BREAKING NEWS

CM योगी का अखिलेश पर निशाना, बोले- पलायन नहीं प्रगति और दंगा मुक्त प्रदेश चाहती है यूपी की जनता ◾दिल्ली: वीकेंड कर्फ्यू और ऑड-ईवन सिस्टम से मिलेगी राहत, केजरीवाल सरकार ने प्रस्ताव को दी मंजूरी ◾PM मोदी ने पूर्वोत्तर के तीन राज्यों को स्थापना दिवस पर बधाई दी, बोले- देश के विकास में दे रहे अहम योगदान◾इंडिया गेट पर नहीं अब नेशनल वॉर मेमोरियल पर जलेगी अमर जवान ज्योति, कांग्रेस ने जताया विरोध◾PM मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का करेंगे उद्घाटन◾पीएम मोदी का दुनिया में भी बज रहा डंका, सबसे लोकप्रिय नेता बने, बाइडेन और बोरिस को छोड़ा पीछे◾India Corona Update : साढ़े 3 लाख से ज्यादा नए मामले, 703 मरीजों की मौत, 20 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस ◾World Corona update: कोविड संक्रमण के नए मामलों में इजाफा जारी, अब तक 34 करोड़ से ज्यादा लोग प्रभावित◾पश्चिम अफ्रीकी देश घाना में भीषण विस्फोट, 500 इमारतें हुई खाक, अब तक 17 लोगों की मौत◾देश के कई हिस्सों में शीतलहर का कहर जारी, दिल्ली सहित इन राज्यों में बारिश का अनुमान◾5 साल तक के बच्चों को मास्क पहनना चाहिए या नहीं, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी किए नए दिशानिर्देश◾PM मोदी ने जगन्नाथ के साथ भारतीय सहयोग से मॉरीशस में बनी सामाजिक आवास परियोजना का किया उद्घाटन ◾गोवा चुनाव : कांग्रेस के उम्मीदवारों की नयी सूची में भाजपा, आप के पूर्व नेताओं के नाम शामिल ◾PM मोदी के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा’ में भाग लेने की समय सीमा 27 जनवरी तक बढ़ाई गई ◾दिल्ली में घटे कोरोना टेस्ट के दाम, अब 500 की जगह इतने रुपये में करवा सकते हैं RT-PCR TEST ◾ इंडिया गेट पर बने अमर जवान ज्योति की मशाल अब हमेशा के लिए हो जाएगी बंद, जानिए क्या है पूरी खबर ◾IAS (कैडर) नियामवली में संशोधन पर केंद्र आगे नहीं बढ़े: ममता ने फिर प्रधानमंत्री से की अपील◾कल के मुकाबले कोरोना मामलों में आई कमी, 12306 केस के साथ 43 मौतों ने बढ़ाई चिंता◾बिहार में 6 फरवरी तक बढ़ाया गया नाइट कर्फ्यू , शैक्षणिक संस्थान रहेंगे बंद◾स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी जानकारी, कोविड-19 की दूसरी लहर की तुलना में तीसरी में कम हुई मौतें ◾

सहयोगी एवं विधायक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन हुए क्वारंटीन

रांची : झारखंड में अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी एवं विधायक के कोरोना वायरस से संक्रमित पाये जाने के बाद राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बुधवार को पृथक-वास में चले गए, साथ ही उन्होंने कहा कि इस दौरान वह आवश्यक कार्यों का निष्पादन करते रहेंगे। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सोरेन ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कैबिनेट के मेरे साथी मंत्री मिथिलेश ठाकुर एवं विधायक मथुरा महतो कोरोना वायरस संक्रमित पाये गए हैं। दोनों अभी सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। एहतियात के तौर पर आज से अगले कुछ दिनों के लिए मैं भी पृथक-वास में रहूंगा।’’ 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘पृथक-वास में मैं जरूरी कार्य का निष्पादन करूंगा। राज्यवासियों से पुनः आग्रह है, जितना हो सके भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें। मास्क का प्रयोग अवश्य करें। अगर मास्क ना हो तो कोई कपड़े से अपने चेहरे को अच्छे से ढंके। आपस में दूरी रखें, पर दिलों को जोड़े रखें।’’ सोरेन ने मुख्यमंत्री कार्यालय के सभी अधिकारियों एवं कर्मियों को खुद को घर में पृथक रखने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री आवास में प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। 

इससे पूर्व झारखंड के मुख्यमंत्री संक्रमण की आशंका के चलते अपने आवास पर ही पृथक-वास में चले गये थे क्योंकि उनके संपर्क में आए ठाकुर एवं विधायक मथुरा महतो मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों को यहां राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया है। मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने यहां बताया कि मुख्यमंत्री की बुधवार को जांच किये जाने की संभावना है। 

मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय के लोगों की जांच के बाद जरूरी होने पर उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों एवं सचिवालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की भी जांच करायी जा सकती है। रिम्स के प्रवक्ता ने बताया कि झारखंड के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर मंगलवार शाम संक्रमित पाये गये जिसके बाद उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया है। 

उन्होंने बताया कि इस बात की जांच की जा रही है कि मंत्री कहां और कैसे संक्रमित हुए हैं? इसके अलावा इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि इस बीच मंत्री किस-किस से संपर्क मे आए। राज्य में मंत्रिपरिषद में संक्रमण का यह पहला मामला है। 

इससे पूर्व झारखंड में मंगलवार शाम आयी रिपोर्ट के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में संक्रमण से जहां दो और व्यक्तियों की मौत हो गयी वहीं 164 नये मामले सामने आये जिन्हें मिलाकर राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3018 हो गयी।

बिहार : पटना में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर फिर 7 दिन का लॉकडाउन, 16 जुलाई तक प्रभावी रहेगा आदेश