जानकारी◾UP: प्रतिज्ञा रैली में BJP पर जमकर गरजी प्रियंका, बोली- 'इनका काम केवल झूठा प्रचार करना'◾राजनाथ ने मायावती और अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा- उप्र को न बुआ और न बबुआ चाहिए, सिर्फ बाबा चाहिए◾कांग्रेस नेता आजाद ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- केंद्र शासित प्रदेश बनने से DGP को थानेदार और सीएम को MLA... ◾ट्रेक्टर मार्च रद्द करने के बाद इन मुद्दों पर अड़ा संयुक्त किसान मोर्चा, कहा - विरोध जारी रहेगा ◾ओमिक्रोन कोरोना का डर! PM मोदी बोले- अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के फैसले की फिर हो समीक्षा◾अक्षर और अश्विन की फिरकी के जाल में फंसा न्यूजीलैंड, पहली पारी में 296 रनों पर सिमटी कीवी टीम ◾'जिहाद यूनिवर्सिटी': पाकिस्तान का वो मदरसा जिसके पास है अफगानिस्तान में काबिज तालिबान की डोर◾अखिलेश यादव ने किए कई चुनावी ऐलान, बोले- अब जनता BJP का कर देगी सफाया ◾संसद में बिल पेश होने से पहले किसानों का बड़ा फैसला, स्थगित किया गया ट्रैक्टर मार्च◾दक्षिण अफ्रीका में बढ़ते नए कोरोना वेरिएंट के मामलों के बीच पीएम मोदी ने की बैठक, ये अधिकारी हुए शमिल ◾कोरोना के नए वैरिएंट को राहुल ने बताया 'गंभीर' खतरा, कहा-टीकाकरण के लिए गंभीर हो सरकार◾बेंगलुरू से पटना जा रहे विमान की नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 139 यात्री और क्रू मेंबर थे सवार ◾कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा के बाद आंदोलन का कोई औचित्य नहीं : नरेंद्र सिंह तोमर ◾NEET PG काउंसलिंग में देरी को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल, दिल्ली में ठप पड़ी 3 अस्पतालों की OPD सेवांए◾नवाब मलिक ने किया दावा, बोले- अनिल देशमुख की तरह मुझे भी फंसाना चाहते हैं कुछ लोग◾

भारतीय जनता मजदूर संघ यह बात कहती है कि "देश के लिए करेंगे काम नहीं करेंगे चक्का जाम"

गोवाहाटी, संवादाता: पूरबतर सीमांत रेलवे कर्मचारी संघ एवं भारतीय जनता मजदूर संघ आसाम प्रदेश द्वारा आयोजित की गई उत्तर पूर्व राज्य से आए हुए कर्मचारी संघ का एक दिवसीय समावेश सफल एवं सार्थक हुआ। आज के यह समावेश से कर्मचारी संघ एवं मजदूर संघ को एक आशा पूर्ण संदेश हम लोग पहुंचा सके।

इस समावेश से यह संदेश पूरे देश को पहुंच जाएगी कि भारतीय जनता मजदूर संघ सभी कर्मचारियों का साथ एवं पूरे देश में संगठित एवं असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे उन सभी मजदूरों को एक आशा की किरण के रूप में उनके हित के लिए काम करते रहेंगे। भारतीय जनता मजदूर संघ ना केवल रेलवे कर्मचारियों का हितों का रक्षा करेंगे उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर पूरे भारतवर्ष में रेलवे कर्मचारियों का मांगो को केंद्रीय स्तर तथा मंत्रियों का पास भी उनका आवेदन निवेदन पहुंचाने में पूरे सहयोग करेंगे। आने वाले काल में रेलवे कर्मचारियों का मांगे पूरा करने के लिए भारतीय जनता मजदूर संघ प्रतिबंध है।

भारतीय जनता मजदूर संघ संगठित क्षेत्र में ही सिर्फ काम नहीं करेंगे बल्कि असंगठित क्षेत्र में भी हम लोग मजदूर भाइयों का सभी प्रकार का सुविधा का ख्याल रखेंगे। उनका श्रमिक कार्ड एवं बीमा योजनाएं उपलब्ध करवाने का काम भी कर रहे हैं। केंद्रीय सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा दिए जाने वाले जो भी सुविधाएं उपलब्ध करवाने का सुयोग हम लोग को मिलेगा हम लोग हर एक राज्य में वह सभी सुविधाएं मजदूर भाइयों को प्रदान करने का कोशिश करेंगे। मजदूर भाइयों का मांग सरकार के पास पहुंचाने की जिम्मेदारी पूरे देश भर में भारतीय जनता मजदूर संघ उठाएगी।

सर्वोपरि आज के समावेश में मैं पूरे देश से आए हुए मजदूर भाई तथा विभिन्न कर्मचारी संघ एवं आसाम प्रदेश को धन्यवाद ज्ञापन करता हूं। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे कर्मचारी संघ के अध्यक्षा श्रीमती अनीता सिंह जी एवं महामंत्री श्री कमल दहल जी को बहुत आभार एवं आसाम प्रदेश अध्यक्ष जयदीप आचार्य जी एवं महामंत्री नीलम हजारीका जी को आज का यह अभूतपूर्व समावेश का आयोजन करने के लिए मैं बहुत आभार व्यक्त करता हूं।

