हल्द्वानी : नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने बताया कि कांग्रेस पूरे प्रदेश में जनाक्रोश एवं परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है। जिसका आगाज 21 जनवरी को गढ़वाल मंडल से शुरू होगा। साथ ही समापन देहरादून में किया जाएगा। अपने आवास में पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अपने साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में पूरी तरह विफल साबित हुई है।

केंद्र के चुनाव में भाजपा सरकार ने बेरोजगारों को प्रतिवर्ष दो करोड़ नौकरियां देने का वायदा किया था, इसके अलावा नोटबंदी से कई करोड़ लोग बेरोजगार हो गए। किसानों के कर्ज माफ करने का दावा करने वाली मोदी सरकार किसानों को और दबा रही है। जिसके चलते किसान आत्महत्या करने को विवश हैं। देश के कई राज्यों के साथ-साथ उत्तराखंड में भी किसान आत्महत्या कर चुके हैं।

नेता प्रतिपक्ष डॉ. इंदिरा हृदयेश ने यह भी कहा कि चुनाव के दौरान मोदी ने प्रत्येक व्यक्ति के खाते में 15-15 लाख डालने का वायदा किया था, जो महज मोदी सरकार की जुमलेबाजी को उजागर करता है। मोदी सरकार बताए कि आखिर ऐसा कौन सा व्यक्ति है, जिसके खाते में एक रूपया भी आज तक आया हो।

उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह बताए कौन से किसान का कर्ज माफ हुआ है और किस बेरोजगार को रोजगार दिया गया है। उनका कहना था कि कांग्रेस पूरे प्रदेश में जनाक्रोश व परिवर्तन यात्रा निकालने जा रही है।

कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा को लेकर अभी से घबराई भाजपा… नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि परिवर्तन यात्रा का समापन देहरादून में किया जाएगा। वहीं कांग्रेसी पर लगातार हमलावर हो रही भाजपा को लेकर उनका कहना है कि परिवर्तन यात्रा पर भाजपा का कटाक्ष देने का मतलब उनकी सिर्फ़ बौखलाहट है, क्योंकि परिवर्तन यात्रा अभी शुरू ही नहीं हुई है और भाजपा इस पर कटाक्ष करने लग गई है इसे समझा जा सकता है कि भाजपा कांग्रेस की के द्वारा निकाली जा रही यात्रा को लेकर अभी से घबरा गई है। वार्ता में पूर्व विधायक गोपाल सिंह राणा, जिलाध्यक्ष सतीश नैनवाल, महानगर अध्यक्ष राहुल छिम्वाल मुख्यरूप से मौजूद रहे।

– संजय तलवाड़