BREAKING NEWS

ड्रग केस : अभिनेत्री श्रद्धा कपूर और सारा अली खान पर एनसीबी ने दागे तीखे सवाल , पूछताछ जारी◾पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर राजौरी में LOC पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया ◾पीएम मोदी UNGA को आज करेंगे संबोधित, आतंकवाद समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा ◾मोदी सरकार द्वारा किसानों पर किए जा रहे अत्याचार के खिलाफ साथ मिलकर उठाएं आवाज : राहुल गांधी ◾देश में एक दिन की वृद्धि के बाद फिर घटे कोरोना के एक्टिव केस, संक्रमितों का आंकड़ा 59 लाख के पार ◾बॉलीवुड से जुड़े ड्रग केस की जांच के लिए तैयार NCB, दीपिका पादुकोण एजेंसी के सामने हुईं पेश ◾दुनियाभर में कोरोना केस 3 करोड़ 24 लाख के पार, 9 लाख 87 हजार से अधिक की मौत◾पाकिस्तान ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत ने दिया करारा जवाब ◾ अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर जानिये उनसे जुड़ी ख़ास बातें ◾पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के जन्मदिन पर बोले राहुल- उनके जैसे गंभीर प्रधानमंत्री की कमी महसूस कर रहा है देश ◾ अमेरिका में वैश्विक महामारी का प्रकोप जारी, कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 70 लाख के पार ◾संयुक्त राष्ट्र महासभा में बोले पोप फ्रांसिस- कोरोना महामारी बदलाव के लिए अवसर है ◾आज का राशिफल (26 सितम्बर 2020)◾बिहार चुनाव में NDA को जीत का अनुमान : सर्वे ◾बिहार विधानसभा चुनाव में NDA ने सेट किया तीन चौथाई बहुमत का टारगेट◾UN में भाषण के दौरान पाक PM इमरान खान ने RSS और कश्मीर का मुद्दा उठाया, भारत ने किया बायकॉट◾CSK vs DC (IPL 2020) : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रन से हराया◾UP में विधानसभा उपचुनाव के लिये राजनीतिक दलों ने कसी कमर◾नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का विस्फोट, संक्रमितों का आंकड़ा 13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 17,794 नए केस◾IPL-13: पृथ्वी शॉ का तूफानी अर्धशतक, दिल्ली ने चेन्नई के सामने रखा 176 रनों का लक्ष्य◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

BJP MLA की मृत्यु पर CM ने जताया दुख, बोले- नक्सलियों को गोली का जवाब उन्हीं की भाषा में दिया जाएगा

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नक्सली हमले में भाजपा विधायक की मृत्यु पर दुख जताया है और कहा है कि नक्सलियों को गोली का जवाब उन्हीं की भाषा में दिया जाएगा। बघेल ने नक्सली हमले में मृत दंतेवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी को श्रद्धांजलि दी और कहा कि यह झीरम घाटी हमले के बाद संसदीय लोकतंत्र पर बड़ा हमला है।

मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा की और कहा कि इस पीड़ा को हमसे ज्यादा कौन समझेगा जिसने अपने नेताओं की पूरी पीढ़ी को खोया है। हमारी सरकार बस्तर समेत पूरे राज्य में आदिवासियों का विश्वास जीतने का लगातार प्रयास कर रही है, इसलिए नक्सली बौखला गए हैं। इसी बौखलाहट में ही नक्सलियों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

बघेल ने कहा कि नक्सलियों का लोकतंत्र के प्रति विश्वास नहीं है। वह लोकतंत्र को सफल नहीं होने देना चाहते हैं। छत्तीसगढ़ अविभाजित मध्य प्रदेश के समय से इस समस्या से जूझ रहा है। हम लगातार लड़ते रहे हैं। हम एक बार फिर दृढ़ता के साथ संसदीय लोकतंत्र को मजबूत करने के लिए अपनी लड़ाई के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हैं। हमारी सरकार इसे परास्त करके ही रहेगी। नक्सलियों को गोली का जवाब उन्हीं की भाषा में दिया जाए।

\"naxal

भारतीय जनता पार्टी द्वारा इसे राजनीतिक षड्यंत्र बताए जाने के सवाल पर बघेल ने कहा कि मंडावी को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। उनके साथ डीआरजी के 50 जवान तैनात थे। जिस स्थान पर यह घटना हुई है, वहां जाने के लिए उन्हें पहले ही मना किया गया था। उनकी सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई और न ही यह कोई षड्यंत्र है। भीमा मंडावी को पुलिस ने रोका था। अगर वह मान गए होते तो आज हमारे बीच होते। उन्हें नहीं जाना चाहिए था, वह चले गए और यह घटना हो गई।

बघेल ने कहा कि इस घटना का कारण सूचना तंत्र की नाकामी भी नहीं है। इस क्षेत्र में सुरक्षा नहीं होने की जानकारी पुलिस ने पहले ही विधायक को दी थी। उन्होंने कहा कि भीमा मंडावी के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए वह बुधवार को दंतेवाड़ा जाएंगे तथा इस घटना में शहीद जवानों को पुलिस लाइन में श्रद्धांजलि दी जाएगी।

इधर राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने कहा है इस घटना के पीछे राजनीतिक साजिश है। पार्टी ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी अनिल जैन ने दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में भीमा मंडावी और जवानों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है।

\"bjp\"

जैन ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 100 दिन पुरानी नक्सल संरक्षक कांग्रेस सरकार के कारण नक्सलियों ने इस कायरतापूर्ण घटना को अंजाम दिया है। यह राजनीतिक साजिश है और कांग्रेस इससे अपना दामन नहीं बचा सकती। इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए। वहीं, पार्टी ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि 11 अप्रैल को होने जा रहे मतदान के लिए सम्पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था प्रदान की जाए तथा सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित सारा नियंत्रण केवल भारत निर्वाचन आयोग के पास होना चाहिए।

चुनाव आयोग को लिखे पत्र में भाजपा ने कहा है कि छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार नक्सल समर्थक सरकार है। इस सरकार की राजनीतिक साजिश के कारण यह घटना हुई है। भारतीय जनता पार्टी इस घटना की सीबीआई जांच की मांग करती है। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दौरान राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर भाजपा विधायक के वाहन को उड़ा दिया। इस घटना में दंतेवाड़ा क्षेत्र के विधायक भीमा मंडावी, वाहन चालक और तीन निजी सुरक्षा अधिकारियों की मृत्यु हो गई।

पार्टी विधायक की हत्या से भाजपा नक्सलवाद से लड़ाई से विचलित नहीं होगी : शाह 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नक्सली हमले में पार्टी के एक विधायक की मृत्यु पर दुख जताया और कहा कि यह कायरतापूर्ण कृत्य पार्टी को नक्सलवाद से लड़ने की उसकी प्रतिबद्धता से डिगा नहीं सकता। हमले पर दुख प्रकट करते हुए शाह ने ट्वीट किया, \"इस तरह का कायरतापूर्ण कृत्य भाजपा को नक्सलवाद से लड़ने की उसकी प्रतिबद्धता से डिगा नहीं सकता।\" उन्होंने विधायक के शोक-संतप्त परिवार के प्रति संवेदना प्रकट की।

\"amit

बता दें कि दंतेवाड़ा बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। इस क्षेत्र में 11 तारीख को मतदान है।