साथ ही में उन दो व्यक्तियों का नाम नहीं करने से मेरा वक्तव्य अधूरा रह जाता है जो लोग पूरे लगन से इस समावेश को पूर्णता दिए हैं एवं पूरे व्यवस्था वह लोग नहीं रहते तो शायद इतना बड़ा आयोजन कर पाना संभव नहीं होता। आसाम प्रदेश का संगठन महामंत्री  प्रांजल दास एवं भारतीय जनता मजदूर संघ के राष्ट्रीय वरिष्ठ कार्यकर्ता divyendu घोष जी।

आज के इस समावेश में राष्ट्रीय संगठन महामंत्री कौशिक अचार्य, राष्ट्रीय महामंत्री रक्षपाल सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रफी अली, राष्ट्रीय प्रवक्ता सुदीप्ति नीरज सिंह, राष्ट्रीय मत्स्य जीवी संगठन इंचार्ज सुब्रत गुड़िया, राष्ट्रीय मंत्री विजय शंकर यादव जी सहित भारत के पूर्वोत्तर राज्य से आए हुए बिहार अध्यक्ष  कुमार विजय पासवान, झारखंड अध्यक्ष डॉक्टर अर्जुन चौधरी, सिक्किम अध्यक्षा श्रीमती शशि शर्मा, महाराष्ट्र अध्यक्ष श्री भारत नर्सिंग चावला सहित नई दिल्ली नगर पालिका कर्मचारी यूनियन का अध्यक्ष जयपाल सिंह जी एवं नई दिल्ली नगर पालिका कर्मचारी यूनियन का महामंत्री  रविंद्र नाथ भारती जी उपस्थित हुए हैं।

हमें आशा है आने वाले दिनों में भारतीय जनता मजदूर संघ पूरे भारत में सभी कर्मचारी संघ एवं असंगठित क्षेत्र में फैले हुए मजदूर भाइयों को एक साथ जोड़ने का काम करेंगे एवं पूरे भारत में हम लोग एक नई मजदूर शक्ति का रूप में उभर के आ सकेंगे। आर्थिक रूप से पिछड़े हुए एवं शोषित मजदूरों को हम लोग नया दिशा दिखाएंगे। उनका अर्थ सामाजिक रूप से उनको आगे बढ़ने का हम लोग रास्ता दिखाएंगे। सिर्फ मजदूर भाइयों को ही नहीं उनका परिवार में उनके बच्चों की पढ़ाई उच्चतर विद्यार्जन सामाजिक सुरक्षा तथा स्वास्थ्य संबंधित सुरक्षा हम लोग हमारे संगठन द्वारा उन सभी तक इन सभी चीजों का लाभ पहुंचा पाएंगे।

भारतीय जनता मजदूर संघ बच्चों को देकर कार्य करवाने का मतलब चाइल्ड लेबर एवं जोर पूर्वक श्रम करवाने का जोर शोर से विरोध करता है और करता रहेगा। हमारे संगठन चाइल्ड लेबर एवं जोर पूर्वक किसी से श्रम करवाने का सिर्फ विरोधी नहीं करता है, उन सभी संस्था तथा आदमियों का विरोध एवं भारतीय संविधान अनुसार आईन पूर्वक व्यवस्था भी करेंगे।

लॉकडाउन के समय पूरे देश भर में अटके हुए मजदूर भाइयों के अपने घर वापस जाने के लिए भारतीय जनता मजदूर संघ पूरे देश में जगह जगह मजदूर भाइयों को खाना पानी मुहैया करवाया एवं मुजफ्फरनगर यूपी में एक वार्ड रूम खोल के देशभर में हर एक राज्य के प्रत्येक जिले का जिला कलेक्टरों को संपर्क साध के उन सभी अटके हुए हैं मजदूर भाइयों को घर वापसी करवाने का कार्य कियाथा।

आगे जाकर हम लोगों का संगठन लेबर वेजेस एवं उनके काम करने का जो समय निर्धारण किया गया है उनको लेकर केंद्रीय स्तर पर सरकार के साथ हम लोग बात भी करेंगे। हमारी संगठन मजदूरों को सर्व स्तर पर सुरक्षा प्रदान करने की सिर्फ बात ही नहीं करता है उनके लिए संगठन रास्ते में उतर कर आंदोलन तक कर सकता है।

भारतीय जनता मजदूर संघ यह बात कहती है कि "देश के लिए करेंगे काम नहीं करेंगे चक्का जाम", परंतु अगर किसी भी तरह का कोई भी मुसीबत हमारे कर्मचारी भाई तथा मजदूर भाइयों का हित में नहीं होगा तो हम लोग आंदोलन संगठित करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

सर्वोपरि आज के इस समावेश का मंच से हम लोग पूरे उत्तर पूर्व के जितने भी राज्य हैं उन सभी राज्यों के सभी संगठनों को हमारे आवाज पहुंचाने का एक जरिया मानते हैं और आशा करते हैं की इस समावेश का बाद हम लोगों का संगठन पूरे मजबूती का साथ कर्मचारी संघ तथा असंगठित क्षेत्र में काम कर रहे हैं उन मजदूर भाइयों का साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करेंगे। उनका हीतो का रक्षा करेंगे और संगठन को मजबूती प्रदान करेंगे।

हमारे संगठन के एक ऐप हैं जो गूगल प्ले स्टोर में वी.जे.एम.एस. के नाम पर मिलेगी उस ऐप से भारतीय जनता मजदूर संघ के सदस्यता अभियान चल रही है आप सभी को सूचित किया जाता है कि आप लोग ज्यादा से ज्यादा उस ऐप का माध्यम से संगठन में सदस्यता बढ़ाए।