BREAKING NEWS

ED दफ्तर पहुंचे राउत बोले-मैं बहुत निर्भय आदमी, जिंदगी में कभी नहीं किया गलत काम ◾Prophet Remarks Row: SC ने खारिज की नूपुर शर्मा की याचिका, कहा- TV पर मांगे देश से माफी! ◾मेरा मुख्यमंत्री बनना फडणवीस का ‘मास्टरस्ट्रोक’ : एकनाथ शिंदे◾Maharashtra: फ्लोर टेस्ट एक औपचारिकता... आसानी से होगी जीत, CM शिंदे ने 'मातोश्री' पर कही यह बात ◾पेट्रोल -डीजल और एटीएफ के निर्यात पर बढ़ा टैक्स ,घरेलू बाजारों पर कोई असर नहीं ◾PM मोदी ने उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं◾देशभर में आज से सिंगल-यूज प्लास्टिक पर बैन, रोजमर्रा इस्तेमाल होने वाली ये 19 चीज़ें शामिल ◾बाला साहेब की विरासत का कौन होगा उत्तराधिकारी ? उद्धव ठाकरे या एकनाथ शिंदे किसका पलड़ा भारी ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर एक्शन में गहलोत सरकार, देर रात हटाए गए SP और IG◾CORONA UPDATE : देश में कोरोना के मामलो में हुई वृद्धि, 24 घंटे में सामने आए 17 हज़ार से अधिक केस ◾मनी लॉन्ड्रिंग : आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, Tweet कर शिवसैनिकों से की ये अपील◾यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की यूरोपीय संघ की सदस्यता पर करेंगे घोषणा◾LPG Price Update : LPG कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में कटौती, 198 रुपए हुआ सस्ता◾आज का राशिफल ( 01 जुलाई 2022)◾प्रधानमंत्री मोदी 12 जुलाई को करेंगे देवघर हवाई अड्डे का उद्घाटन◾बीजेपी का खेला : शिवसेना को कमजोर करना चाहती है भाजपा, शिंदे को मुख्यमंत्री बना ‘क्षेत्रीय भावनाओं’ पर कब्जे की कोशिश◾जानिए ! देवेंद्र से पहले भी ये नेता CM रहने के बाद जूनियर पद कर चुके है स्वीकार , फडणवीस ऐसे करने वाले चौथे नेता◾उद्धव ठाकरे ने नये मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे , उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को दीं शुभकामनाएं ◾सतारा के रहने वाले महाराष्ट्र के चौथे सीएम हैं एकनाथ , शरद पवार ने शिंदे को दी बधाई ◾CM Swearing Ceremony : शीर्ष नेतृत्व के कहने पर देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी चीफ मिनिस्टर◾

क्रूज ड्रग्स केस: बंबई HC ने आर्यन खान को दी बड़ी राहत, अब हर शुक्रवार NCB दफ्तर में नहीं लगानी होगी हाजरी

बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे और क्रूज ड्रग्स के मामले में आरोपी आर्यन खान को बंबई हाई कोर्ट से बहुत बड़ी राहत मिली है। दरअसल, अब आर्यन खान को हर शुक्रवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के मुंबई कार्यालय में पेश नहीं होना पड़ेगा। बंबई हाई कोर्ट से आज राहत मिली, जिसने जमानत की इस शर्त को खत्म कर दिया। अदालत ने कहा कि जब भी विशेष जांच दल ने उन्हें तलब किया, उन्हें खुद को दिल्ली में पेश करना होगा।

आर्यन खान ने अपनी याचिका में कही ये बात 

23 वर्षीय आर्यन खान ने हाई कोर्ट में एक आवेदन दायर कर मांग की थी कि जमानत की 14 शर्तों में से एक में संशोधन किया जाए। अपनी याचिका में, उन्होंने कहा कि हर शुक्रवार को अपनी यात्रा के दौरान, उन्हें मीडिया द्वारा घेर लिया जाता है और उन्हें पुलिस कर्मियों के साथ जाना पड़ता है। चूंकि मामले की जांच दिल्ली में एक विशेष जांच दल के पास चली गई है, इसलिए मुंबई कार्यालय के दौरे में ढील दी जा सकती है।

3 अक्टूबर को NCB ने किया था गिरफ्तार 

बता दें कि शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग रोधी एजेंसी ने 3 अक्टूबर को मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद गिरफ्तार किया था। एजेंसी ने उन पर प्रतिबंधित दवाओं के कब्जे, उपभोग, बिक्री और खरीद का आरोप लगाया था। उन पर साजिश और उकसाने का भी आरोप लगाया गया था।

आर्यन खान के खिलाफ नहीं मिले पर्याप्त सबूत

28 अक्टूबर को गिरफ्तारी के तीन हफ्ते बाद उन्हें बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी, क्यूंकि कोर्ट ने आर्यन खान के खिलाफ एजेंसी के मामले में कई छेद पाए। अदालत ने कहा कि आर्यन के दोस्त अरबाज मर्चेंट और मॉडल मुनमुन धमेचा के बीच नशीली दवाओं से संबंधित अपराध करने की साजिश का कोई सबूत नहीं है। अदालत ने यह भी कहा कि आर्यन की वाट्सऐप बातचीत में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं पाया गया, जिस पर एजेंसी अपना मामला बना रही थी। 

पश्चिम बंगाल में ओमीक्रोन का मिला पहला केस,आबू धाबी से हैदराबाद लौटा था बच्चा, देश में संक्रमितों की संख्या 65 हुई