BREAKING NEWS

भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾दिल्ली : पटेल नगर से आप विधायक राजकुमार आनंद कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम क्वारनटीन◾केंद्र सरकार ने जारी किया राज्यों का जीएसटी मुआवजा, दिए 36,400 करोड़ रुपये◾महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2,932 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 77 हजार के पार, अकेले मुंबई में 44 हजार से ज्यादा केस◾INX मीडिया मामले में पी चिदंबरम को बड़ी राहत, SC ने खारिज की जमानत पर सीबीआई की पुनर्विचार याचिका◾देशभर में कोरोना के 1,06,737 सक्रिय मामले, रिकवरी दर 47.99 फीसदी हुई : स्वास्थ्य मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कोरोना वायरस : गुजरात में 29 संक्रमित मामले आए सामने, CM रूपानी ने लोगों को घरों में रहने का दिया निर्देश

चीन के वुहान से शुरू हुए कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में पैर पसार चुका है। इसको लेकर दुनियाभर में दहशत का माहौल बना हुआ है। इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सोमवार को कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 29 हो गई। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा, ‘‘बिना जरूरी घर के बाहर न निकलें, अभी कल से ही कोरोना के साथ हमारी लड़ाई शुरू हुई है।

उन्होंने कहा कि हम कोराना से सफलतापूर्वक निपटेंगे लेकिन बहुत आवश्यक हो तो ही घर के बाहर निकले। यह सब हमारे भले के लिए है। रुपानी ने कहा कि परिवार के साथ रहने का ईश्वर ने मौका दिया है तो परिवार के साथ रहकर समय बितायें और आठ से दस दिन सभी घर पर रहे बाहर न निकलें।’’उपमुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री नितिन पटेल ने कहा कि राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के कुल 29 मामले मिले हैं जिनमें से अधिकतर हाल में विदेश से लौटे लोग हैं। सर्वाधिक 13 मामले अहमदाबाद, छह वडोदरा, चार-चार सूरत और गांधीनगर, एक-एक राजकोट और कच्छ जिले में हैं।

संक्रमित लोगों के नाम और अन्य जानकारियां भी शीघ्र ही जारी की जायेंगी ताकि ऐसे अन्य लोग भी यह जानकारी मिल सकें कि वह उनके संपर्क में आये थे अथवा नहीं। स्वास्थ्य विभाग से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार हीरा कारोबार से जुड़ 69 वर्षीय व्यक्ति की सूरत के एक अस्पताल में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गयी। कोराना से संक्रमित मरीज की मौत को यह पहला मामला है। पीड़ित को रक्तचाप और मधुमेह की शिकायत भी थी। कोरोना जैसे लक्षणों वाली एक 65 वर्षीय महिला की वडोदरा शहर के अस्पताल में मौत की भी सूचना है पर अब तक उसमें कोरोना की पुष्टि नहीं हो पायी है क्योंकि उनकी जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है। उन्हें भी रक्तचाप और मधुमेह की समस्या थी। राज्य में कल तक कुल 18 कोरोना संक्रमित पाये गये थे। इनमें से सर्वाधिक सात अहमदाबाद में थे।

मनसे प्रमुख ने कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र सरकार और केंद्र के प्रयासों की प्रशंसा की

पुलिस उपायुक्त आशिष भाटिया ने आज पत्रकारों बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए रविवार सुबह सात बजे से रात नौ बजे तक आयोजित ‘जनता कर्फ्यू’ का उनके गृह राज्य गुजरात में व्यापक असर देखने को मिला था। इसके तहत शाम पांच बजे लाखों परिवारों ने अपने घरों के बाहर ताली, बरतन, घंटी, आदि बजा कर कोराना योद्धाओं के प्रति सम्मान प्रकट किया। इस दौरान कल शाम पांच बजे अहमदाबाद शहर के पुराने इलाके खडिया क्षेत्र में कुछ लोगों ने इकट्ठा होकर जुलूस निकाला था उसका संज्ञान लेते हुए पुलिस ने 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

उन्होंने लोगों से अपील की है कि अनावश्यक भीड़ ना जुटायें। आवश्यक वस्तुओं की कोई कमी नहीं हैं। रोजमर्रा की वस्तुओं के लिए दुकानें खुली हुयी हैं। उनकी आपूर्ति जारी रहेगी। लोगों को एहतियात बरतते हुए इसे गंभीरता से लेना चाहिए। राज्य के अहमदाबाद, भावनगर, राजकोट, सूरत, वडोदरा में धारा 144 यानी चार से अधिक लोगों के एक स्थान पर खड़ होने पर निषेध होने के बावजूद आज सुबह लोगों को, ऑटो रिक्शा, दुपहिया, चार पहिया वाहनों तथा पैदल चार से अधिक लोगों को एक साथ सड़कों पर निकलते देखा गया। कुछ लोगों को महिलाओं सहित बस स्टेंडों पर भी खडे वाहनों का इंतजार करते देखा गया।