BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 11 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है : ठाकरे ने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात के बाद कहा ◾JNU ने वापस लिया शुल्क बढ़ोतरी का फैसला, आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए योजना की प्रस्तावित ◾सुप्रीम कोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, RTI के दायरे में आएगा CJI का दफ्तर◾संजय राउत को अस्पताल से मिली छुट्टी, कहा- महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री तो शिवसेना का ही होगा◾कुलभूषण जाधव के लिए पाकिस्तान करेगा अपने आर्मी एक्ट में बदलाव ◾शिवसेना का BJP पर तीखा वार, कहा-सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध का आनंद उठा रही है पार्टी◾कर्नाटक के 17 विधायक अयोग्य, लेकिन लड़ सकते हैं चुनाव : SC◾महाराष्ट्र : राज्यपाल के फैसले को SC में चुनौती देने वाली याचिका का उल्लेख नहीं करेगी शिवसेना◾लगातार 5 दिन से बढ़ते पेट्रोल के दाम पर लगा ब्रेक, डीजल के दाम भी स्थिर ◾महाराष्ट्र : शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस का नहीं हुआ गठबंधन, अब ऑपरेशन लोटस की तैयारी में BJP◾दिल्ली-NCR में सांस लेना हुआ दूभर, गंभीर श्रेणी में पहुंची हवा◾राष्ट्रपति कोविंद और PM मोदी ने गुरु नानक जयंती की दी शुभकामनाएं◾भारत को गुजरात में बदलने के प्रयास : तृणमूल कांग्रेस सांसद ◾विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अपने डच समकक्ष के साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की ◾महाराष्ट्र गतिरोध : राकांपा नेता अजित पवार राज्यपाल से मिलेंगे ◾महाराष्ट्र : शिवसेना का समर्थन करना है या नहीं, इस पर राकांपा से और बात करेगी कांग्रेस ◾महाराष्ट्र : राज्यपाल ने दिया शिवसेना को झटका, और वक्त देने से किया इनकार◾CM गहलोत, CM बघेल ने रिसॉर्ट पहुंचकर महाराष्ट्र के नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की ◾दोडामार्ग जमीन सौदे को लेकर आरोपों पर स्थिति स्पष्ट करें गोवा CM : दिग्विजय सिंह ◾

अन्य राज्य

एशियन मास्टर प्लान के तहत होगा ऋषिकेश का विकास

ऋषिकेश : अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी के सचिव शैलेश बगौली ने कहा कि उत्तराखंड सरकार द्वारा राज्य के 6 शहरों को विकसित किए जाने की योजना के अंतर्गत ऋषिकेश को भी एशियन मास्टर प्लान के अंतर्गत विकसित किजानकारी शैलेश बगौली ने यहां मुनि की रेती में आयोजित एनजीटी की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान देते हुए बताया कि उत्तराखंड सरकार एनजीटी के निर्देशों के अनुपालन में गंभीरता पूर्वक कार्य कर रही है। जिसके अंतर्गत उत्तराखंड में 6 शहरों को एशियन मास्टर प्लान के अंतर्गत विकसित किया जाएगा। जिसमें ऋषिकेश शहर को भी शामिल किया गया है। 

उनका कहना था की इस योजना के अंतर्गत ऋषिकेश के विकास पर लगभग 2000करोड़ की योजना के प्रस्ताव भेजे गए है । जो कि शीघ्र स्वीकृत हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि ऋषिकेश के बीच में बहने वाली चंद्रभागा नदी के दोनों किनारों पर अवैध रूप से बसे लोगों को भी हटाया जाएगा। जिसके लिए नगर निगम ऋषिकेश व सिंचाई विभाग को निर्देशित कर दिया गया है। 

उनका कहना था। कि एनजीटी ने ऋषिकेश हरिद्वार में गंगा के दोनों किनारों पर हो रहे 100 मीटर की परिधि में भवनों के निर्माण को भी गंभीरता से लिया है। जिन्हें कानूनी तरीके से हटाए जाने की कार्रवाई एनजीटी के आदेश पर प्रारंभ कर दी गई है। शैलेश बगोली का कहना था कि आने वाले समय में ऋषिकेश में कई विकास योजनाएं प्रारंभ की जा रही है। जिन पर  कार्यवाही प्रारंभ कर दी गई है।

उन्होंने कहा ऋषिकेश के विकास को लेकर शीघ्र ही एक बैठक नगर की सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक संस्थाओं के साथ स्थानीय प्रशासन की बुलाई जाएगी। जिसमें ऋषिकेश के विकास का खाका तैयार किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी वर्षों में आयोजित होने वाले हरिद्वार कुंभ की तैयारी भी शासन स्तर पर प्रारंभ कर दी गई है।