भोपाल : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व समेत भोपाल से पार्टी प्रत्याशी दिग्विजय सिंह पर हमला बोलते हुए कहा कि चुनाव के समय कांग्रेस के सभी नेता हिंदू बन जाते हैं। श्री चौहान ने आज यहां संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा कि चुनाव के समय केवल श्री सिंह ही नहीं, बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी भी मंदिर जाने लगती हैं।

चुनाव आते ही कांग्रेस के सभी नेता हिंदू बन जाते हैं, उन्हें मंदिर याद आने लगते हैं। श्री गांधी द्वारा हर गरीब को 72 हजार रुपए प्रति साल दिए जाने की घोषणा पर कटाक्ष करते हुए श्री चौहान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अंतत: स्वीकार कर लिया है कि गरीबी हटाने का काम पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू, इंदिरा गांधी और राजीव गांधी तक में से कोई नहीं कर पाया। उन्होंने कहा कि श्री गांधी जनता को अब‘मिसलीड’नहीं करें। जनता अब कांग्रेस के इस तरह के वादे के झांसे में नहीं आएगी।

भोपाल संसदीय क्षेत्र पर श्री सिंह के समक्ष भाजपा से स्वयं श्री चौहान का नाम होने से जुड़ सवाल पर श्री चौहान ने कहा कि वे इस सवाल पर चुप्पी साधना ज्यादा पसंद करते हैं। उन्होंने कहा कि रोज-रोज श्री सिंह का नाम क्यों लिया जाए। भाजपा की ओर से अब तक भोपाल सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित नहीं किए जाने के बारे में श्री चौहान ने कहा कि भोपाल के चुनाव में अभी बहुत दिन हैं। अभी से घोषित किया जाने पर प्रत्याशी के समक्ष दिक्कत खड़ हो जाएगी।

पार्टी में शहडोल संसदीय सीट से मौजूदा सांसद ज्ञान सिंह और टीकमगढ़ सीट से पूर्व विधायक आर डी प्रजापति के बगावती तेवर होने की खबरों को खारिज करते हुए श्री चौहान ने कहा कि पार्टी में कोई असंतोष नहीं है। वे स्वयं अब कार्यालय में बैठ कर सभी 29 लोकसभा सीटें जीतने की रणनीति पर काम करेंगे।