BREAKING NEWS

क्या नाराज हैं फडणवीस ! सत्ता में आने के बाद भी जश्न में नही हुए शामिल◾ क्या नाराज हैं फडणवीस ! सत्ता में आने के बाद भी जश्न में नही हुए शामिल◾ राष्ट्रपति चुनाव : शिअद व जजपा करेंगी मुर्मू का समर्थन ◾ Presidential Election 2022: द्रौपदी मुर्मू सर्वसम्मति की उम्मीदवार हो सकती थीं, CM ममता का बड़ा बयान◾ GST collection: जून में 56% उछला जीएसटी संग्रह, मार्च 2022 के बाद से लगातार चौथा महीना है जब कलेक्शन इतना अधिक◾उप्र : नोएडा में अवैध कोरियाई रेस्तरां का भंडाफोड़, भारी मात्रा में शराब बरामद, दो गिरफ्तार◾ यूक्रेन -रूस युद्ध : ओदेसा में रूस के मिसाइल हमले में 19 लोगों की मौत◾ Punjab: क्या पंजाब लोक कांग्रेस का बीजेपी में होगा विलय? कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द कर सकते हैं बड़ा ऐलान ◾राहुल गांधी का भाजपा पर तीखा प्रहार, बोले- देश में ‘‘गुस्से और नफरत" का बनाया माहौल◾ भारत ने पाकिस्तान से हिरासत में रखे कैदियों को रिहा करने को कहा◾ PM Modi News: प्रधानमंत्री मोदी ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से की फोन पर बात, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾ राजस्थान : कन्हैयालाल के कत्ल के बाद एक्शन में गहलोत प्रशासन, भड़काऊ बयान देने वाला मौलवी गिरफ्तार ◾उपराष्ट्रपति चुनाव में भी चौंका सकती हैं भाजपा, पूर्वोत्तर से हो सकता हैं राजग का उम्मीदवार ◾Prophet Remarks Row: नूपुर शर्मा को बचा रही BJP... मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी क्यों? ओवैसी हमलवार ◾Yair Lapid: यैर लैपिड बने इजराइल के नए प्रधानमंत्री, PM मोदी ने बधाई देते हुए कहा- दोनों देश पूर्ण राजनयिक...◾नूपुर शर्मा को लेकर जो टिप्पणी की है उसको देखते हुए सत्तारूढ दल का सिर शर्म से झुकना चाहिए : कांग्रेस ◾ शिंदे के कदम से कमजोर नहीं होगी पार्टी, जहां ठाकरे-वहीं शिवसेना : संजय राउत ◾Maharashtra News: सत्ता पलटने के बाद ठाकरे का छलका दर्द! बोले- 2019 में अमित शाह मान जाते तो.... ◾जीएसटी ने कारोबारी सुगमता बढ़ाने में योगदान दियाः प्रधानमंत्री◾ वादे पर रहते तो आज BJP का होता मुख्यमंत्री, इस्तीफा देने के बाद उद्धव का शिंदे और भाजपा पर बड़ा हमला◾

महाराष्ट्र में आतंक मचा रहा डेल्टा प्लस वेरिएंट, क्या राज्य में शुरू हो रहा है कोरोना की तीसरी लहर का प्रभाव

भारत में डेल्टा प्लस वेरिएंट चिंता का सबब बनता जा रहा है, देश के सभी राज्यों में कोरोना के इस जानलेवा स्वरुप के मामले भी सामने आने लगे हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना की तीसरी लहर की आशंका और भी ज्यादा बढ़ गई है। महाराष्ट्र में एक बार फिर से कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। डेल्टा प्लस वेरिएंट से जूझ रहे महाराष्ट्र में कोरोना के दैनिक मामले 10 हजार के बेंच मार्क से नीचे होने के बाद भी मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। 

गुरुवार को राज्य में 9844 लोग कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए। बता दें कि महाराष्ट्र में डेल्टा प्लस स्वरुप के भी लगातार मामले सामने आ रहे हैं। पिछले साल मार्च में देश में कोरोना महामारी की शुरुआत के बाद से ही महाराष्ट्र हमेशा से ही कोविड-19 मामलों का हॉटस्पॉट रहा है। कोरोना की दूसरी लहर में भी महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना केस देखने को मिले थे। यानी कोरोना से तबाह हुए राज्यों में महाराष्ट्र टॉप पर रहा है। राज्य में पहला मामला 9 मार्च 2020 को पुणे में दर्ज किया गया था। 

आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के कुल मामलों की संख्या 6,007,431 है। वहीं, महाराष्ट्र में कुल सक्रीय मरीजों की संख्या 121,767 है, जबकि अब मरने वालों की कुल संख्या 119,859 हो गई है। महाराष्ट्र में मौतों का आंकड़ा सबसे अधिक पुणे का है। पुणे 16,456 मौतों के साथ सबसे आगे है, वहीं मुंबई में 15,348 मरीज जान गंवा चुके हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने 7 जिलों के स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक की, जिसमें उन्होंने अधिकारियों को कोरोना वायरस महामारी की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए तैयारी करने का निर्देश दिया। 

सीएम ठाकरे ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को स्थानीय प्रशासन के साथ समन्वय स्थापित करने और स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने की योजना तैयार करने का निर्देश दिया। डेल्टा प्लस वेरिएंट के मद्देनजर सीएम ठाकरे ने जिला प्रशासन को राज्य सरकार द्वारा बनाई गई 5 स्तरीय योजना के तहत अधिक छूट देकर जोखिम नहीं लेने का भी निर्देश दिया। राज्य में पिछले 24 घंटे में 9371 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी मिली है जिससे ठीक होने वालों की संख्या 57,62,661 हो गई है। बयान में बताया गया कि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1,21,767 है।