BREAKING NEWS

Independence Day : देशभक्ति के जोश में डूबी दिल्ली, तिरंगे से जगमगाती प्रतिष्ठित इमारतें◾सावधान ! चीनी मांझे का खतरा बरकरार : कुछ लोगों की जा चुकी है जान , कई लोग घायल◾हर घर तिरंगा अभियान : मोहन भागवत ने RSS मुख्यालय पर फहराया तिरंगा ◾CM योगी ने वीर जवानों की सराहना की , कहा - देश के लिए बलिदान देने की जरूरत पड़ी, तो जवानों ने कभी संकोच नहीं किया◾NGT चीफ और जयराम रमेश ने उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात ◾विपक्ष के 11 दलों ने ईवीएम, धनबल और मीडिया के ‘दुरुपयोग’ के खिलाफ लड़ने का किया संकल्प◾ पाक : बारूदी सुरंग हमले में एक जवान की मौत, दो घायल◾ केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी बोलीं- लोगों से अपने घरों पर तिरंगा फहराने का आग्रह करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं मोदी ◾J-K News: जम्मू कश्मीर में आतंकियों का कहर! श्रीनगर में ग्रेनेड हमले में CRPF का एक जवान घायल◾जयराम ठाकुर ने कहा- पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की मांग से केंद्र को अवगत कराऊंगा◾ उपराज्यपाल सिन्हा का दावा - आतंकवाद के ताबूत में आखिरी कील ठोकेगी सरकार◾Delhi: सिसोदिया ने कहा- स्कूलों के छात्र उद्यमिता......... कम उम्र में स्टार्ट-अप स्थापित कर रहे◾16 को होगा महागठबंधन सरकार का शपथ ग्रहण समारोह, कांग्रेस की भागीदारी तय ◾तिरंगा अभियान पर मोदी की मां ने बढ़ चढ़कर लिया भाग, पीएम की मां ने बाटे तिरंगे◾आत्मनिर्भर चाय वाली मोना पटेल की चर्चा देश में होगी और वह ब्रांड बनेगी:चिराग पासवान◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾हिमाचल में सामूहिक धर्मांतरण जिहाद-रोधी विधेयक ध्वनिमत से पारित ◾गुजरात : तिरंगा यात्रा के दौरान गाय के हमले में घायल हुए नितिन पटेल ◾सोनिया गांधी के कोरोना होने पर स्टालिन का छलका दर्द, बोले- आशा करता हूं वह जल्द ही सक्रिय दिखाई देगी◾चर्चा में वानखेड़े - नवाब के आरोप को जाति आयोग ने किया खारिज, दी 'क्लीन चिट'◾

महाराष्‍ट्र में डेल्‍टा प्‍लस वेरिएंट का कहर, रायगढ़ में अब तक गई 3 की जान

महाराष्ट्र ने डेल्टा प्लस कोविड-19 वायरस वेरिएंट से तीसरी मौत की सूचना दी है। अधिकारियों ने कहा कि राज्य में इस वेरिएंट के रोगियों की कुल संख्या अब तक 65 से अधिक है। डेल्टा प्लस के एक 69 वर्षीय व्यक्ति ने रायगढ़ के नागोथाने में दम तोड़ दिया, जबकि इसी वेरिएंट से संक्रमित एक मध्यम आयु वर्ग की महिला का पास के उरण शहर में इलाज चल रहा है।

गुरुवार की देर शाम, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को शहर के पूर्वी उपनगरों की एक 60 वर्षीय महिला की डेल्टा प्लस सकारात्मक नमूना रिपोर्ट मिली, जिसका 24 जुलाई को निधन हो गया था। अधिकारियों ने कहा कि इससे पहले, राज्य में डेल्टा प्लस के पहले मरीज 80 वर्षीय व्यक्ति का 25 जून को रत्नागिरी में निधन हो गया था।

इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स इंटीग्रेटिव बायोलॉजी लैब के आंकड़ों के अनुसार, बुधवार को महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने राज्य में डेल्टा प्लस वैरिएंट रोगियों की संख्या 65 आंकी थी। इन 65 में से सबसे ज्यादा 13 जलगांव में, 12 रत्नागिरी में, 11 मुंबई में, छह-छह ठाणे और पुणे में, तीन पालघर में, दो-दो रायगढ़, नांदेड़ और गोंदिया में और एक-एक सिंधुदुर्ग, औरंगाबाद, सांगली, बीड, नंदुरबार, अकोला और चंद्रपुर, कोल्हापुर में हैं।

रोगियों में 33 महिलाएं और 32 पुरुष शामिल हैं और 33 मामलों में से लगभग आधे संक्रमित लोगों की उम्र 19-45 हैं, जबकि 17 लोग 46 से 60 वर्ष के हैं और सात लोग 60 से अधिक आयु वर्ग के हैं। अधिकारियों ने कहा कि एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने युद्धस्तर पर इन संक्रमितों के करीबी संपर्कों, उनकी यात्रा के इतिहास, टीकाकरण की स्थिति, हाल की चिकित्सा स्थिति और अन्य प्रासंगिक विवरणों की तलाश शुरू कर दी है, ताकि अधिक संक्रमणों को रोका जा सके।