BREAKING NEWS

इजराइल ने भारत-इजराइल मित्रता के प्रमुख सूत्रधार दिवंगत शिमोन पेरेज को श्रद्धांजलि देने के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया ◾ संजय सिंह ने CM योगी पर साधा निशाना , कहा - बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है UP सरकार◾महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 14,976 नए केस, 430 की मौत ◾उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव ◾IPL-13: जॉनी बेयरस्टो का शानदार अर्धशतक, हैदराबाद ने दिल्ली के सामने रखा 163 रनों का लक्ष्य ◾दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾सच्चाई से परे और बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है एमनेस्टी इंटरनेशनल का बयान : गृह मंत्रालय◾ भारत ने अवैध तरीके से लद्दाख को बनाया केंद्र शासित प्रदेश, हम नहीं देते मान्यता : चीन ◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘रक्षा भारत स्टार्टअप चैलेंज’ की शुरुआत की, दिशा-निर्देश भी किये लॉन्च◾हाथरस केस : उप्र में ‘जंगलराज’ ने एक और युवती को मार डाला, सरकार ने कहा 'फ़ेक न्यूज़' - राहुल गांधी◾DC vs SRH आईपीएल-13 : दिल्ली कैपिटल्स ने जीता टॉस, गेंदबाजी का किया फैसला◾6 साल में सेना ने खरीदा 960 करोड़ का खराब गोला-बारूद, तकरीबन 50 जवानों ने गंवाई जान : रिपोर्ट ◾LAC विवाद पर भारत का कड़ा सन्देश - अपनी मनमानी व्याख्या जबरन थोपने की कोशिश न करें चीन◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की मौत पर बवाल, विजय चौक के पास दिल्ली महिला कांग्रेस का जोरदार प्रदर्शन◾बिहार विधानसभा चुनाव : महागठबंधन से अलग हुई RLSP, बसपा के साथ बनाया नया गठबंधन ◾पायल घोष ने महाराष्ट्र के राज्यपाल से की मुलाकात, अनुराग कश्यप मामले में की न्याय की मांग◾विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच यूपी सरकार ने हाथरस के पीड़ित परिवार को दी 10 लाख रु की मदद ◾चुनाव आयोग ने 12 राज्यों की 57 सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का किया ऐलान, 10 नवंबर को नतीजे◾एनसीबी का बड़ा बयान- ड्रग्स लेने के दौरान सुशांत को रिया ने दिया बढ़ावा◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

बिना इच्‍छा के नए साल की बधाई दी तो माना जाएगा अपराध : कर्नाटक पुलिस

साल 2018 का स्वागत करने के लिए सभी ने कोई न कोई तैयारी कर ली है, वही कर्नाटक पुलिस ने भी सुरक्षा के लिहाजे से तैयारी की है। पिछले साल 31 दिसंबर की रात नए साल की पार्टी के दौरान साइबर सिटी बेंगलुरु में जो हुआ उसने पूरे देश को हिला कर रख दिया। कई महिलाओं के साथ हुई सामूहिक छेड़छाड़ की घटना को देखते हुए इस बार भीड़-भाड़ वाली जगहों की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का इस्तेमाल किया जाएगा।

वही बजरंग दल, वीएचपी ने आधी रात से पहले होटलों को बंद करने की चेतावनी दी है। उनका मानना है कि नए साल के जश्न में ड्रग्स और सेक्स परोसी जाती है। ऐसे में इन पार्टियों से इन चीजों को बढ़ावा मिलता है। अपनी मांग के साथ इन दलों ने कर्नाटक पुलिस से भी संपर्क किया है। हालांकि कर्नाटक सरकार ने उनकी मांगों को ठुकरा दिया है।

कर्नाटक के गृहमंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि बजरंग दल और वीएचपी को ये फैसला करने का अधिकार नहीं है कि जश्न कब तक चले और कब खत्म हो। बेंगलुरु पुलिस ने नए साल का लिए कई सुरक्षा इंतजाम किये है। साथ ही बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त टी सुनील कुमार ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि किसी की इच्छा के बिना उसे नए साल की बधाई देने को अपराध माना जाएगा।

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों पर सख्ती से पेश आया जाएगा उन्होंने बताया कि 31 दिसंबर की रात कॉन्स्टेबल से लेकर आयुक्त स्तर तक के कर्मियों की तैनाती की जाएगी। कुमार ने कहा, “विभिन्न स्थानों पर 500 सीसीटीवी कैमरा लगाए जाएंगे जिनमें से 250 कैमरे एमजी रोड, ब्रिगेड रोड, चर्च स्ट्रीट और आस-पास की जगहों पर लगाए जाएंगे।”

कुमार ने बताया कि पब और होटल जिन्हें आम तौर पर एक बजे तक खुला रखने की अनुमति प्राप्त होती है, उन्हें नए साल पर दो बजे तक खुला रखने की इजाजत दी जाएगी। पिछले साल नए साल के जश्न के दौरान महिलाओं के साथ हुई सामूहिक छेड़छाड़ की वारदात के बाद इस साल ने शहर में सुरक्षा सख्त कर दी है।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट