बेंगलुरू : कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर के उस दावे को बुधवार को खारिज कर दिया कि उनके नेतृत्व वाली राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार किसी भी समय गिर जाएगी। कुमारस्वामी ने कहा कि सरकार ‘‘किसी चट्टान’’ की तरह मजबूत है। कुमारस्वामी ने कहा कि भाजपा नेता पहले दिन से ही सरकार गिराने के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन यह कभी नहीं होगा। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘पिछले छह महीनों में वे (भाजपा) हल्ला मचा रहे हैं (कि सरकार गिर जाएगी) लेकिन यह हल्ला ही रहेगा। इसका कर्नाटक सरकार पर कोई असर नहीं पड़ता। उन्होंने कहा ‘‘हमारी सरकार किसी चट्टान की तरह मजबूत है।’’

जावडेकर ने एक निजी टीवी न्यूज चैनल को दिए साक्षात्कार में गठबंधन सरकार के बने रहने पर शंका जताई थी जिसके जवाब में कुमारस्वामी की यह टिप्पणी आई है। राज्य में मई में विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी के चुनाव प्रभारी रहे जावडेकर ने कहा, ‘‘कर्नाटक में किसी भी वक्त राजनीतिक विस्फोट हो सकता है। यह सरकार विरोधाभासों से भरी है। कांग्रेस और जेडीएस एक साथ नहीं रह सकते, यही उनकी कहानी है। मौजूदा राजनीतिक हालात के बारे में पूछे जाने पर जावडेकर ने कहा कि भाजपा प्रदेश प्रमुख बी एस येदयुरप्पा अकेले जवाब दे सकते हैं। जावडेकर का यह बयान उस ऑडियो क्लिप के दो दिन बाद आया है जिसमें भाजपा विधायक बी श्रीरामुलु का एक कथित विश्वासपात्र और दुबई का एक कारोबारी कांग्रेस विधायकों के पार्टी छोड़ने के बारे में बात कर रहे हैं।

कांग्रेस और जेडीएस ने भाजपा पर सरकार गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है लेकिन श्रीरामुलु ने आरोप को खारिज करते हुए कहा कि उनका ऐसा कोई निजी सहायक नहीं है जो हिंदी में बात करता है। उन्होंने ऑडियो की प्रमाणिकता पर सवाल उठाया। कर्नाटक के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री आर अशोक ने बुधवार को कहा कि येदियुरप्पा जल्द ही मुख्यमंत्री बनेंगे क्योंकि सरकार में ‘‘स्थिरता का अभाव’’ है। इस बीच, प्रदेश कांग्रेस महासचिव हाजी शफीउल्ला और निगम पार्षद रिजवान अरशद ने पुलिस आयुक्त के पास एक शिकायत दर्ज कराते हुए कांग्रेस विधायकों को लालच दिए जाने की कथित कोशिश की जांच की मांग की है जैसा कि ऑडियो क्लिप से पता चल रहा है।