BREAKING NEWS

ट्रेनों के निजीकरण पर रेलवे का बयान : नौकरियां नहीं जाएंगी, लेकिन काम बदल सकता है ◾तमिलनाडु में कोरोना मरीजों की संख्या एक लाख के पार ,बीते 24 घंटों में 4329 नये मामले और 64 लोगों की मौत◾पीएम के लेह दौरे पर बोले अधीर रंजन - सैनिकों का मनोबल बढ़ा लेकिन चीनी अतिक्रमण नकारे नहीं ◾दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में 2,520 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 94 हजार के पार◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड , 6364 नये मामले आये सामने और 198 लोगों की मौत ◾मोदी की लद्दाख यात्रा पर तिलमिलाए चीन ने कहा - हमें विस्तारवादी कहना आधारहीन◾दिल्ली-NCR में 4.7 रिक्टर स्केल तीव्रता भूकंप के झटके, राजस्थान के अलवर में था भूकंप का केंद्र◾सीएम योगी का ऐलान - शहीद पुलिसकर्मियों के परिवार को सरकारी नौकरी और एक करोड़ रुपये का मुआवजा ◾चीन से सीमा विवाद पर भारत के समर्थन में आया जापान, कहा- LAC की यथास्थिति बदलने के एकतरफा प्रयास का करेंगे विरोध◾पीएम मोदी ने गलवान घाटी झड़प में घायल सैनिकों से कहा- ‘आपने करारा जवाब दिया’◾लद्दाख में अतिक्रमण को लेकर राहुल ने ट्वीट किया वीडियो, कहा-कोई तो बोल रहा है झूठ◾लेह से चीन को PM मोदी का सख्त सन्देश, बोले- इतिहास गवाह है कि विस्तारवादी ताकतों को हमेशा मिली हार◾PM मोदी के लेह दौरे से तिलमिलाया ड्रैगन, कहा-कोई पक्ष हालात न बिगाड़े ◾चीन और पाकिस्तान से बिजली उपकरणों का आयात नहीं करेगा भारत ◾PM मोदी के लेह दौरे पर सियासत शुरू, मनीष तिवारी बोले- जब इंदिरा गई थीं तो पाक के दो टुकड़े किए थे◾World Corona : दुनियाभर में संक्रमितों का आंकड़ा 1 करोड़ 8 लाख के पार, सवा पांच लाख के करीब लोगों की मौत◾कानपुर में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को CM योगी ने दी श्रद्धांजलि, कहा-व्यर्थ नहीं जाएगा यह बलिदान ◾चीन के साथ तनाव के बीच PM मोदी का औचक लेह दौरा, अग्रिम पोस्ट पर जवानों से की मुलाकात◾देश में एक दिन में 20 हजार से अधिक कोरोना मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा सवा छह लाख के पार◾15 अगस्त को लॉन्च हो सकती है स्वदेशी कोरोना वैक्सीन COVAXIN, 7 जुलाई से शुरू होगा ह्यूमन ट्रायल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी

रांची : झारखंड के हजारीबाग के बरही में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी है,और यह पार्टी अपने मतलब के लिए गठबंधन और जनादेश का उपयोग करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने हित के लिए अपने सहयोगियों को कठपुतली की तरह उपयोग करती है। मोदी ने कर्नाटक से आ रहे उपुचनाव परिणाम की चर्चा करते हुए कहा कि वहां के लोगों ने कांग्रेस के कारनामे का जवाब कमल के निशान पर बटन दबाकर दे दिया है। कर्नाटक ने कह दिया है कि कांग्रेस अब लोगों से विश्वासघात नहीं कर पाएगी। 

उन्होंने कहा  यह पूरे देश के लिए संदेश है कि कोई जनता के पीठ में छुरा घोंपेगा, मौका मिलते ही जनता उसे पूरी सजा देगी। जनता ने जो नई ताकत दी है, उसके लिए जनता-जनार्दन का आभार। प्रधानमंत्री ने कहा कहा जाता था कि दक्षिण में भाजपा कमजोर है, वहां उपचुनाव के परिणाम आ रहे हैं। जनता के मैंडेट को पिछले दरवाजे से छीनने वालों को कर्नाटक के मतदाताओं ने लोकतांत्रिक तरीके से पूरी तरह उनके मंसूबे को ध्वस्त कर दिया है। 

उन्होंने कहा  हमारी राजनीति परिवार और स्वार्थ के लिए नहीं है। हमारी राजनीति झारखंड के विकास के लिए है।  उन्होंने लंबे समय तक चले राममंदिर भूमि विवाद के लिए भी कांग्रेस को दोषी बताते हुए कहा कि  कांग्रेस ने अपने वोटबैंक के लिए इस मामले को इतने दिनों तक लटकाए रखा। अब जब भाजपा की सरकार बहुमत के साथ आई तब इस पर भी फैसला हो गया। 

मोदी ने कहा कि  दशकों तक देश में यह मांग उठती रही कि झारखंड और देश के करोड़ों ओबीसी परिवारों के हितों की सुरक्षा के लिए ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा दिया जाए। लेकिन कांग्रेस और उसके साथियों ने पिछड़ों के हितों को बचाने वाला यह काम न किया, और न ही होने दिया। भाजपा सरकार ने यह भी काम किया।  भाजपा सरकार की तारीफ करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि  जिस झारखंड को कांग्रेस और उसके साथियों की उपेक्षा और गलत नीतियों ने नक्सलवाद की तरफ धकेला, उसको भाजपा ने आज शांति और विकास की तरफ अग्रसर किया है। 

उन्होंने कहा  कि कांग्रेस और उसके साथियों को सिर्फ सत्ता का लोभ है। उनके पास बड़े और कड़े फैसले लेने का न तो साहस है, न ही संवेदनशीलता। भाजपा के लिए राष्ट्रहित सबसे ऊपर है। यही कारण है कि बीते पांच वर्षों में अभूतपूर्व काम हुए हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री रघुवर दास,दीपक प्रकाश,राकेश प्रसाद इत्यादी भारी सख्या में कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।