BREAKING NEWS

IPL 2020 : राजस्थान रायल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 4 विकेट से हराया ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कोहराम बरकरार, बीते 24 घंटे में 18,056 नए केस, 380 की मौत ◾IPL 2020 RR vs KXIP : पंजाब की तूफानी बल्लेबाजी, राजस्थान को दिया 224 रनों का लक्ष्य◾मप्र उपचुनाव : कांग्रेस ने 9 और उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट की जारी, भाजपा के तीन नेताओं को मिला टिकट◾कोविड-19 : सत्येंद्र जैन ने कहा- पिछले 10 दिनों में दिल्ली में मृत्यु दर एक फीसदी से नीचे रही◾संसद से पारित तीनों कृषि संबंधी विधेयकों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी◾IPL 2020 RR vs KXIP : राजस्थान ने जीता टॉस, पंजाब को दिया बल्लेबाजी का न्योता◾फिल्मकार अनुराग कश्यप की गिरफ्तारी में देरी होने पर पायल घोष ने उठाए सवाल ◾बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय जेडीयू में हुए शामिल, कहा- नहीं समझता राजनीति◾विधानसभा चुनाव के लिए बिहार में तैनात होंगे 30,000 जवान, गृह मंत्रालय ने दिए निर्देश◾मतदाताओं को लुभाने की कवायद में जुटे राजनीतिक दल, तेजस्वी ने 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का किया वादा◾पूर्व सैन्य अधिकारी होने के बावजूद एक दक्ष नेता के तौर पर जसवंत ने हमेशा दिखाई राजनीतिक ताकत◾चीन को जवाब देने के लिए भारत पूरी तरह तैयार, लद्दाख में तैनात किए T-90 और T-72 टैंक◾मन की बात : PM मोदी बोले-देश का कृषि क्षेत्र, हमारे किसान, गांव आत्मनिर्भर भारत का आधार◾जिस गठबंधन में शिवसेना और अकाली दल नहीं, मैं उसको NDA नहीं मानता : संजय राउत◾देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के करीब, पिछले 24 घंटे में 1124 लोगों की मौत◾राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज- काश, कोविड एक्सेस स्ट्रैटेजी ही मन की बात होती◾क्या ड्रग चैट्स का होगा खुलासा, एनसीबी ने दीपिका, सारा और श्रद्धा के फोन किए जब्त ◾पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का निधन, पीएम मोदी ने शोक व्यक्त किया◾पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती कोरोना से संक्रमित, खुद को किया क्वारनटीन◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दिव्‍यांग बच्‍चों की मदद के लिए डॉ सुनील कुमार दुबे के मिला बिहार रत्‍न सम्‍मान

पटना : बिहार के चर्चित आयुर्वेद चिकित्‍सक सुनील कुमार दुबे को बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स में आयोजित एक समारोह में बिहार रत्‍न सम्‍मान से नवाजा गया। उन्‍हें यह सम्‍मान दिव्‍यांग बच्‍चों की मदद और उनकी नि:स्‍वार्थ भाव से सेवा के लिए दिया गया। इस वजह से हेल्पिंग ह्यूमन और संस्‍कृति फाउंडेशन द्वारा डॉ दुबे को बिहार रत्‍न सम्‍मान से सम्‍मानित किया गया। डॉ. दुबे सालों सेन सिर्फ दिव्‍यांग बल्‍कि गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा करते रहे हैं। वे बिहार में आयुर्वेद जगत में सबसे बड़े डॉक्‍टर हैं।

डॉ दुबे ने बिहार रत्‍न सम्‍मान मिलने पर खुशी जाहिर की और कहा कि यह मेरे लिए बेहद खुशी और गर्व की बात है कि मुझे यह सम्‍मान मिला। मुझे अब तक देश विदेश में कई अवार्ड मिल चुका है। लेकिन इस सम्‍मान से मुझे आंतरिक खुशी मिली है। मेरे साथ - साथ यह पूरे बिहार वासियों के लिए भी गर्व की बात है। बिहार मेरी कर्मभूमि रही है और आज मुझे यहां भी सम्‍मान मिला है। उन्‍होंने बताया कि वे गरीबों और जरूरतमंद लोगों की सेवा करने में हिचकते नहीं हैं। उन्‍हें ये करके अच्‍छा लगता है।

आपको बता दें कि आयुर्वेद चिकित्‍सा के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान के लिए अभी हाल ही में नई दिल्‍ली हैबिटेक सेंटर में आयोजित एक समारोह के दौरान इंडियन रिसर्च काउंसिल के द्वारा भारत गौरव अवार्ड से सम्‍मानित किया गया था। इसके अलावा पिछले ही साल डॉ दुबे को दुबई में अंतरराष्ट्रीय सम्मान से स्‍ममानित किया गया था। उन्‍हें इस सम्‍मान से संयुक्त अरब अमीरात के किंग के प्रतिनिधि मो. सूरी और यूक्रेन की राजदूत ने सम्मानित किया था। इसके अलावा बॉल्सब्रिज विश्वविद्यालय ने भी डॉक्‍टर सुनील कुमार दुबे को आयुर्वेद चिकित्‍सा के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए 16 दिसंबर को इंडिया हैबिटेक सेंटर, दिल्‍ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान पीएचडी की मानद उपाधि दे चुकी है।