BREAKING NEWS

BJP सरकार का रवैया नकारात्मक, अमेठी-मैनपुरी में सैनिक स्कूल की स्थापना समाजवादी सरकार में हुई : अखिलेश◾MP : मुख्यमंत्री कमलनाथ उज्जैन मंदिर को दे सकते हैं 300 करोड़ की सौगात ◾TOP 20 NEWS 17 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾ AIIMS अस्पताल में लगी भीषण आग, अभी तक कोई हताहत नहीं◾जेटली जीवन रक्षक प्रणाली पर : नीतीश, पीयूष गोयल समेत अन्य नेता हाल जानने एम्स पहुंचे ◾PM मोदी : भूटान का पड़ोसी होना सौभाग्य कि बात, भूटान कि पंचवर्षीय योजनाओं में करेंगे सहयोग◾पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद◾प्रियंका गांधी बोलीं- देश में 'भयंकर मंदी' लेकिन सरकार के लोग खामोश◾ मायावती का ट्वीट- देश में आर्थिक मंदी का खतरा, इसे गंभीरता से लें केंद्र◾AAP के पूर्व विधायक कपिल मिश्रा भाजपा में शामिल◾चिदंबरम बोले- मीर को नजरबंद करना गैरकानूनी, नागरिकों की स्वतंत्रता सुनिश्चित करें अदालतें◾राजनाथ के आवास पर ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की बैठक शुरू, शाह समेत कई मंत्री मौजूद◾भूटान पहुंचे मोदी का PM लोटे ने एयरपोर्ट पर किया स्वागत, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर◾शरद पवार बोले- पता नहीं राणे का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला गलत था या बड़ी भूल◾उत्तर कोरिया ने किया नए हथियार का परीक्षण, किम ने जताया संतोष◾12 दिन बाद आज से घाटी में फोन और जम्मू समेत कई इलाकों में 2G इंटरनेट सेवा बहाल◾राम माधव बोले- जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को मिलेगा देश के कानूनों के अनुसार लाभ◾वित्त मंत्रालय के अधिकारियों संग PMO की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा◾कोविंद, शाह और योगी जेटली को देखने AIIMS पहुंचे, जेटली की हालत नाजुक : सूत्र ◾आर्टिकल 370 : UNSC में Pak को बड़ा झटका, कश्मीर मामले पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को सिर्फ चीन का मिला समर्थन◾

अन्य राज्य

धोखाधड़ी मामले में मुंबई एयरपोर्ट पर बिल्डर डीएसके का भाई मकरंद कुलकर्णी गिरफ्तार

पुणे के बिल्डर डी एस कुलकर्णी के भाई मकरंद कुलकर्णी को मंगलवार को अमेरिका के लिए उड़ान भरने से पहले गिरफ्तार कर लिया गया। मकरंद कुलकर्णी 2,000 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी मामले में आरोपी हैं। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुणे पुलिस ने करीब 33,000 जमाकर्ताओं और निवेशकों के साथ करीब 2043.18 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने के आरोप में डीएसके के नाम से मशहूर डी एस कुलकर्णी, उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ पिछले साल मई में आरोपपत्र दायर किया था। 

मकरंद कुलकर्णी मामले में एक आरोपी है और पुणे पुलिस ने इससे पहले उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। अदालत ने उनकी अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद से वह फरार थे। यहां एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘गुप्त सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस की एक टीम ने मंगलवार को अमेरिका के लिए उनके उड़ान भरने से पहले उन्हें गिरफ्तार कर लिया।’’ 

मुंबई पुलिस के कर्मियों ने इसके बाद पुणे के अपने समकक्ष अधिकारियों को मकरंद की हिरासत की सूचना दी। उन्होंने बताया कि पुणे पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) की एक टीम इसके बाद उन्हें हिरासत में लेने के लिए मुंबई के लिए रवाना हुई। 

2017 में जितेंद्र मुलेकर नामक एक जमाकर्ता की ओर से दायर शिकायत में कहा गया कि निवेशकों ने डीएसके डेवलपर्स की योजना में लाखों रुपए निवेश किए हैं लेकिन उन्हें महीनों से न तो इसका ब्याज मिल रहा है और न ही मूलधन मिल रहा है। 

ईओडब्ल्यू ने इससे पहले कुलकर्णी परिवार के खिलाफ महाराष्ट्र जमाकर्ता हित संरक्षण (एमपीआईडी) अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों और भारतीय दंड संहिता की धाराओं 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी से संपत्ति का वितरण करना), 406 (विश्वासघात) और 34 (साझा मंशा) के तहत मामला दर्ज किया था।

मामले में 15 लोगों को आरोपी बनाया गया है जिसमें डीएसके और उनकी पत्नी समेत अब तक 10 लोगों गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इससे पहले डीएसके और उनकी पत्नी के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया था, जो पुणे की यरवदा जेल में बंद हैं।