BREAKING NEWS

बंगाल में पांचवें चरण का चुनाव मुख्यत: शांतिपूर्ण, शाम पांच बजे तक 78.36 फीसदी मतदान : अधिकारी ◾ऑक्सीजन मुद्दे पर PM मोदी से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन बंगाल चुनाव के चलते सफलता नहीं मिली : CM ठाकरे◾उत्तर प्रदेश में 24 घंटे में संक्रमण से 120 लोगों की मौत, 27357 नए केस◾विधानसभा चुनाव : बंगाल में 5वें चरण का मतदान हुआ सम्पन्न, 78.36 प्रतिशत हुई वोटिंग◾कोरोना के बिगड़ते हालात पर प्रियंका ने PM और UP सरकार को घेरा ◾कोविड-19 की वर्तमान स्थिति, टीकाकरण अभियान पर PM मोदी आज रात आठ बजे करेंगे अहम समीक्षा बैठक◾दिल्ली में 24 हजार नए मामले आये सामने, CM केजरीवाल बोले- ICU बेड्स और ऑक्सीजन की हो रही है कमी ◾ भाजपा बंगाल में सत्ता में आती है तो घुसपैठ की समस्या हो जाएगी खत्म : अमित शाह◾नवाब मलिक ने केंद्र पर लगाया आरोप, कहा- निर्यात कंपनियों को महाराष्ट्र को रेमडेसिविर देने से किया मना ◾कोरोना से निपटने में असफल रही केंद्र सरकार, पूर्व PM के सुझावों को मोदी के पास भेजेगी कांग्रेस : CWC ◾कोरोना की स्थिति को लेकर राहुल का मोदी पर निशाना, 'श्मशान और कब्रिस्तान दोनों...जो कहा सो किया'◾बंगाल में 1:30 बजे तक 54.67 % हुआ मतदान, शांतिनगर क्षेत्र में TMC, भाजपा समर्थकों के बीच हुई झड़प◾सोनिया गांधी ने केंद्र पर निशाना साधा, बोलीं- वैक्सीन के लिए आयुसीमा घटाकर 25 साल करे सरकार ◾PM मोदी बोले-2 मई को बंगाल की जनता 'दीदी' को देगी 'भूतपूर्व मुख्यमंत्री' का प्रमाणपत्र◾चारा घोटाला मामले में आजाद हुए लालू, रांची HC ने दी RJD सुप्रीमो को जमानत, जल्द होंगे जेल से रिहा ◾ओडिशा CM का PM मोदी को पत्र, कोरोना संकट के बीच कुछ कदम उठाने के दिए सुझाव◾CM गहलोत ने जनता के नाम संदेश में कहा- कोरोना की दूसरी लहर खतरनाक, सरकार नहीं रखेगी कोई कमी◾भारत में कोरोना का तांडव, एक दिन में 2 लाख 34 हज़ार लोग हुए संक्रमित, 1341 ने गंवाई जान◾PM मोदी ने की संत समाज से अपील, कहा- कुंभ को कोरोना संकट के चलते रखा जाए ‘प्रतीकात्मक’ ◾विश्व में कोरोना केस की संख्या 13.96 करोड़ के पार, मरने वालों का आंकड़ा 29.9 लाख से अधिक ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

CRPF ने बढ़ाई अंबानी की सुरक्षा, 5 लोगों से पूछताछ जारी, क्राइम ब्रांच की कुल 10 टीमें कर रही जांच

देश के सबसे अमीर लोगों की सूचि में शुमार रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध स्कॉर्पियो के मिलने की मिस्ट्री को पुलिस अब सुलझाती हुई नजर आ रही है। पुलिस ने इस कार के बारे में कई जानकारी जुटा ली है और उन्होंने बताया है कि यह स्कॉर्पियो चोरी की है, जो कुछ साल पहले ही चुराई गई थी। इतना ही नहीं, पुलिस को कार के मालिक की भी जानकारी मिल गई है। पुलिस ने उस जिलेटिन को लेकर भी जानकारी दी है, जिसे पहले बताया गया था कि उसका इस्तेमाल विस्फोटक सामग्री बनाने के लिए किया जाता है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने कहा है कि संदिग्ध कार कुछ समय पहले मुंबई के विक्रोली इलाके से चुराई गई थी, इसकी नंबर प्लेट थोड़ी क्षतिग्रस्त हो चुकी थी, लेकिन इसके बावजूब भी मुंबई पुलिस इसके असली मालिक की पहचान करने में सफल रही। पुलिस ने यह भी बताया कि हाल के दिनों में अंबानी परिवार के संबंध में किसी के पास कोई धमकी भरा पत्र या कॉल नहीं आया था। पुलिस ने कई स्थानों के सीसीटीवी फुटेज एकत्र किए हैं, जहां से कार मुंबई में गुजरती है। कार में मिले जिलेटिन की जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि कार में मिला जिलेटिन मिलिट्री-ग्रेड जिलेटिन नहीं, बल्कि कमर्शियल-ग्रेड वाला जिलेटिन था, जिसका इस्तेमाल आमतौर पर निर्माण से जुड़ी खुदाई में किया जाता है। 

इससे पहले ऐसी रिपोर्ट आई थी कि कारोबारी मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार से एक धमकी भरा लेटर भी बरामद हुआ है। मुंबई पुलिस के सूत्र के मुताबिक, यह लेटर मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी को संबोधित करते हुए धमकी भरे तरिके से लिखा गया है। टूटी-फूटी अंग्रेजी में लिखे गए इस पत्र में कहा गया है कि मुकेश भाई अभी तो यह ट्रेलर है और पूरी फैमिली को खत्म करने की तैयारी कर ली गई है। हालांकि, अब तक पत्र की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।  इस मामले में मुंबई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की अनेक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। 

मुकेश अंबानी के आवास के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में रिकॉर्ड फुटेज की जांच की जा रही है। मुंबई क्राइम ब्रांच की कुल 10 टीमें इस मामले की जांच करने में जुटी हैं। इस मामले में अभी तक 5 संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है, साथ ही एंटिलिया के आसपास की सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। संदिग्ध गाड़ी मिलने के बाद ही उनके आवास बाहर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है, पुलिस ने घर के आसपास बड़ी संख्या में जवानों की तैनाती की है। इसके अलावा मुकेश अंबानी के पास जो CRPF की सुरक्षा है, उसका भी रिव्यू किया जा रहा है।