BREAKING NEWS

IPL Final 2023 CSK vs GT: बारिश ने चेन्नई Vs गुजरात IPL Final पर फेरा पानी,आईपीएल फाइनल सोमवार के लिये स्थगित◾PM मोदी पुष्कर में ब्रह्माजी के दर्शन कर सरोवर का भी करेंगे पूजन ◾ नेपाल के निवेश IBN बोर्ड ने लोअर अरुण हाइडल परियोजना के लिए भारत के SVJN के साथ हस्ताक्षर किए जाने वाले परियोजना विकास समझौते को मंजूरी दी◾प्रियंका गांधी ने साधा निशाना, कहा- 'महिला खिलाड़ियों की आवाज को निर्दयता से कुचल रही है सरकार'◾नई इमारत गुलामी की मानसिकता से मुक्ति का प्रतीक : उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ◾CM Biren Singh ने किया खुलास, सुरक्षा बलों द्वारा अब तक लगभग 30 "आतंकवादी" मारे गए◾'संविधान को दफन कर बनाया गया नया संसद भवन' - सौरभ भारद्वाज ◾'जब भारत आगे बढ़ता है, तो दुनिया आगे बढ़ती है' - पीएम मोदी◾बेरोजगारी की समस्या का समाधान करना हमारी सरकार की प्राथमिकता : डीके शिवकुमार ◾प्रदर्शनकारी पहलवानों के खिलाफ दिल्ली पुलिस की कार्रवाई की कड़ी निंदा की सीएम ममता बनर्जी ◾PM Modi ने बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ की बैठक ◾सत्येंद्र जैन से मुलाकत कर दिल्ली सीएम ने तस्वीर ट्वीट कर की साझा, सत्येंद्र जैन के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना ◾सीएम योगी ने कहा- 'नया संसद भवन नए भारत की आशाओं, आकांक्षाओं की पूर्ति का प्रतीक है'◾दिल्ली में पहलवानों और पुलिस के बीच घमासान, DCW की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने बृज भूषण पर लगाए आरोप◾कर्नाटक के सीएम ने पीड़ित परिवार को मुआवजा देने का दिया आदेश ◾दिल्ली पुलिस ने गाय रक्षक समूह की सहायता से गोमांस को ले जाने के संदेह में एक आरोपी लिया हिरासत में ◾नई संसद के उद्घाटन के अवसर पर 75 रुपये का विशेष सिक्का लॉन्च किया गया, जानिए क्या है खास◾संसदीय लोकतंत्र के लिए आज एक काला दिन है - केसी वेणुगोपाल◾सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच सर्बिया के राष्ट्रपति वुसिक ने पद छोड़ा, विरोध प्रदर्शन होते हुए चौथा सप्ताह लगा◾संसद के नए उद्घाटन के विरोध में पटना में जदयू नेता भूख हड़ताल पर बैठे ◾

CM पुष्कर सिंह धामी बोले- सरकार के कामकाज में तेजी लाने के लिए जवाबदेही तय होगी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने गुरुवार को कहा कि परियोजनाओं को समय पर पूरा करना सुनिश्चित करने के लिए सरकार के पास जल्द ही एक प्रणाली होगी और यह देखने के लिए हर महीने समीक्षा की जाएगी कि क्या हो रहा है। अपनी सरकार का एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने के मौके पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम में धामी ने कहा कि सरकार की मंशा कामों में तेजी लाने की है ताकि सभी काम जल्द पूर्ण हो सकें । उन्होंने कहा, 'पिछले वर्षों में हमने आधारशिला बनाने का काम किया है और इस वर्ष हम जवाबदेही तय करने वाले हैं । हम प्रत्येक माह कामों की समीक्ष करेंगे और योजनाबद्ध तरीके से आगे बढेंगे ।' धामी ने कहा कि हम अपने कामों में तेजी लाएंगे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में हुए विकास कार्यों के साथ 21वीं सदी के तीसरे दशक को उत्तराखंड का बनाने का उनका स्वप्न पूरा करेंगे ।

उत्तराखंड उत्कृष्ट तरीके से आगे बढ रहा है 

उन्होंने कहा कि ऋषिकेश—कर्णप्रयाग परियोजना, आलवेदर सडक परियोजना, केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्य, दिल्ली—देहरादून एलीवेटेड रोड परियोजना जैसे कई कार्य उत्तराखंड में तेज गति से चल रहे हैं । मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड उत्कृष्ट तरीके से आगे बढ रहा है और इसके लिए उन्होंने जनता को सरकार को दोबारा सत्ता में लाने के लिए धन्यवाद भी जताया । उन्होंने कहा कि जनता जानती है कि कौन राज्य को श्रेष्ठ तरीके से आगे ले जा सकता है ।

उन्होंने चंपावत का जिक्र करते हुए कहा

उन्होंने कहा, 'यह हमारी नहीं बल्कि जनता की जीत थी ।' उन्होंने कहा कि वह लगातार जनता से फीडबैक ले रहे हैं जिसके लिए वह प्रात: टहलने भी जाते हैं । इस संंबंध में उन्होंने चंपावत का जिक्र करते हुए कहा कि उनकी इस दौरान एक मां से मुलाकात हुई थी जिसने उनके कामों की तारीफ करते हुए उन्हें आगे बढने का आशीर्वाद भी दिया । धामी ने कहा कि इस फीडबैक से ही उन्हें जनता के लिए योजनाएं बनाने में मदद मिलती है । उन्होंने कहा कि सरकार ने जनता से किए वादे भी पूरे किए जिसमें 1.76 लाख अंत्योदय परिवारों को एक साल में तीन रसोई गैस सिलेंडर निशुल्क देना भी शामिल है ।

तेजी से काम कर रही है 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ने धर्मांतरण पर रोक लगाने के लिए एक कड़ा कानून बनाया । इसके अलावा, उन्होंने समान नागरिक संहिता का मसौदा तैयार करने के लिए एक समिति का गठन किया जो तेजी से काम कर रही है । उन्होंने कहा कि मसौदा तैयार होते ही कानून लाया जाएगा । उन्होंने कहा कि उनकी सरकार प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल रोकने के लिए देश का सबसे सख्त नकल विरोधी कानून लायी और इस मामले में अब तक 80 लोगों को गिरफतार कर जेल भेज चुकी है । धामी ने इस मौके पर 'एक साल नई मिसाल' पुस्तिका का विमोचन भी किया