BREAKING NEWS

बाबरी विध्वंस पर विशेष अदालत का फैसला 'तर्कविहीन निर्णय', उच्च अदालत में अपील दायर होनी चाहिए : कांग्रेस ◾बाबरी मस्जिद फैसले पर 'जय श्री राम' के नारे के साथ आडवाणी बोले - आज हम सबके लिए है ख़ुशी का दिन◾बाबरी विध्वंस मामले में सीबीआई कोर्ट ने सभी 32 आरोपियों को किया बरी, नियोजित नहीं थी योजना ◾हाथरस गैंगरेप : PM मोदी ने CM योगी से की बात, UP सरकार ने जांच के लिए SIT का किया गठन◾बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में कोर्ट के फैसले से पहले लखनऊ में हाई अलर्ट◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिजनों का आरोप, पुलिस ने जबरन रात में कराया अंतिम संस्कार ◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 80 हजार नए केस की पुष्टि, 1179 लोगों ने गंवाई जान ◾हाथरस गैंगरेप पर बोले राहुल- भारत की एक बेटी का रेप-कत्ल कर तथ्य दबाए जाते हैं ◾हाथरस मामले को लेकर प्रियंका ने CM योगी का मांगा इस्तीफा, कहा- आपके शासन में है अन्याय का बोलबाला◾US : डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा-अब हम कोरोना वैक्सीन से केवल कुछ सप्ताह ही दूर हैं◾लम्बे इंतज़ार के बाद आने वाला है सीबीआई का फैसला, 49 अभियुक्तों में से हो चुकी है 17 की मौत ◾आज का राशिफल (30 सितम्बर 2020)◾हाथरसः ग्रामीणों के भारी विरोध के बीच गैंगरेप पीड़िता का किया गया अंतिम संस्कार◾इजराइल ने भारत-इजराइल मित्रता के प्रमुख सूत्रधार दिवंगत शिमोन पेरेज को श्रद्धांजलि देने के लिए PM मोदी को दिया धन्यवाद◾SRH vs DC ( IPL 2020 ) : सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रनों से हराया ◾ संजय सिंह ने CM योगी पर साधा निशाना , कहा - बलात्कारियों को संरक्षण दे रही है UP सरकार◾महाराष्ट्र में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 14,976 नए केस, 430 की मौत ◾उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू कोरोना पॉजिटिव ◾IPL-13: जॉनी बेयरस्टो का शानदार अर्धशतक, हैदराबाद ने दिल्ली के सामने रखा 163 रनों का लक्ष्य ◾दिल्ली में कोरोना से 24 घंटे में 48 लोगों की मौत , 3227 नए मामले भी सामने आए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस CAA और NRC में भ्रम पैदा कर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रही : बीजेपी

विपक्ष को 'गैर जिम्मेदार' और 'बचकाना' बताते हुए बीजेपी ने मंगलवार को कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के साथ भ्रमित कर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रही है। उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष अजय भट्ट ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, 'सीएए का एनआरसी से कोई मतलब नहीं है। विपक्षी दल गैर जिम्मेदार और बचकाना है। वह अल्पसंख्यकों को गुमराह करने के लिए दोनों को जोड़ रही है।' 

वर्ष 2019 को ऐतिहासिक बताते हुए भट्ट ने कहा कि इस दौरान बीजेपी और केंद्र की उसकी सरकार ने कई उपलब्धियां हासिल कीं। उन्होंने कहा कि सीएए भी केंद्र सरकार का ऐसा ही एक ऐतिहासिक कदम है। नैनीताल से सांसद भट्ट ने कहा कि पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों की सिमटती जनसंख्या इस बात का संकेत है कि वे वहां परेशान हैं जबकि भारत में अल्पसंख्यकों की तादाद कई गुना बढ गयी है जो बताती है कि वे यहां सुरक्षित हैं। 

रविशंकर प्रसाद बोले- केरल विधानसभा सहित राज्य विधानसभाओं के पास CAA पर कोई शक्ति नहीं

उन्होंने कहा कि सीएए पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के उन धार्मिक अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है जिन्होंने अपनी मातृभूमि में प्रताडित किये जाने के कारण भारत में शरण मांगी है। भट्ट ने जोर देकर कहा कि सीएए किसी की नागरिकता के अधिकार को नहीं छीनेगा और इस मुददे पर कांग्रेस केवल झूठ फैला रही है। उन्होंने कहा, 'यह सभी धर्मों के साथ समान व्यवहार करने के हिंदुत्व के केंद्रीय दर्शन के अनुरूप ही है। 

विपक्ष पूछ रहा है कि सीएए से केवल मुसलमानों को बाहर क्यों रखा गया। क्या वह पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में रह रहे मुसलमान बहुसंख्यकों को यहां आने और रहने देने के लिए आमंत्रित करना चाहती है।' भट्ट ने कहा कि कांग्रेस को सीएए पर गलत सूचना फैलाने का अभियान रोक देना चाहिए।