BREAKING NEWS

झारखंड : अमित शाह बोले- CAB कानून के खिलाफ कांग्रेस भड़का रही है हिंसा◾मेरा नाम राहुल सावरकर नहीं, कभी माफी नहीं मांगने वाला : राहुल गांधी◾'भारत बचाओ रैली' में बोलीं सोनिया गांधी- भारत की आत्मा को तार-तार कर देगा नागरिकता संशोधन कानून◾संविधान और देश को विभाजन से बचाने के लिए पूरा देश आवाज उठाए: प्रियंका गांधी ◾'भारत बचाओ' रैली से पहले राहुल गांधी का ट्वीट, कहा- BJP सरकार की तानाशाही के खिलाफ बोलूंगा◾पीएम मोदी निर्मल गंगा के दर्शन करने पहुंचे कानपुर, एयरपोर्ट पर CM योगी ने किया स्वागत ◾केजरीवाल को मिला प्रशांत किशोर की कंपनी आई-पैक का साथ, विधानसभा चुनाव में AAP के लिए करेंगे काम◾पति ने मेट्रो के आगे कूदकर की आत्महत्या, पत्नी ने बेटी को फांसी लगाने के बाद की खुदकुशी ◾CAB : असम के गुवाहाटी में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक कर्फ्यू में दी गई ढील◾दिल्ली के मुंडका में लकड़ी के गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 20 गाड़ियां मौके पर मौजूद◾भारत में CAB से पड़ने वाले असर को लेकर चिंतित है अमेरिका◾आज कानपुर दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अविरल-निर्मल गंगा पर करेंगे मंथन◾एनएसएफ ने CAB विधेयक के खिलाफ आज छह घंटे का बंद का आह्वान किया ◾बजट 1 फरवरी को हो सकता है पेश : सूत्र ◾BJP की महिला सांसदों ने चुनाव आयोग से की राहुल गांधी की शिकायत ◾दिल्ली में अभी चुनाव हुए तो भाजपा को मिलेंगी 42 सीटें◾अवसाद में निर्भया कांड के दोषी, खाना-पीना कम किया : तिहाड़ जेल के सूत्र◾योगी ने राम मंदिर के लिए हर परिवार से 11 रुपये, पत्थर मांगे ◾सर्जिकल स्ट्राइक की इजाजत देने से पहले पर्रिकर ने कहीं थीं दो बातें : दुआ◾‘रेप इन इंडिया’ टिप्पणी को लेकर भाजपा . कांग्रेस के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर ◾

अन्य राज्य

भाजपा ने लेह में साढ़े 11 हजार फुट ऊंचाई पर खोला अत्याधुनिक कार्यालय

 bjp 45

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख के प्रशासनिक मुख्यालय लेह में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस प्रदेश कार्यालय खोला है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने 11,500 फिट ऊंचाई पर स्थित स्थल पर बने इस कार्यालय का गुरुवार दोपहर उद्घाटन किया। 

यह कार्यालय सभी सुविधाओं से युक्त है और यहां जनसंचार के सभी साधन हैं। यहां वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा भी रहेगी, जिससे दिल्ली मुख्यालय से आसानी से आदेश-निर्देश जारी हो सकेंगे। आधुनिक मीटिंग हॉल सहित अन्य जरूरी तकनीकी सुविधाएं भी हैं। दिल्ली से पहुंचे राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पूजन-अर्चन के बाद फीता काटकर कार्यालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर लद्दाख के सांसद जामयांग शेरिंग नामग्याल और अन्य नेता मौजूद रहे। 

बता दें कि केंद्र सरकार ने बीते पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग-अलग केन्द्रशासित प्रदेश बनाने का फैसला किया था। संसद में भी प्रस्ताव पास हुआ था। हाल में 31 अक्टूबर को इस फैसले के लागू होने के बाद लद्दाख आधिकारित तौर पर केन्द्रशासित प्रदेश बन चुका है। 

इस प्रदेश में सिर्फ दो जिले हैं- लेह और कारगिल। राज्य की कुल जनसंख्या 2,74,289 है, जिसमें लेह की 1,33,487 आबादी है। 60 प्रतिशत से ज्यादा यहां बौद्ध रहते हैं। लद्दाख की लोकसभा सीट भाजपा के कब्जे में है। चीन और पाकिस्तान की सीमा से सटे इस प्रदेश में पार्टी का लंबे समय से फोकस है। भाजपा का मानना है कि लेह जैसे चुनौती भरे स्थान पर अत्याधुनिक दफ्तर खुलने से पार्टी कार्यकतार्ओं को सुविधा होगी।