BREAKING NEWS

कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾राहुल गांधी बोले- फिर उम्मीद जगी है कि जाधव एक दिन भारत लौटेंगे◾कर्नाटक : कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी इस्तीफा लेंगे वापस, करेंगे सरकार के पक्ष में मतदान ◾कर्नाटक : कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज◾हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾प्रधानमंत्री मोदी ने 47 से 56 वर्ष आयु वर्ग के भाजपा सांसदों से की मुलाकात ◾

अन्य राज्य

कोलकाता मेट्रो में व्यक्ति की मौत : मेट्रो रेल प्रशासन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

कोलकाता में मेट्रो रेल प्रशासन के खिलाफ रविवार को एक शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। ट्रेन के दो दरवाजों के बीच में हाथ फंसने के बाद घसीटने की वजह से जान गंवाने वाले शख्स के परिजनों ने मेट्रो पर लापरहवाही का इल्ज़ाम लगाकर शिकायत दी थी। 

पुलिस ने बताया कि यह घटना शनिवार को पार्क स्ट्रीट स्टेशन पर हुई थी। उस वक्त कोलकाता के कस्बा इलाके में रहने वाले सजल कांजिलाल काबी सुभाष जाने वाली ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहे थे। 

चश्मदीदों ने बताया कि जैसे ही ट्रेन सुरंग में घुसी तो कांजिलाल पटरियों पर गिर पड़े। स्टाफ और बाहर मौजूद यात्रियों के शोर मचाने के बाद ट्रेन रूक गई, जिसके चार कोच अब भी प्लेटफॉर्म पर खड़े हैं। 

व्यक्ति को एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कांजिलाल के रिश्तेदार राजकुमार मुखर्जी ने कहा कि उन्होंने पार्क स्ट्रीट थाने में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें मेट्रो प्रशासन पर आपराधिक लापरवाही का आरोप लगाया गया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘ हम मेट्रो के वरिष्ठ अधिकारियों के सामने मामले को उठाएंगे।’’ पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ सजल कांजिलाल के परिवार की आपराधिक लापरवाही का आरोप लगाने वाली शिकायत पर मेट्रो रेलवे के खिलाफ आज प्राथमिकी दर्ज की गई है।’’ 

एक अधिकारी ने बताया कि मेट्रो रेल प्रशासन ने रेलवे सुरक्षा आयुक्त से घटना की जांच कराने के आदेश दिए हैं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को घटना को ‘बहुत दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए मामले की पुलिस से जांच कराने के आदेश दिए थे। थिएटर कलाकारों ने भी रविवार को पार्क स्ट्रीट थाने के पास एक विरोध मार्च निकाला।