BREAKING NEWS

फागू चौहान और नीतीश ने बसंत पंचमी की दी शुभकामनाएं◾कुछ लोग बिना अनुमति के कर रहे हैं प्रदर्शन : प्रकाश जावड़ेकर◾दिल्ली चुनाव प्रचार से कांग्रेस के बड़े चेहरे गायब, भाजपा और आप ने झोंकी ताकत ◾बीटिंग रिट्रीट: सशस्त्र बलों के बैंडों की 26 प्रस्तुतियों के साथ गणतंत्र दिवस समारोह संपन्न ◾राजनीतिक धुंधलके में पैदा हुआ 'जिन्न' : प्रशांत किशोर◾दिल्ली में चुनाव प्रचार के लिए साझा रैली करेंगे शाह और नीतीश, 2 फरवरी को बुराड़ी में जनसभा◾केजरीवाल बताएं, झूठ का पर्दाफाश करने पर दिल्ली का अपमान कैसे : शाह◾राहुल गांधी वायनाड में “संविधान बचाओ मार्च’ की करेंगे अगुवाई◾दिल्ली पुलिस ने जारी किए जामिया में हिंसा करने वाले 70 व्यक्तियों के चित्र ◾पृथ्वीराज चव्हाण ने लगाया PM मोदी पर आरोप, बोले- एनसीसी कैडेटों को संबोधित करते हुए किया आचार संहिता का उल्लंघन ◾प्रशांत किशोर के तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने को लेकर अटकलें जोरों पर ◾राजद्रोह के आरोप में शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड, वकीलों ने देशद्रोही बताते हुए लगाए नारे ◾TOP 20 NEWS 29 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾CAA को लेकर कन्हैया कुमार ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- सरकार देश में भड़की आग में घी डालने का काम कर रही◾दिल्ली विधानसभा चुनाव : EC ने अनुराग ठाकुर, प्रवेश वर्मा को भाजपा की स्टार प्रचारक की सूची से बाहर किया ◾दिल्ली चुनाव : CM केजरीवाल बोले- भाजपा का मुझे ‘‘आतंकवादी’’ कहना बेहद दुखद◾कांग्रेस नेता चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात◾दिल्ली चुनाव : जे पी नड्डा बोले- दिल्ली में पोस्टरबाजी वाली सरकार नहीं, डबल इंजन की भाजपा सरकार चाहिए◾बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भाजपा में हुई शामिल, दिल्ली विधानसभा चुनाव में करेंगी प्रचार ◾राहुल ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री पर साधा निशाना, कहा- अर्थव्यवस्था को लेकर हैं अनभिज्ञ ◾

बिहार : बीजेपी की वरिष्ठ नेता रेणु कुशवाहा ने पार्टी से दिया इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में टिकट बंटवारे से नाराज बिहार की पूर्व मंत्री एवं बीजेपी की वरिष्ठ नेता रेणु कुशवाहा ने आज पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। रेणु कुशवाहा ने पूर्व विधायक पूनम देवी और वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार रहे विजय कुमार सिंह की मौजूदगी में यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पार्टी से इस्तीफा दिए जाने की घोषणा की।

उनके साथ ही वरिष्ठ नेता नरेंद्र सिंह कुशवाहा और उनके समर्थकों ने भी पार्टी से नाराजगी जताते हुए इस्तीफा देने का ऐलान किया। पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा ने कहा कि आज से ठीक पांच वर्ष पहले बिहार सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सबका साथ सबका विकास के नारे से विशेष रूप से प्रभावित होकर जनता दल यूनाइटेड जदयू) एवं मंत्री पद से इस्तीफा देकर बीजेपी में अपने समर्थकों के साथ शामिल हुई थी।

लेकिन, इन पांच वर्षों में बीजेपी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का चेहरा बेनकाब हो गया है एवं रही सही कसर इस बार के लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन में पूरी कर दी है। पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा ने कहा कि राज्य की बड़ी आबादी अल्पसंख्यक एवं कुशवाहा समाज की है लेकिन इन दोनों समुदायों को इस बार के लोकसभा चुनाव में टिकट से वंचित करके बीजेपी सबका विकास कैसे करना चाहती है।

हालांकि रेणु कुशवाहा ने कहा कि यह बात सच है कि बीजेपी सबका साथ तो लेती है लेकिन विकास किसी खास का ही करती है। बीजेपी के इस व्यवहार से आहत कुशवाहा समाज काफी खिन्न और मर्माहत है। इस असहज परिस्थिति में बीजेपी में राजनीति नहीं हो सकती है और इसी से अपने साथियों एवं समर्थकों के साथ आज बीजेपी से अलग होने का निर्णय लिया है।

पूर्व मंत्री रेणु कुशवाहा ने कहा कि किसी भी पार्टी में निष्ठावान सांगठनिक कार्यकर्ताओं के भविष्य के बारे में नेताओं को कोई चिंता नहीं है। रुपये-पैसे की बदौलत टिकट वितरित किया जा रहा है। सभी पार्टियों ने राजनीतिक लोकतंत्र का मखौल उड़ाया था आम जनता एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं के साथ भद्दा मजाक किया है।

रेणु कुशवाहा ने कहा कि अब ऐसे में नई तरह की राजनीति की जरूरत हो गयी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सभी दलों के स्वाभिमानी राजनीतिक कार्यकर्ताओं एवं हाशिये पर बैठे सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर राजनीति की दिशा तय की जाएगी