BREAKING NEWS

अमेरिकी दूत का दावा- असरफ गनी के अचानक बाहर निकलने से तालिबान का सत्ता बंटवारा समझौता ठप◾गुजरात की नई कैबिनेट में पटेल समुदाय का दबदबा, कुल 24 मंत्रियों ने ली शपथ◾UP में सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट बिजली मुफ्त देगी AAP पार्टी, मनीष सिसोदिया ने की घोषणा◾हैदराबाद रेप-मर्डर : रेलवे ट्रैक पर मिली आरोपी की लाश, 6 साल की बच्ची के साथ किया था दुष्कर्म◾PM ने रक्षा मंत्रालय के नए दफ्तरों का किया उद्घाटन, सेंट्रल विस्टा पर बोले- सच सामने आते ही विरोधी चुप ◾एक्टर सोनू सूद के घर पहुंची इनकम टैक्स की टीम, दूसरे दिन भी घर का सर्वे जारी◾CDS ने PAK को बताया चीन का ‘प्रॉक्सी’, ड्रैगन को चेतावनी- रॉकेट फोर्स तैयार कर रहा है भारत ◾दिल्ली-NCR में मौसम ने ली फिर करवट, तेज हवाओं के साथ कुछ इलाकों में बारिश◾गुजरात : भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट का गठन, राजभवन में मंत्री लेंगे शपथ◾भारत में कोविड के 30570 नए मामलों की पुष्टि और 431 लोगों की मौत, उपचाराधीन मरीजों की संख्या हुई कम◾मिसाइल परीक्षण को लेकर किम की बहन ने की दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की आलोचना, दे डाली ये धमकी◾ तालिबान घरों की ले रहा है तलाशी, अफगान महिलाओं ने शासन के खौफ और सदमे के दर्द को किया बयां ◾तालिबान का बयान- अफगानिस्तान को दी जाने वाली सहायता राशि हमें दें, सरकार इसे लोगों तक वितरित करेंगी ◾एलन मस्क की स्पेसएक्स ने रचा इतिहास, पहली बार 4 आम लोगों को अंतरिक्ष में भेजा, मिशन को दिया यह नाम ◾दुनियाभर में कोविड महामारी का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 22.63 करोड़ के पार ◾दुनिया के 100 प्रभावशाली व्यक्तियों में मोदी, ममता, पूनावाला का नाम◾भाजपा ने 'फर्जी हिंदुओं' वाले बयान को लेकर राहुल पर निशाना साधा◾पंजाब को दहलाने की साजिश : ISI समर्थिक आतंकी मॉड्यूल के चार और सदस्य गिरफ्तार, CM अमरिंदर ने जारी किया हाई अलर्ट◾आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में AIMIM की क्या भूमिका होगी? असदुद्दीन ओवैसी ने दी विरोधियों को जानकारी◾मायावती पर योगी के मंत्री का पलटवार, कहा- बेरोजगारी में सड़कों के गड्ढे गिन रहीं ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

छत्तीसगढ़ : टूल किट मामले में रमन सिंह के खिलाफ FIR दर्ज होने के विरोध में भाजपा ने दिया धरना

छत्तीसगढ़ में कथित टूल किट मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को थानों के सामने धरना देकर अपनी गिरफ्तारी की मांग की।

राज्य में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के खिलाफ टूल किट के मामले में कांग्रेस द्वारा कराई गई एफआईआर को लेकर शनिवार को राज्य के जिला मुख्यालयों में पांच-पांच प्रमुख पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए थानों के सामने धरना देकर अपनी गिरफ्तारी की मांग की।

उन्होंने बताया कि इस दौरान भाजपा नेताओं ने कहा कि राज्य की कांग्रेस सरकार दबाव और दमन के अपने राजनीतिक चरित्र का परिचय दे रही है। लेकिन भाजपा कार्यकर्ता एकजुट होकर पूरी ताकत के साथ रमन सिंह के साथ संघर्ष की हर परीक्षा देने को तत्पर हैं।

भाजपा नेताओं ने बताया कि प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने सिटी कोतवाली जशपुर के सामने धरना दिया और गिरफ्तारी की मांग की। उन्होंने टूल किट मामले को देश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विश्व के सामने छवि खराब करने की साजिश कहा।

साय ने कहा कि यदि देश हित के खिलाफ रची जाने वाली इस साजिश को जनता के सामने लाना अपराध है तो सरकार को भाजपा के आला नेताओं के साथ हम सबके खिलाफ भी उन्हीं धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर गिरफ्तार करना होगा।

  भाजपा नेताओं ने बताया कि राज्य के बिलासपुर जिले में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने, राजधानी रायपुर में पूर्व मंत्री और विधायक बृजमोहन अग्रवाल और राजेश मूणत ने, दुर्ग जिले के भिलाई में सांसद विजय बघेल और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने तथा अन्य नेताओं ने राज्य के अलग अलग जिलों में थाने के सामने धरना दिया।

कथित टूल किट मामला के सामने आने के बाद राज्य के सत्ताधारी दल कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के खिलाफ यहां के सिविल लाइंस थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने सिंह को नोटिस जारी कर कहा है कि उनसे पूछताछ करनी है इसलिए वह इस महीने की 24 तारीख को अपने निवास में उपस्थित रहें।