BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

महाराष्ट्र के CM फडणवीस ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा, रेजीडेंट डॉक्टरों ने हड़ताल की स्थगित

महाराष्ट्र में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से वहां के लोगों का जीवन अस्त व्यस्त है। निचले इलाकों में पानी भर जाने के कारण लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है। लोग अपने घरों को छोड़कर राहत शिवरो में शरण ले रहा है। वहीं प्रशासन भी बाढ़ की स्थिति को लेकर मुस्तैद है। NDRF की टीम लगातार लोगों को राहत पहुंचाने का काम कर रही है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने अन्य राज्य मंत्रियों के साथ एक हवाई सर्वेक्षण के माध्यम से कोल्हापुर, सांगली और सतारा में बाढ़ की स्थिति का जायजा लिया। मुख्यमंत्री फड़नवीस ने बचाव और राहत कार्यों की समीक्षा के लिए कोल्हापुर में शिवाजी नगर क्षेत्र का दौरा किया।

सीएम ने आज कोल्हापुर में कल्याणी हॉल में रहने वाले बाढ़ प्रभावित लोगों से भी मुलाकात की। महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले के बीरवाड़ी और असनकोली के गांवों में और सांगली और कोहलापुर जिलों के मउजे दिगराज, हरीपुर और नांद्रे गांवों में बचाव अभियान चलाया गया। 

रेजीडेंट डॉक्टरों ने बाढ़ को देखते हुए हड़ताल की स्थगित 

वहीं महाराष्ट्र के रेजीडेंट डॉक्टरों ने भारी बारिश के बाद बाढ़ आने के मद्देनजर आंदोलन स्थगित कर दिया और कहा कि वे नहीं चाहते कि मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़े। वे अपने भत्तों में वृद्धि की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे थे। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) ने अपना विरोध प्रदर्शन बुध‍वार को यहां आजाद मैदान में शुरू किया था। 

उन्होंने पहले कहा था कि राज्य के 16 मेडिकल कॉलेजों के 4,000 रेजीडेंट डॉक्टर गुरुवार से हड़ताल में हिस्सा लेंगे। लेकिन राज्य में बाढ़ की भयावहता को देखते हुए उन्होंने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया। एमएआरडी ने एक बयान में बताया कि बाढ़ की गंभीर स्थिति को देखते हुए वह नहीं चाहते कि उनके आंदोलन की वजह से मरीजों को परेशानी हो। उन्होंने मानवता का हवाला देते हुए अगले नोटिस तक हड़ताल स्थगित कर दी।