BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 15 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ जामिया के छात्रों का उग्र प्रदर्शन, 3 बसों में लगाई आग◾गुवाहाटी में पुलिस गोलीबारी में घायल हुए 2 और लोगों की हुई मौत, अब तक 4 की गई जान◾नागपुर में बोले फडणवीस- सावरकर पर टिप्पणी के लिए माफी मांगें राहुल गांधी◾कांग्रेस ने नागरिकता कानून को लेकर बवाल खड़ा किया : PM मोदी◾महाराष्ट्र: प्रदर्शन के बाद PMC के जमाकर्ता हिरासत में, CM उद्घव ने मदद का दिलाया भरोसा◾नागरिकता कानून वापस लेने के लिए याचिका दायर करेगी BJP की सहयोगी असम गण परिषद◾वीर सावरकर पर बयान देकर मुश्किल में फंसे राहुल, पोते रंजीत ने की कार्रवाई की मांग◾सावरकर वाले बयान पर कांग्रेस पर हमलावर हुई मायावती, कहा- अब भी शिवसेना के साथ क्यों, यह आपका दोहरा चरित्र नहीं?◾नेपाल के सिंधुपलचौक में यात्रियों से भरी बस दुर्घटनाग्रस्त, 14 लोगों की दर्दनाक मौत◾भारतीय मुसलमान घुसपैठिए और शरणार्थी नहीं, डरना नहीं चाहिए : रिजवी◾निर्भया के दोषियों को फांसी देना चाहती हैं इंटरनेशनल शूटर वर्तिका, अमित शाह को खून से लिखा खत ◾पश्चिम बंगाल में नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन, कई स्थानों पर सड़कें अवरुद्ध◾नागरिकता संशोधन बिल में बदलाव को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने दिए संकेत◾अनशन पर बैठीं दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल हुईं बेहोश, LNJP अस्पताल में भर्ती◾CAB के खिलाफ प्रदर्शनों के बाद आज गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू में ढील◾झारखंड विधानसभा चुनाव: देवघर में प्रत्याशियों की आस्था दांव पर◾ममता ने नागरिकता कानून को लेकर बंगाल में तोड़फोड़ करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी ◾भाजपा ने आज तक जो भी वादे किए है वह पूरे भी किए गए हैं - राजनाथ◾असम में हालात काबू में, 85 लोगों को गिरफ्तार किया गया : असम DGP◾

अन्य राज्य

दिग्विजय बोले- केंद्र ने निर्दोषों को फंसाकर फर्जी मामले दर्ज करने वाला गुजरात मॉडल किया लागू

 digvijaya singh

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि केन्द्र में भाजपा नीत सरकार ने "शासन का गुजरात मॉडल" लागू किया है, जिसका मकसद निर्दोष लोगों को फंसाना और फर्जी मामले दर्ज करना है। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता दिग्विजय ने पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई पर सवाल के जवाब में कहा कि केन्द्र की यह सरकार दुश्मनी को बढ़ावा दे रही है। 

उन्होंने कहा, "ये लोग आज सत्ता में, शासन का गुजरात मॉडल लागू कर रहे हैं। निर्दोष लोगों को फंसा रहे हैं, झूठे मामले दर्ज कर रहे हैं, जैसा कि इन्होंने गुजरात में किया था।" हालांकि, उन्होंने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी के खिलाफ ईडी के मामले के बारे में अनभिज्ञता जाहिर की। 

चिदंबरम के खिलाफ ईडी की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर दिग्विजय ने कहा, "मैं इसकी निंदा करता हूं। उन्हें झूठा फंसाया गया है। किसी भी मामले में उनके खिलाफ कोई साक्ष्य नहीं है। मैं 1984-85 से उन्हें जानता हूं, वह ईमानदार हैं और कभी भी नियम और कानून के खिलाफ काम नहीं करते हैं।"

कांग्रेस नेता ने प्रदेश में 15 साल रही भाजपा सरकार की ओर इशारा करते हुए यह भी कहा, "भाजपा ने मुझे 15 साल तक फंसाने की कोशिश की। लेकिन, कोई मामला नहीं था। ईडी, आयकर, सीबीआई और मेरे खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भी कुछ नहीं है। यदि उनके पास मेरे खिलाफ सबूत होते, तो क्या मैं खुले तौर पर उनका विरोध कर पाता।"

मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार के अपने आप गिर जाने वाले भाजपा के कई नेताओं के बयान पर दिग्विजय ने कहा कि भाजपा के नेता विपक्ष में होने को पचा नहीं पा रहे हैं। उन्हें सत्ता भोगने की आदत हो गई है इसलिये वे प्रदेश में सत्ता खोने के बाद से परेशान हैं।