BREAKING NEWS

Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾

कांग्रेस ने नागराजू यादव, अब्दुल जब्बार को कर्नाटक एमएलसी चुनाव में उम्मीदवार घोषित किया

कांग्रेस ने सोमवार को एम नागराजू यादव और के. अब्दुल जब्बार को कर्नाटक विधान परिषद की सात सीट के लिए 3 जून को होने वाले द्विवार्षिक चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया। विधानपरिषद की इन सात सीट के लिए होने वाले चुनाव में विधानसभा के निर्वाचित सदस्यों (विधायकों) द्वारा वोट डाले जाएंगे। मंगलवार को चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने का आखिरी दिन है।

कांग्रेस ने खोले अपने पत्ते लेकिन भाजपा ने नही घोषित किए प्रत्याशी 

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यादव और जब्बार की उम्मीदवारी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। यादव बेंगलुरू मेट्रोपोलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) के पूर्व अध्यक्ष हैं, वहीं जब्बार वर्तमान में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और पूर्व एमएलसी हैं। सत्तारूढ़ भाजपा और जद (एस) ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। चुनाव इसलिए जरूरी हैं क्योंकि सात सदस्यों का कार्यकाल 14 जून को समाप्त हो रहा है।

कार्यकाल के समाप्त होने के बाद कराए जा रहे हैं विधान परिषद के चुनाव 

विधान परिषद की ये सात सीट भाजपा के लक्ष्मण संगप्पा सावदी और लहर सिंह सिरोया, कांग्रेस के रामप्पा तिम्मापुर, अल्लूम वीरभद्रप्पा, वीना अचैया एस. और जद(एस) के एच. एम. रमेश गौड़ा और नारायण स्वामी के. वी. का कार्यकाल समाप्त होने के चलते खाली हो रही हैं।

भाजपा व कांग्रेस में धमाकेदार टक्कर के आसार 

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, इस चुनाव में प्रत्येक एमएलसी उम्मीदवार को जीतने के लिए न्यूनतम 29 मतों की आवश्यकता होगी। जीत के लिये आवश्यक न्यूनतम मतों और विधानसभा में प्रत्येक पार्टी के विधायकों की संख्या के आधार पर भाजपा के चार सीट, कांग्रेस के दो, और जद (एस) के एक सीट जीतने की उम्मीद है।

कांग्रेस से विधान परिषद का टिकट पाने  में लगी होड़ 

कांग्रेस पार्टी में एमएलसी के टिकट के कई दावेदार थे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने आज कहा था कि दोनों सीट के लिए 200 से अधिक दावेदार हैं। मतदान तीन जून को सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे के बीच होगा और उसी दिन शाम 5 बजे मतगणना होगी।