BREAKING NEWS

भ्रष्टाचार के मामले में 180 देशों में 80वें स्थान पर भारत◾अमित शाह ने केजरीवाल पर लगाया दिल्ली में दंगा भड़काने का आरोप ◾मैंने अपना भगवा रंग नहीं बदला है : उद्धव ठाकरे◾राज की मनसे ने अपनाया भगवा झंडा, घुसपैठियों को बाहर करने के लिए मोदी सरकार को समर्थन◾भाजपा नेता ने मोदी को चेताया, देश बढ़ रहा है दूसरे विभाजन की तरफ◾पासवान से मिला ब्राजील का प्रतिनिधिमंडल, एथेनॉल प्रौद्योगिकी साझेदारी पर बातचीत◾हिंदू समाज में साधु-संतों को ऐसी भाषा शोभा नहीं देती : अखिलेश◾पदाधिकारी पार्टी के खिलाफ सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने से बचें : ठाकरे◾दिल्ली की जनता तय करे, कर्मठ सरकार चाहिए या धरना सरकार चाहिए : शाह◾वन्य क्षेत्रों में अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित नहीं किया जा सकता : दिल्ली सरकार◾मानसिक दिवालियेपन से गुजर रहा है कांग्रेस नेतृत्व : नड्डा◾निर्भया के दोषियों से पूछा : आखिरी बार अपने-अपने परिवारों से कब मिलना चाहेंगे , तो नहीं दिया कोई जवाब !◾विपक्ष की तुलना पाकिस्तान से करना भारत की अस्मिता के खिलाफ : कांग्रेस◾ब्राजील के राष्ट्रपति 24-27 जनवरी तक भारत यात्रा पर रहेंगे, गणतंत्र दिवस परेड में होंगे मुख्य अतिथि◾उत्तर प्रदेश : किसानों के मुद्दे पर सड़क पर उतरेगी कांग्रेस ◾कश्मीर मुद्दे पर विदेश मंत्रालय ने कहा-किसी तीसरे पक्ष की कोई भूमिका नहीं◾निर्भया मामले में आरोपियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी करने वाले जज का हुआ ट्रांसफर◾CM नीतीश की चेतावनी पर पवन वर्मा बोले- मुझे चिट्ठी का जवाब नहीं मिला◾भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा बोले- देश हित में लिए प्रधानमंत्री के फैसलों से देश में नई ऊर्जा एवं उत्साह पैदा हुआ◾नेताजी ने हिंदू महासभा की विभाजनकारी राजनीति का विरोध किया था : ममता बनर्जी◾

जम्मू-कश्मीर पर बयानों का सिलसिला जारी, शिवराज ने जवाहरलाल नेहरू को बताया 'अपराधी'

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के बाद अब मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाए जाने को लेकर विवादित बयान दिया है। शिवराज नें पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को अपराधी बताया है। उन्होनें कहा,"जिस समय भारतीय सेना कश्मीर से पाकिस्तानी आदिवासियों का पीछा कर रही थी। तो जवाहरलाल नेहरू ने युद्ध विराम की घोषणा कर दी थी।"

शिवराज चौहान ने कहा, "कश्मीर के एक तिहाई हिस्से पर पाकिस्तान का कब्जा था। अगर कुछ और दिनों के लिए युद्धविराम नहीं होता तो कश्मीर पूरा हमारा होत।’’ उन्होनें आगे कहा,"जवाहरलाल नेहरू का अनुच्छेद 370 दूसरा अपराध था। एक देश में दो निशान, दो विधान, दो प्रधान, यह एक देश के साथ अन्याय नहीं बल्कि उसके खिलाफ अपराध है।"

बता दे कि बीते शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि धारा 370 हटाए जाने के बाद अब कश्मीर से लड़कियों को शादी के लिए लाया सकता है। अब हम भी शादी के लिए कश्मीरी लड़की ला सकते हैं। वहीं, बाद में अपने विवादित बयान की सफाई देते हुए खट्टर ने कहा, "मैं कश्मीर की लड़कियों को अपनी बेटियां मानता हूं।  मेरा आशय कोई गलत टिप्पणी करने का नहीं था।  देश की हर बेटी हमारी बेटी है।"