BREAKING NEWS

असम के लोगों से PM की अपील, कांग्रेस बोली- मोदी जी, वहां इंटरनेट सेवा बंद है◾केंद्र सरकार महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर संविधान की आत्मा छलनी करने वाला बिल लाई : प्रियंका ◾पाकिस्तान की ओर से हो रहे घुसपैठ की कोशिशों को नजरअंदाज कर रही है सरकार: शिवसेना ◾हैदराबाद एनकाउंटर मामले में SC ने 3 सदस्यीय जांच आयोग का किया गठन◾आईयूएमएल ने नागरिकता संशोधन विधेयक को सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती ◾असम के लोगों से PM मोदी की अपील, बोले- कोई नहीं छीन सकता आपके अधिकार◾झारखंड विधानसभा चुनाव: तीसरे चरण में 17 सीटों पर 9 बजे तक 13 फीसदी मतदान◾झारखंड विधानसभा चुनाव : PM मोदी ने मतदाताओं से बड़ी संख्या में मतदान का किया आग्रह◾गोवा : CM प्रमोद सावंत ने संसद में CAB पारित होने पर प्रधानमंत्री को दी बधाई◾नागरिकता बिल पर असम में व्यापक विरोध प्रदर्शन, कई जिलों में इंटरनेट बंद◾राज्यसभा में पूर्वोत्तर की सभी पार्टियों ने नागरिकता विधेयक के पक्ष में वोट किया : गोयल ◾येचुरी ने सरकार पर लगाया आरोप कहा- भाजपा CAB के जरिए द्विराष्ट्र के सिद्धांत को फिर से जिंदा करने की कोशिश कर रही है ◾नागरिकता विधेयक के खिलाफ जारी प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री के घर पर किया गया पथराव ◾नागरिकता संशोधन विधेयक को निकट भविष्य में अदालत में चुनौती दी जाएगी : सिंघवी ◾नागरिकता विधेयक को संसद की मंजूरी मिलने पर भाजपा ने खुशी जताई ◾सुप्रीम कोर्ट में खारिज हो जाएगा CAB : चिदंबरम ◾नागरिकता विधेयक पारित होना संवैधानिक इतिहास का काला दिन : सोनिया गांधी◾मोदी सरकार की बड़ी जीत, नागरिकता संशोधन बिल राज्यसभा में हुआ पास◾ राज्यसभा में अमित शाह बोले- CAB मुसलमानों को नुकसान पहुंचाने वाला नहीं◾कांग्रेस का दावा- ‘भारत बचाओ रैली’ मोदी सरकार के अस्त की शुरुआत ◾

अन्य राज्य

भाजपा नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से की मुलाकात

 rajpal1200

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर गतिरोध जारी है। इस बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार यानी आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के बार फिर कहा कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री तो शिवसेना से ही होगा। संजय राउत ने कहा कि हम बयानबाजी में विश्वास नहीं करते हैं। जिसके पास बहुमत है वह सरकार बनाएगा. मुख्यमंत्री तो शिवसेना का होगा। 

शिवसेना बोली- कुछ लोग बोल रहे है 'थैली' की भाषा

मेरी कभी कोई आकांक्षा नहीं थी। उन्होंने कहा कि मातोश्री में आज शिवसेना विधायकों की बैठक होगी। इस बैठक में उद्धव ठाकरे आगे की रणनीति बताएंगे। 

संजय राउत ने उस रिपोर्ट पर भी कहा जिसमें कहा गया था कि शिवसेना अपने विधायकों को रिजॉर्ट में शिफ्ट करने जा रही है। इसपर संजय राउत ने कहा कि हमें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है। हमारे विधायक पार्टी के लिए प्रतिबद्ध हैं। जो ऐसी अफवाहें फैला रहे हैं, उन्हें अपने विधायकों की चिंता करने की जरूरत है। 

LIVE UPDATE :-


-शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार फिर से कहा कि सरकार गठन पर शिवसेना के रुख में कोई बदलाव नहीं है। सभी विधायक उद्धव का समर्थन करते हैं। बीजेपी पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि राजनीतिक अस्थिरता के लिए जिम्मेदार लोग राज्य को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Image

-राज्यपाल से मुलाकात के बाद महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जनता ने बीजेपी-शिवसेना को बहुमत दिया है। हमने राज्यपाल को सरकार बनने की देरी में बताया. अब फैसला केंद्रीय नेतृत्व को लेना होगा।


-राज्यपाल से मिलने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा।

-मुंबई के मातोश्री में उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना विधायकों की बैठक खत्म हो गई है। विधायकों ने कहा कि आगे की रणनीति उद्धव ठाकरे बनाएंगे। मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा।

-केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी महाराष्ट्र सरकार गठन पर कहा ‘देवेंद्र फड़णवीस नई सरकार का नेतृत्व करेंगे।’’ उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन पर गतिरोध को दूर करने के लिए जल्द फैसला किया जाएगा। भाजपा  को मिलेगा शिवसेना का समर्थन।

-उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री पर शिवसेना नेताओं और विधायकों की बैठक जारी है। शिवसेना नेता मातोश्री पहुंच चुके हैं।

-भाजपा के नेता सुधीर मुनगंटीवार ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने के दावे को खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा की अभी तक हमारे पास ऐसी कोई योजना नहीं है।