कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) पर देश में एक साथ मिलकर विभाजनकारी राजनीति करने का आरोप लगाया।

राहुल गांधी ने ऐतिहासिक चारमीनार में पूर्व राज्यपाल एवं पूर्व मुख्यमंत्री के. रोसैय्या को राजीव गांधी सछ्वावना पुरस्कार प्रदान करने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए यह आरोप लगाये। कांग्रेस अध्यक्ष ने रोसैय्या को बधाई देते हुए कहा कि उनकी विचारधारा और कार्यों के लिए उन्हें यह सम्मान दिया जा रहा है।

राहुल गांधी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अब लड़ाई दो विचारधाराओं के बीच है। उन्होंने कहा, ‘एक तरफ वे लोग है जो देश को बांटना चाहते हैं। वे देश के बारे में बात नहीं करते बल्कि देश के लोग को विभाजित करना चाहते हैं। दूसरी ओर वे लोग है जो देश का एकजुट रखना चाहते हैं। एक नफरत की विचारधारा है दूसरी प्यार की।’

राहुल ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बांट रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘मोदी देश को बांटने के लिए नफरत फैला रहे हैं।’ राहुल ने एमआईएम पर निशाना साधते हुए कहा कि कुछ विभाजनकारी ताकतें एक साथ मिलकर काम कर रही हैं। उन्होंने कहा, ‘AIMIM प्रधानमंत्री की मदद क्यों कर रही हैं।’ वह महाराष्ट्र, बिहार और अन्य राज्यों में भाजपा की मदद कर रही है। दोनों पार्टियों की विचारधारा अलग है लेकिन दोनों की विचारधारा विभाजकारी है।

लाल किले पर विक्ट्री परेड़ का सपना 75 साल पहले नेता जी ने देखा था : PM मोदी