BREAKING NEWS

WEATHER UPDATE: दिल्ली समेत देश के इन इलाकों में बारिश के आसार, यहां जानें मौसम का मिजाज◾ जमीयत की बैठक में भावुक हुए मुस्लिम धर्मगुरू मदनी, बोले- जुल्म सह लेंगे लेकिन वतन पर आंच नहीं आने देंगे...◾श्रीलंका में 50वें दिन भी जारी है प्रदर्शन, राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग को लेकर सड़कों पर बैठे हैं लोग ◾ऐसा काम नहीं किया जिससे लोगों का सिर शर्म से झुक जाए, देश सेवा में नहीं छोड़ी कोई कसर : PM मोदी ◾म्यांमार की मौजूदा स्थिति को लेकर हुई बैठक, रूस और चीन ने जारी नहीं होने दिया UN का बयान ◾BSF ने पाकिस्तानी तस्करों की साजिश को किया नाकाम, ड्रोन पर की गोलीबारी, भागने पर हुआ मजबूर ◾पंजाब : CM मान ने वापस ली 424 वीआईपी लोगों की सुरक्षा, जानिए क्यों लिया यह फैसला ◾कर्नाटक : शिक्षा मंत्री बी.सी. नागेश ने हिजाब विवाद पर दिया बयान, केवल यूनिफॉर्म की है अनुमति◾उत्तराखंड : CM धामी के लिए आज चुनाव प्रचार करेंगे मुख्यमंत्री योगी, टनकपुर में जनता से मांगेगे वोट ◾India Covid Update : पिछले 24 घंटे में आए 2,685 नए केस, 33 मरीजों की हुई मौत◾राजस्थान : CM गहलोत से मुलाकात के बाद बदले चांदना के सुर, BJP को दी यह नसीहत ◾PM मोदी ने वीर सावरकर की जयंती पर वीडियो शेयर कर दी श्रद्धांजलि, गृह मंत्री शाह ने किया नमन ◾World Corona : 52.83 करोड़ के पार पहुंचे मामले, अब तक 11.38 अरब लोगों का हुआ टीकाकरण ◾आज का राशिफल ( 28 मई 2022)◾आर्यन खान ड्रग्स मामला : NCB ने क्रूज मामले की बेहद ढीली जांच की - SIT◾RR vs RCB ( IPL 2022) : बटलर के चौथे शतक से राजस्थान रॉयल्स फाइनल में , 29 मई को गुजरात से होगा मुकाबला ◾राजनाथ ने भारतीय नौसेना के पोत आईएनएस घड़ियाल के चालक दल से बात की◾केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने राहुल गाँधी पर साधा निशाना◾CBI ने ‘वीजा रिश्वत’ मामले में कार्ति चिदंबरम से आठ घंटे पूछताछ की◾मंकीपॉक्स की चपेट में आए 20+ देश! जानें कैसे फैल रही यह बिमारी.. WHO ने दी अहम जानकारियां ◾

बंगाल में मिली हार से BJP बेहाल, 9 जनवरी को 2 दिवसीय दौरे पर जाएंगे नड्डा, बढ़ाएंगे नेताओं का उत्साह

पश्चिम बंगाल में होने वाले कई नगर निकायों के चुनाव के मद्देनजर राज्य में पार्टी नेताओं और कार्यकतार्ओं को उत्साहित करने के लिए भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जनवरी 2022 में राज्य के 2 दिवसीय दौरे पर जा सकते हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक जेपी नड्डा 9 जनवरी को पश्चिम बंगाल जाएंगे। यह भी बताया जा रहा है कि नड्डा राज्य में लगातार दो दिन यानि 9 और 10 जनवरी, 2022 को वहां रहेंगे।

पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 

इस दो दिवसीय यात्रा के दौरान नड्डा राज्य में अगले कुछ महीनों में होने वाले स्थानीय निकायों के चुनाव के मद्देनजर पार्टी के नेताओं और कार्यकतार्ओं में जोश भरने की कोशिश तो करेंगे ही, साथ ही, उनका सबसे बड़ा मिशन कई खेमों में बंटते नजर आ रहे पार्टी संगठन को एकजुट करना ही रहेगा।

दरअसल, पश्चिम बंगाल में हुए विधान सभा चुनाव में मिली हार के बाद से ही पार्टी की राज्य इकाई में घमासान मचा हुआ है। पार्टी के दिग्गज नेता और कार्यकर्ता लगातार पार्टी को छोड़ रहे हैं। एक तरफ जहां नेताओं का पलायन जारी है तो वहीं दूसरी तरफ राज्य स्तर से लेकर जिला स्तर तक पार्टी में मतभेद और नाराजगी के सुर भी सुनाई दे रहे हैं।

विधानसभा चुनाव में मिली हार ने BJP का किया बुरा हाल 

दरअसल, पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा आलाकमान ने तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष को हटाकर सितंबर 2021 में लोकसभा सांसद डॉ सुकांता मजूमदार को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था। हाल ही में कोलकाता नगर निगम चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा ने पार्टी की प्रदेश इकाई में भी बड़ा फेरबदल करते हुए कई पुराने नेताओं को बाहर कर दिया है। इसके बाद नाराजगी के सुर और तेज हो गए हैं।

बेहद अहम साबित हो सकता है यह दौरा 

ऐसे में अपनी 2 दिवसीय यात्रा के दौरान नड्डा नवगठित प्रदेश इकाई के नेताओं के साथ बैठक कर आगामी स्थानीय निकायों के चुनावों को लेकर निर्देश देंगे। साथ ही प्रदेश के सभी दिग्गज नेताओं के साथ बैठक कर उनके आपसी मतभेदों को भी दूर करने की कोशिश करेंगे। नड्डा की यात्रा का मकसद राज्य में पार्टी के विस्तार के लिए भविष्य की रणनीति और कार्ययोजना तैयार करना भी है।

न्यू ईयर से पूर्व आतंकवादी हमले की आंशका के चलते 'हाई अलर्ट' पर मुंबई, बढ़ाई गई भीड़ वाले स्थानों की सुरक्षा