कोप्पल : भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा पर अपना हमला तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार ने घोटाला मुक्त शासन दिया है जबकि भाजपा ने कर्नाटक में भ्रष्टाचार में ‘‘विश्व रिकार्ड’’ तोड़ा था । उत्तर कर्नाटक में दूसरे दिन अपना चुनावी अभियान जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा जब राज्य में सत्ता में थी तब एक के बाद एक भ्रष्टाचार हुए । उन्होंने कहा, पिछले पांच साल में एक भी घोटाला नहीं हुआ और उनके (भाजपा) समय में एक से एक, खनन से लेकर अलग अलग तरह के घोटाले हुए।

राज्य में विधानसभा चुनावों के पहले अपनी जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कोप्पल जिले में सड़क किनारे सभा को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, ‘‘चुनाव आ रहा है कांग्रेस पार्टी और सिद्धारमैया का समर्थन कीजिए। एक बार फिर से हमारी सरकार को यहां लाइये ताकि हम आपके साथ मिलकर काम कर सकें ।’’ कांग्रेस अध्यक्ष खास बस में राज्य के नेताओं के साथ यात्रा कर रहे हैं । विभिन्न जगहों पर सड़क किनारे बड़ी संख्या में उपस्थित लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

 जनसभा में गांधी ने कर्नाटक में भ्रष्टाचार के बारे में बात करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने प्रधानमंत्री पर राज्य में सरकार के दौरान अपनी पार्टी के रिकार्ड को नजरंदाज करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार में तीन मुख्यमंत्री हुए, चार मंत्रियों को जेल जाना पड़ा और इस्तीफा देना पड़ा । उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन, मोदीजी फिर भी यहां आए और हमारे खिलाफ भ्रष्टाचार के बारे में कहा।’’ उन्होंने कहा, ‘‘कर्नाटक में पूर्व की भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार में विश्व रिकार्ड तोड़ डाला और वे यहां आए और हमारी ओर इशारा कर भ्रष्टाचार पर बात की।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।