BREAKING NEWS

धमकी भरे फोन के बाद एयर एशिया फ्लाईट की इमरजेंसी लैंडिंग, 150 से अधिक लोग थे सवार◾6 जून से शुरू हो सकता है नयी लोकसभा का पहला सत्र◾लड़ाई कितनी भी लंबी हो, कभी पीछे नहीं हटूंगी : सोनिया गांधी◾BJP के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत , जानिए ! Modi का ये फॉर्मूला ◾MP की घटना में शामिल लोग BJP और Modi के हैं मतदाता : ओवैसी◾ADR रिपोर्ट : नयी लोकसभा में 475 सांसद करोड़पति, ये सांसद है सबसे आमिर◾सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख पूछताछ के लिए तलब किया ◾दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार 2 लोगों को एक जून तक CBI हिरासत में भेजा गया ◾PM मोदी ने माँ हीराबेन से लिया आशीर्वाद◾जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾

अन्य राज्य

महाराज के बयान से भाजपा की मंशा उजागर : राजद

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उत्तर प्रदेश के उन्नाव से सांसद साक्षी महाराज ने यह कह कर पार्टी की मंशा को साफ कर दिया है कि होने वाले लोकसभा चुनाव के बाद देश में चुनाव की जरूरत नहीं होगी। राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने यहां कहा कि भाजपा यदि फिर से सत्ता में आ गई तो वर्ष 2024 में लोकसभा का चुनाव नहीं होगा।

यह सिर्फ राजद की आशंका नहीं है बल्कि अब तो भाजपा के नेता भी यह कहने लगे है। भाजपा सांसद श्री महाराज का यह मानना है कि देश में अभी श्री नरेंद्र मोदी के नाम पर सुनामी है। श्री तिवारी ने कहा कि भाजपा सांसद का यह भी मानना है कि होने वाले लोकसभा चुनाव में मोदी की सुनामी के सामने कोई नहीं टिकेगा और भारी बहुमत के साथ फिर से श्री नरेंद्र मोदी की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि श्री महाराज के अनुसार उसके बाद चुनाव की जरूरत नहीं रहेगी और इसका मतलब है कि फिर वोट का राज रहेगा ही नहीं।

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी बराबर आगाह करती रही है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) भारतीय संविधान और लोकतंत्र में यकीन नहीं करता है। राजनीति में भाजपा संघ के विचारों से ही चलता है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में केंद, की भाजपा सरकार की कार्यशैली से यह स्पष्ट हो गया है कि लोकतंत्र और संविधान में इनका भरोसा नहीं है और इनके सांसद ही बता रहे हैं कि 2019 का चुनाव वोट डालने का अंतिम अवसर है।

श्री तिवारी ने कहा कि इसलिए उनकी पार्टी दलितों, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़, अति पिछड़ अकलियतों और लोकतंत्र में विश्वास रखने वालों से आग्रह करती है कि भाजपा सांसद के बयान को गंभीरता से लें। आज के इन वर्गों को जो थोड़ बहुत जगह हासिल हुई है उसका सेहरा वोट के जरिए राज को ही जाता है। राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव कहते हैं कि वोट के राज का मतलब छोट का राज। वोट का राज बराबरी के अधिकार को मान्यता देता है। लेकिन, संघ इस पर विश्वास नहीं करता है। राजद उपाध्यक्ष ने कहा कि वोट का राज जाति आधारित गैरबराबरी और छुआछूत को अब तक मिटा तो नहीं पाया है लेकिन उसे ढीला जरूर किया है।