BREAKING NEWS

BCCI ने किया IPL की डेट शीट का ऐलान, 9 अप्रैल को विराट और रोहित की टक्कर से होगा आगाज ◾कन्याकुमारी में BJP का डोर-टू-डोर कैंपेन लॉन्च, गृह मंत्री अमित शाह ने दिखाया विक्ट्री साइन◾कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन जारी, दिल्ली की सीमा पर हरियाणा के किसान ने की आत्महत्या ◾PM मोदी की रैली के मंच पर भाजपा में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती, लहराया पार्टी का झंडा ◾किसान आंदोलन 102 दिन :11 दौर की वार्ता में नहीं निकला कोई हल, सरकार मानने को तैयार नहीं ◾जन औषधि दिवस पर PM की अपील 'मोदी की दुकान' से खरीदें सस्ती दवाइयां ◾भाजपा नेता शुभेंदू अधिकारी बोले- नंदीग्राम सीट से ममता बनर्जी को भारी मतों से हराउंगा◾दुनिया में कोरोना महामारी के मामले 11.64 करोड़ के पार, 25.8 लाख लोगों की मौत◾Today's Corona Update : देश में कोरोना के 18,711 नए मामले, 100 और मरीजों की मौत◾अमित शाह आज तमिलनाडु और केरल के दौरे पर, 'विजय यात्रा’ को करेंगे संबोधित◾TOP- 5 NEWS 07 MARCH : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली में लगातार दूसरे दिन 300 से अधिक कोरोना वायरस के मामलों की हुई पुष्टि◾पीएम मोदी आज कोलकाता में चुनावी अभियान का बिगुल फूकेंगे,भाजपा ने भारी भीड़ जुटाने की बनाई योजना◾आज का राशिफल (07 मार्च 2021)◾कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की ◾पश्चिम बंगाल : ममता बनर्जी के खिलाफ आगामी चुनाव में UP के डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य का हल्ला बोल◾बंगाल चुनाव : BJP ने जारी की 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, ममता के खिलाफ लड़ेंगे शुभेंदु अधिकारी ◾सफलता के लिए शॉर्टकट : पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले राजनीतिक खेमों में बंटा ‘टॉलीवुड’◾पश्चिम बंगाल : विधानसभा चुनाव से पहले ममता को एक और झटका, विधायक सोनाली गुहा BJP में होंगी शामिल◾पीएम मोदी कोलकाता में रविवार को रैली को संबोधित करेंगे, मिथुन दा की उपस्थिति पर सस्पेंस बरकरार ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दुष्कर्म के आरोपों में फंसे विधायक महेश नेगी पर हुई बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट से विधायक महेश नेगी और  पार्टी से निष्कासित विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को लेकर रविवार को बीजेपी की कोर ग्रुप की बैठक हुई, हालांकि बैठक में कोई भी निर्णय नहीं लिया गया। विधायकों को अपना पक्ष रखने के लिए पार्टी द्वारा बुलाया गया है।

गौरतलब है कि एक महिला ने अल्मोड़ा जिले के द्वाराहाट के विधायक नेगी पर कथित दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए उन्हें अपनी पुत्री का पिता बताया है और इस संबंध में डीएनए जांच कराने की मांग की है। महिला द्वारा इस संबंध में पुलिस को तहरीर देने से पहले विधायक की पत्नी रीता महिला पर ब्लैकमेलिंग का मामला दर्ज करा चुकी हैं। 

रीता का आरोप है कि महिला उनके पति से पांच करोड़ रुपये मांग रही है और न देने पर उन्हें बदनाम कर रही है। प्रदेश की सियासत को गर्माने वाले इस मामले की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि इस संबंध में दोनों पक्षों की तरफ से लगाए गये आरोपों की जांच की जा रही है।

कल शनिवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पहली बार इस मुद्दे पर कहा कि नेगी डीएनए जांच के लिए तैयार हैं और यह कानूनी प्रक्रिया से ही होगा। भगत ने कहा कि नेगी का मामला कानूनी दायरे में है और उस पर उन्हें कुछ विशेष नहीं कहना है। उन्होंने कहा, ‘‘हमें उन्हें केवल सख्त हिदायत देनी है कि जो भी उनसे पूछा जाए, वह बताएं और कानून की मदद करें।’’

दूसरी तरफ, अपने विवादास्पद बयानों तथा मीडिया से अभद्रता के कारण पिछले साल पार्टी से निष्कासित हरिद्वार जिले के खानपुर से विधायक चैंपियन की पार्टी में वापसी के आसार नजर आने लगे हैं। सूत्रों ने बताया कि इस मुद्दे पर कोर ग्रुप की बैठक में भी विचार किया गया। हांलांकि, भगत ने इस मसले पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

हांलांकि, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और नैनीताल से मौजूदा सांसद अजय भट्ट ने इस बात के संकेत दिए कि चैंपियन को पार्टी में वापस लाया जा सकता है। चैंपियन की तारीफ करते हुए भट्ट ने कहा कि पिछले कुछ समय से चैंपियन ने कोई विवादास्पद बयान नहीं दिया है और उनकी वापसी पार्टी के लिए लाभदायक हो सकती है।