BREAKING NEWS

थानों में महिला हेल्प डेस्क की स्थापना के लिए 100 करोड़ रुपये आवंटित◾कर्नाटक उपचुनाव में 62.18 प्रतिशत मतदान, 12 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला ◾प्याज को लेकर भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर कसा तंज ◾मोदी को तानाशाह के रूप में बदनाम करने की साजिश : स्वामी◾आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री पहुंचे दिल्ली, मिलेंगे प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रियों से ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली हवाई अड्डे पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर ◾अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾

अन्य राज्य

भुवनेश्वर हवाई अड्डे के रनवे का मरम्मत कार्य एक महीने के लिए टला

 bh airport

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) ने भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (बीपीआईए) के रनवे की मरम्मत का काम एक महीने के लिए टाल दिया। वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। बीपीआईए के निदेशक एस सी होता ने बताया कि रनवे का मरम्मत कार्य एक नवंबर के बजाय एक दिसंबर से शुरू होगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘ एक दिसंबर से 31 मार्च तक चलने वाले मरम्मत कार्य के दौरान हवाई अड्डे को रात साढ़े दस बजे से सुबह साढ़े पांच बजे तक आंशिक रूप से बंद किया जाएगा। होता ने बताया कि दिसंबर से उड़ानों के समय को पुर्निधारित किया जाएगा और रनवे को दो चरणों में बंद किया जाएगा। 

उन्होंने कहा, ‘‘ एएआई की आंतरिक वजहों से काम शुरू होने में देरी हुई।’’ एएआई ने इससे पहले एक नवंबर 2019 से 31 मार्च 2020 तक हवाई अड्डे को आंशिक रूप से बंद करने की घोषणा की थी। हवाई अड्डे के निदेशक ने कहा कि विमानों के सुरक्षित परिचालन के लिए रनवे का मरम्मत किया जाना जरूरी है क्योंकि आखिरी बार इसकी मरम्मत 2007 में की गई थी। होता के मुताबिक रनवे के समानांतर टैक्सी पथ बनाने की भी योजना है।