BREAKING NEWS

चुनाव से पहले बंगाल में फिर उठा रोहिंग्या मुद्दा, दिलीप घोष ने की केंद्रीय बलों के तैनाती की मांग◾पुणे : दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता में से एक सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में लगी आग◾ट्रैक्टर रैली पर किसान और पुलिस की बैठक बेनतीजा, रिंग रोड पर परेड निकालने पर अड़े अन्नदाता ◾डेजर्ट नाइट-21 : भारत और फ्रांस के बीच युद्धाभ्यास, CDS बिपिन रावत आज भरेंगे राफेल में उड़ान◾किसानों का प्रदर्शन 57वें दिन जारी, आंदोलनकारी बोले- बैकफुट पर जा रही है सरकार, रद्द होना चाहिए कानून ◾कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री मोदी और सभी मुख्यमंत्रियों को लगेगा टीका◾दिल्ली में अगले दो दिन में बढ़ सकता है न्यूनतम तापमान, तेज हवा चलने से वायु गुणवत्ता में सुधार का अनुमान ◾देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 15223 नए केस, 19965 मरीज हुए ठीक◾TOP 5 NEWS 21 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾विश्व में आखिर कब थमेगा कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 9.68 करोड़ हुआ ◾राहुल गांधी ने जो बाइडन को दी शुभकामनाएं, बोले- लोकतंत्र का नया अध्याय शुरू हो रहा है◾कांग्रेस ने मोदी पर साधा निशाना, कहा-‘काले कानूनों’ को खत्म क्यों नहीं करते प्रधानमंत्री◾जो बाइडन के शपथ लेने के बाद चीन ने ट्रंप को दिया झटका, प्रशासन के 30 अधिकारियों पर लगायी पाबंदी ◾आज का राशिफल (21 जनवरी 2021)◾PM मोदी ने शपथ लेने पर जो बाइडेन और कमला हैरिस को दी बधाई ◾केंद्र सरकार के प्रस्ताव पर किसान नेताओं का रुख सकारात्मक, बोले- विचार करेंगे ◾लोकतंत्र की जीत हुई है : अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पहले भाषण में कहा ◾जो बाइडेन बने अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति ◾कमला देवी हैरिस ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति के रूप में शपथ लेकर रचा इतिहास ◾सरकार एक से डेढ़ साल तक भी कानून के क्रियान्वयन को स्थगित करने के लिए तैयार : नरेंद्र सिंह तोमर◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

मप्र में दो और कोरोना पॉजिटिव मिले, प्रदेश में अब तक कुल 29 लोग संक्रमित

मध्यप्रदेश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। शुक्रवार को जबलपुर में कोरोना के दो और पॉजिटिव केस सामने आए हैं। इन दो पॉजिटिव मरीजों के बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 29 हो गई है, जिसमें दो लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में प्रदेश में अब तक 29 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से इंदौर और उज्जैन के दो लोगों की मौत हो गई। जबलपुर में आज कोरोना के दो और नए मामले मिले, जिसके बाद वहां प्रभावितों की संख्या बढकर 8 हो गई है। इंदौर में कोरोना के सबसे अधिक मामले आए हैं, जहां अब तक 12 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। वहीं, भोपाल में दो से बढ़कर तीन पॉजिटिव हो गए है।

इसके अलावा शिवपुरी में दो, उज्जैन, ग्वालियर और खंडवा में एक-एक कोरोना संक्रमित अब तक मिले हैं। अब तक 338 संदिग्धों के सेम्पल लिए गए, जिसमें 264 निगेटिव पाए गए। इसके अलावा 125 यात्रियों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया, जबकि एक हजार 60 संदिग्धों को घरों में आइसोलेशन में रखा गया हैं। वहीं, 8670 यात्रियों की जानकारी स्टेट पोर्टल में सर्विलांस के लिए अपलोड की गई है।

प्रशासन द्वारा होम क्वारेंटाइन के अलावा शासकीय रुप से भी क्वारेंटाइन की व्यवस्था की गई है और आइसोलेशन वार्ड और आइसोलेशन बेड तैयार किए गए है। राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल मोबाइल यूनिट और रेपिट रिस्पांस टीम गठित कर संचालित की जा रही है एवं जांच का कार्य प्रभावी रुप से किया गया जा रहा है। अस्पतालों एवं उनमें कार्य करने वाले समस्त चिकित्सीय अमले एवं अत्यावाश्यक सेवा से जुड़े सभी कार्यालयों एवं अमले को संक्रमण से मुक्त रखने के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

वहीं, सोशल डिस्टेंटिंग का भी पालन कराया जा रहा है। कोरोना के अलावा अन्य बीमारी के मरीजों एवं सामान्य सर्दी खांसी के मरीजों को टेलीमेडिसिन के द्वारा डॉक्टरी सलाह दिलाए जाने के प्रयास किए जा रहे हैं। राज्य स्तरीय कॉल सेन्टर 104 एवं 181 आम जनता के लिए 24 घंटे चालू है। अत्यावश्यक सेवाओं से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए राज्य स्तरीय कंट्रोल एवं वाट्सऐप मेसेंजिग नंबर जारी किए गए है।