BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए UAE पहुंचे ◾बिहार के विवादास्पद विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की अदालत में आत्मसमर्पण किया ◾सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ श्रीकृष्ण का अवतार : योगी◾अर्थव्यवस्था की रफ्तार बढ़ाने के लिए कई उपायों की घोषणा, एफपीआई पर ऊंचा कर अधिभार वापस ◾आईएनएक्स मीडिया मामला : चिदम्बरम ने उच्चतम न्यायालय में नयी अर्जी लगायी ◾विपक्ष के 9 नेताओं के साथ राहुल गांधी कल करेंगे कश्मीर का दौरा ◾TOP 20 NEWS 23 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾

अन्य राज्य

महिला उत्पीड़न रोकने की मांग को लेकर धरना

हल्द्वानी : अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा), ट्रेड यूनियन ऐक्टू और किसान महासभा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर उन्नाव कांड के दोषियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया है। इसके लिए उन्होंने उप्र के सीएम की इस्तीफे की मांग पर योगी हटाओ, बेटी बचाओ का नारा देते हुए महिला उत्पीड़न की बढ़ती घटनाओं पर रोक लगाने की मांग को बुद्ध पार्क धरना दिया। इस दौरान आयोजित सभा को संबोधित करते हुए ऐक्टू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और भाकपा (माले) राज्य सचिव राजा बहुगुणा ने कहा कि सीबीआई ने उन्नाव बलात्कार कांड के आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर को दोषी माना है। 

सीबीआई के इस फैसले के बाद 2017 से विधायक को बचाते आ रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को इस्तीफा देना चाहिए। अभी तक भी विधायक की विधायिकी बनी हुई है, इतने सब के बाद भी भाजपा ने उसे विधायक बने रहने दिया है।  यह भाजपा की महिला उत्पीड़न के प्रति सोच और असंवेदनशीलता को उजागर कर देती है। उन्होंने कहा कि इतने जघन्य अपराध के बाद पूरे देश में गुस्सा है, परंतु प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अभी तक इस मामले पर शर्मनाक चुप्पी साधी हुई है। 

उनका एक शब्द भी न बोलना उन्नाव विधायक को बचाने का ही कृत्य है। अखिल भारतीय प्रगतिशील महिला एसोसिएशन (ऐपवा) संयोजक विमला रौथाण ने कहा कि मोदी-शाह और योगी राज में, भाजपा शासन में, बलात्कार पीड़ितों के लिए न्याय वैसे ही चकनाचूर पड़ा है जैसे उन्नाव के बलात्कार पीड़िता की गाड़ी जिसे ट्रक ने टक्कर मार दी। उन्नाव की लड़की, जिसने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर सामूहिक बलात्कार का आरोप लगाया था, आज गम्भीर रूप से घायल होकर मौत से जूझ रही है। ऐक्टू प्रदेश महामंत्री केके बोरा ने कहा कि भाजपा बलात्कारियों के पक्ष में जुलूस निकालती है। 

ऐसा मालूम होता है कि उसके राज में उसके नेताओं के खिलाफ बलात्कारका आरोप लगाना या गवाह होना, मौत को बुलावा देना है। बिहार में भी बच्चियों के साथ बलात्कार मामलों में पीड़ित गायब हो जा रहे हैं। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि भाजपा शासन में 'बेटी बचाओ' नहीं, बेटी डराओ की मुहिम चल रही हैं, इस आपातकाल के खिलाफ आवाज उठाना बेहद जरूरी है। धरने में आनंद सिंह नेगी, बहादुर सिंह जंगी, जीआर टम्टा,  सुंदर लाल, राजेन्द्र शाह, डॉ. कैलाश पाण्डेय आदि शामिल रहे।