BREAKING NEWS

देश में कोरोना केस में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी, पिछले 24 घंटे में 29961 नए मामलों की पुष्टि ◾बापू की तुलना राखी सांवत से करने पर विवादों में घिरे UP विधानसभा अध्यक्ष, देर रात ट्वीट कर देनी पड़ी सफाई ◾विश्व में कोरोना के मामलों का आंकड़ा 22.84 करोड़ से अधिक, अबतक 46.9 लाख से ज्यादा लोगों की हुई मौत◾तालिबान ने फिर से जारी किया नया फरमान, महिला कर्मचारियों को घर पर ही रहने का दिया आदेश ◾पंजाब : चरणजीत सिंह चन्नी आज लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ, कई नेता समारोह में होंगे शामिल ◾पंजाब में दलित मुख्यमंत्री बनाने के साथ कांग्रेस का लक्ष्य यूपी और उत्तराखंड◾सऊदी विदेश मंत्री के साथ अफगानिस्तान पर विचारों का ‘बहुत उपयोगी’ आदान प्रदान हुआ - जयशंकर◾BJP ने चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री चुनने पर कांग्रेस पर निशाना साधा◾कांग्रेस नेताओं को पंजाब की उथल-पुथल के अन्य जगहों पर भी असर होने की आशंका◾RSS चीफ ने प्रशासन में संघ के हस्तक्षेप के आरोपों को किया खारिज ◾CSK vs MI : गायकवाड़ और गेंदबाजों ने सुपरकिंग्स को दिलाई जीत◾आईपीएल 2021 के बाद आरसीबी की कप्तानी छोड़ेंगे कोहली◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾

केरल विश्वविद्यालय में मुख्यमंत्री की पत्नी की नियुक्ति पर विवाद बढ़ा, कांग्रेस ने पक्षपात का आरोप लगाया

केरल के मुख्यमंत्री अकसर विपक्षी कांग्रेस के निशाने पर रहते है, ऐसे में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के साथ एक ओर विवाद जुड़ गया है। दरअसल, केरल विश्वविद्यालय में मलयालम लेक्सिकॉन विभाग में पूर्णिमा मोहन की नियुक्ति को लेकर नाराज कांग्रेस के छात्रों और युवा कार्यकतार्ओं ने पक्षपात और सभी मानदंडों के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। 

पूर्णिमा मोहन आर. मोहनन की पत्नी हैं, जो मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के कार्यालय में ओएसडी हैं। सोमवार की सुबह प्रदर्शनकारी उनके कमरे में घुस गए और नारेबाजी की। असहाय पूर्णिमा ने कहा कि उसने कुछ गलत नहीं किया है और उसने अधिसूचना देखकर प्रतिनियुक्ति पद के लिए आवेदन किया था। पूर्णिमा ने नारेबाजी करते हुए छात्रों से कहा, मुझे इंटरव्यू के लिए बुलाया गया और मुझे नौकरी मिल गई। मैंने कुछ गलत नहीं किया।

यह मुद्दा तब सामने आया जब 'विश्वविद्यालय बचाओ अभियान समिति' ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से शिकायत की कि वह संस्कृत के कलाडी श्री शंकराचार्य विश्वविद्यालय में एक संस्कृत शिक्षिका हैं, जिन्हें मलयालम लेक्सिकॉन का संपादक नियुक्त किया गया है, जो कि योग्यता दिशानिदेशरें का पूर्ण उल्लंघन था।

शिकायतकर्ता का कहना है कि विश्वविद्यालय के योग्य मलयालम प्रोफेसरों की अनदेखी के बाद संस्कृत शिक्षक की नियुक्ति कैसे की जा सकती है। वे कहते हैं कि यह विश्वविद्यालय के कानून के खिलाफ है, क्योंकि केवल भाषा में पारंगत व्यक्ति ही इस पद के लिए पात्र हैं।

लेकिन केरल विश्वविद्यालय ने हालांकि बताया है कि नियुक्ति विशेषज्ञों की एक चयन समिति द्वारा की गई थी। अतीत में इस कुर्सी पर बैठने वालों में मलयालम के विद्वान जैसे सूरनाद कुंजन पिल्लै, बी.सी. बालकृष्णन और पी. सोमशेखरन नायर थे। यह पोस्ट का मासिक वेतन 2 लाख रुपये है।