BREAKING NEWS

झारखंड में रविवार को राजनाथ सिंह और स्मृति ईरानी की चुनाव सभाएं◾सोनिया ने रविवार को बुलाई संसदीय रणनीति समूह की बैठक, नागरिकता विधेयक पर होगी चर्चा ◾PM मोदी ने वैज्ञानिकों का कम लागत वाली प्रौद्योगिकियों के विकास का किया आह्वान ◾NIA ने आईएसआईएस 2 संदिग्धों के खिलाफ आरोप पत्र किया दायर◾उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता ने मरने से पहले कहा-'मुझे बचाओ, मैं मरना नहीं चाहतीं' ◾उन्नाव बलात्कार पीड़िता युवती का शव उसके गांव लाया गया ◾राम मंदिर के ट्रस्ट में संघ प्रमुख भागवत को नहीं होना चाहिए : विहिप◾मेरी मानसिक ताकत तोड़ना चाहती है केंद्र सरकार : चिदंबरम ◾भारत की पहचान 'दुष्कर्म राजधानी' के रूप में बन गई है : राहुल◾TOP 20 NEWS 7 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा का नारा 'अबकी बार, तीन पार' होगा : केजरीवाल◾एनआरसी के खिलाफ कल जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करेगी पार्टी : संजय सिंह◾राकांपा नेता उमाशंकर यादव बोले- नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफा दें CM योगी◾बलात्कारी के लिए मृत्युदंड से सख्त सजा कुछ नहीं हो सकती, पालक भी जिम्मेदारी समझें : स्मृति ईरानी◾CM केजरीवाल ने उन्नाव बलात्कार पीड़िता की मौत को बताया शर्मनाक, ट्वीट कर कही ये बात ◾बलात्कार की घटनाओं पर स्वत: संज्ञान लें सुप्रीम कोर्ट : मायावती◾PM मोदी, अमित शाह और अजीत डोभाल पुणे में शीर्ष पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में हुए शामिल ◾केरल में बोले राहुल गांधी- महिलाओं के खिलाफ हिंसा और ज्यादतियों में हुई बढ़ोतरी◾सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर PM मोदी ने लोगों से किया अनुरोध, बोले- सशस्त्र बल के कल्याण के लिए योगदान दें◾उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के विरोध में BJP मुख्यालय पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज◾

अन्य राज्य

धोखाधड़ी मामले में मुंबई एयरपोर्ट पर बिल्डर डीएसके का भाई मकरंद कुलकर्णी गिरफ्तार

 arrested

पुणे के बिल्डर डी एस कुलकर्णी के भाई मकरंद कुलकर्णी को मंगलवार को अमेरिका के लिए उड़ान भरने से पहले गिरफ्तार कर लिया गया। मकरंद कुलकर्णी 2,000 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुणे पुलिस ने करीब 33,000 जमाकर्ताओं और निवेशकों के साथ करीब 2043.18 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में डीएसके के नाम से मशहूर डी एस कुलकर्णी, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ पिछले साल मई में आरोपपत्र दायर किया था। 

मकरंद कुलकर्णी मामले में एक आरोपी है और पुणे पुलिस ने इससे पहले उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद से वह फरार थे। यहां एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस की एक टीम ने मंगलवार को अमेरिका के लिए उनके उड़ान भरने से पहले उन्हें गिरफ्तार कर लिया।’’ 

मुंबई पुलिस के कर्मियों ने इसके बाद पुणे के अपने समकक्ष अधिकारियों को मकरंद की हिरासत की सूचना दी। उन्होंने बताया कि पुणे पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की एक टीम इसके बाद उन्हें हिरासत में लेने के लिए मुंबई के लिए रवाना हुई। 

2017 में जितेंद्र मुलेकर नामक एक जमाकर्ता की ओर से दायर शिकायत में कहा गया कि निवेशकों ने डीएसके डेवलपर्स की योजना में लाखों रुपए निवेश किए हैं लेकिन उन्हें महीनों से न तो इसका ब्याज मिल रहा है और न ही मूलधन मिल रहा है। 

ईओडब्ल्यू ने इससे पहले कुलकर्णी परिवार के खिलाफ महाराष्ट्र जमाकर्ता हित संरक्षण (एमपीआईडी) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों और भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति का वितरण करना), 406 (विश्वासघात) और 34 (साझा मंशा) के तहत मामला दर्ज किया था।

मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है जिसमें डीएसके और उनकी पत्नी समेत अब तक 10 लोगों गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इससे पहले डीएसके और उनकी पत्नी के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था, जो पुणे की यरवदा जेल में बंद हैं।