BREAKING NEWS

दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾बीस लाख करोड़ रूपये का आर्थिक पैकेज ‘आत्मनिर्भर भारत’ की दिशा में बड़ा कदम : PM मोदी◾Coronavirus : दुनियाभर में वैश्विक महामारी का खौफ जारी, संक्रमितों की संख्या 60 लाख के करीब ◾कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए◾कोविड-19 : देश में अब तक 5000 के करीब लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 73 हजार के पार ◾मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक वर्ष पूरे होने पर अमित शाह, नड्डा सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾PM मोदी का देश की जनता के नाम पत्र, कहा- कोई संकट भारत का भविष्य निर्धारित नहीं कर सकता ◾लद्दाख के उपराज्यपाल आर के माथुर ने गृहमंत्री से की मुलाकात, कोरोना के हालात की स्थिति से कराया अवगत◾महाराष्ट्र : 24 घंटे में कोरोना से 116 लोगों की मौत, 2,682 नए मामले ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

भुवनेश्वर हवाई अड्डे के रनवे का मरम्मत कार्य एक महीने के लिए टला

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) के रनवे की मरम्मत का काम एक महीने के लिए टाल दिया। वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बीपीआईए के निदेशक एस सी होता ने बताया कि रनवे का मरम्मत कार्य एक नवंबर के बजाय एक दिसंबर से शुरू होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘ एक दिसंबर से 31 मार्च तक चलने वाले मरम्मत कार्य के दौरान हवाई अड्डे को रात साढ़े दस बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक आंशिक रूप से बंद किया जाएगा। होता ने बताया कि दिसंबर से उड़ानों के समय को पुर्निधारित किया जाएगा और रनवे को दो चरणों में बंद किया जाएगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘ एएआई की आंतरिक वजहों से काम शुरू होने में देरी हुई।’’ एएआई ने इससे पहले एक नवंबर 2019 से 31 मार्च 2020 तक हवाई अड्डे को आंशिक रूप से बंद करने की घोषणा की थी। हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि विमानों के सुरक्षित परिचालन के लिए रनवे का मरम्मत किया जाना जरूरी है क्योंकि आखिरी बार इसकी मरम्मत 2007 में की गई थी। होता के मुताबिक रनवे के समानांतर टैक्सी पथ बनाने की भी योजना है।