BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾

अन्य राज्य

महाराष्ट्र के CM फडणवीस ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा, रेजीडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की स्थगित

महाराष्ट्र में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से वहां के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त है। निचले इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। लोग अपने घरों को छोड़कर राहत शिवरो में शरण ले रहा है। वहीं प्रशासन भी बाढ़ की स्थिति को लेकर मुस्तैद है। NDRF की टीम लगातार लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रही है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने अन्य राज्य मंत्रियों के साथ एक हवाई सर्वेक्षण के माध्यम से कोल्हापुर, सांगली और सतारा में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री फड़नवीस ने बचाव और राहत कार्यों की समीक्षा के लिए कोल्हापुर में शिवाजी नगर क्षेत्र का दौरा किया।

सीएम ने आज कोल्हापुर में कल्याणी हॉल में रहने वाले बाढ़ प्रभावित लोगों से भी मुलाकात की। महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के बीरवाड़ी और असनकोली के गांवों में और सांगली और कोहलापुर जिलों के मउजे दिगराज, हरीपुर और नांद्रे गांवों में बचाव अभियान चलाया गया। 

रेजीडेंट डॉक्टरों ने बाढ़ को देखते हुए हड़ताल की स्थगित 

वहीं महाराष्ट्र के रेजीडेंट डॉक्टरों ने भारी बारिश के बाद बाढ़ आने के मद्देनजर आंदोलन स्थगित कर दिया और कहा कि वे नहीं चाहते कि मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़े। वे अपने भत्तों में वृद्धि की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) ने अपना विरोध प्रदर्शन बुध‍वार को यहां आजाद मैदान में शुरू किया था। 

उन्होंने पहले कहा था कि राज्य के 16 मेडिकल कॉलेजों के 4,000 रेजीडेंट डॉक्टर गुरुवार से हड़ताल में हिस्सा लेंगे। लेकिन राज्य में बाढ़ की भयावहता को देखते हुए उन्होंने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। एमएआरडी ने एक बयान में बताया कि बाढ़ की गंभीर स्थिति को देखते हुए वह नहीं चाहते कि उनके आंदोलन की वजह से मरीजों को परेशानी हो। उन्होंने मानवता का हवाला देते हुए अगले नोटिस तक हड़ताल स्थगित कर दी।