BREAKING NEWS

लखीमपुर हिंसाः सुमित जायसवाल समेत 4 लोग गिरफ्तार, मौके पर जीप से निकलकर भागते हुए वायरल हुआ था वीडियो◾उत्तराखंड: शाह ने CM धामी से की बात, भारी बारिश से उपजे हालात का जाएजा लेकर हर संभव मदद का दिया भरोसा◾बाबुल सुप्रियो कल लोकसभा अध्यक्ष से मिलकर सांसद पद से देंगे इस्तीफा, BJP छोड़ TMC में हो चुके हैं शामिल◾रेल रोको आंदोलन रहा शांतिपूर्ण, कई किसान नेताओं को किया गिरफ्तार : एसकेएम◾झारखंड:गुमला में 2 नाबालिग बहनों के साथ हुआ गैंगरेप, BJP ने सरकार पर साधा निशाना ◾कश्मीर के कई इलाकों में इंटरनेट सेवा रोकी गई, एहतियात के तौर पर उठाया गया कदम◾PM मोदी बुधवार को कुशीनगर हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन, अंतरराष्ट्रीय बौद्ध तीर्थस्थल से जुड़ेगी दुनिया◾J&K में गैर-कश्मीरियों पर लगातार हो रहे हमलों के बीच आर्मी चीफ नरवणे पहुंचे जम्मू, सुरक्षा स्थिति का लेंगे जाएजा◾कृषि कानूनों पर सत्यपाल मलिक बोले- किसानों की नहीं सुनी तो यह सरकार दोबारा नहीं आएगी ◾कोर्ट ने राम रहीम सहित 5 दोषियों को सुनाई उम्रकैद की सजा, 31 लाख रुपये का भी लगाया जुर्माना◾दुर्गापूजा हिंसा को लेकर प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश में हिंदुओं के 29 घर फूंक दिए गए, हालात तनावपूर्ण ◾लक्षित हत्याओं के बाद कांग्रेस ने की मीटिंग, कहा- मोदी कुशासन ने कश्मीर को बनाया आतंक का अड्डा◾मैं राज्यपाल था तो श्रीनगर के 50-100 किलोमीटर के दायरे में घुस नहीं सकते थे आतंकी:सत्यपाल मलिक◾UP : सपा के बागी विधायक नितिन अग्रवाल बने डिप्टी स्पीकर, नरेंद्र वर्मा को 244 वोटों से दी मात ◾केरल बारिश : मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हुई, गृह मंत्रालय ने दिया हर संभव मदद का आश्वासन◾राष्ट्रीय सुरक्षा पर अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, कहा-आतंकी घटनाओं का माकूल जवाब दिया जायेगा◾ पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी को लेकर राहुल का PM पर कटाक्ष, कहा- ये बेहद गंभीर मुद्दा है....◾रेल रोको आंदोलन : मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर किसानों का प्रदर्शन समाप्त, तीन मांगों के साथ सौपा ज्ञापन ◾रेल रोको आंदोलन से 130 जगहों पर सेवाएं प्रभावित, देखें लिस्ट, किसानों ने दी ये बड़ी चेतावनी ◾उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद एक बार फिर चारधाम यात्रा ठप्प, बिगड़े मौसम से जहां-तहां फंसे लोग ◾

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद की पुश्तैनी हवेली होगी नीलाम, जानिए क्या है पूरा मामला?

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की महाराष्ट्र के रत्नागिरी जिले में स्थित हवेली की आज नीलाम होने जा रही है। दिल्ली के 2  वकीलों ने दाऊद की हवेली पर बोली लगाने के लिए बयाने की रकम जमा करा दी है। केंद्र सरकार का वित्त मंत्रालय उन 17 संपत्तियों की नीलामी करा रहा है जो कि सफेमा और एनडीपीएस कानून के तहत जब्त की गई थीं। 2 नवंबर को सरकार की तरफ से नीलाम की जाने वाली संपत्तियों का मुआयना रखा गया था। मुआयने के लिए दिल्ली से 2 वकील रत्नागिरी के मुमका गांव पहुंचे थे। एक वकील हैं भूपेंद्र भारद्वाज और दूसरे वकील हैं अजय श्रीवास्तव।

भारद्वाज ने बताया कि अगर वे इस नीलामी में जीत जाते हैं तो दाऊद की हवेली को तुड़वाकर वहां आतंकवाद के खिलाफ लडने वाली संस्था का दफ्तर बनवाएंगे। इसके साथ ही मुमका पहुंचे दूसरे वकील अजय श्रीवास्तव का कहना है कि अगर वह इस नीलामी को जीतते हैं तो वे इसे तुड़वाकर यहां सनातन शिक्षा का केंद्र बनाएंगे। अजय श्रीवास्तव वही वकील हैं जो पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए कई साल पहले दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान की पिच खोद चुके हैं।

बता दें कि दाऊद के पिता इब्राहिम कासकर की जब मुंबई पुलिस में नौकरी लगी थी तो वे मुंबई कि पाकमोडिया स्ट्रीट में अपने परिवार के साथ रहने लग गए थे। यही कारण था कि दाऊद को भी मुंबई आना पड़ा और मुंबई आकर उसने अपराध जगत में अपना करियर बनाया। परिवार के बाकी सदस्यों के मुंबई चले जाने के बाद भी कई सालों तक इस हवेली में दाऊद की एक बहन  में से एक रहा करती थी। उनकी मृत्यु के बाद से ये हवेली सुनसान पड़ी है और अब एक डरावने खंडहर में तब्दील हो गई है।

केंद्र सरकार के वित्त मंत्रालय ने दाऊद के स्मगलिंग के आरोपों में भगोड़ा घोषित किए जाने के बाद उसकी कई संपत्तियों को जब्त कर लिया था जिनमें से एक ये हवेली भी है। 27 गुनठा ज़मीन में फैली इस हवेली का रिजर्व प्राइस 5,35, 800 रुपए रखा गया है। बोली लगाने वालों को 135000 रुपये बयाना देना होगा।