BREAKING NEWS

कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾राहुल गांधी बोले- फिर उम्मीद जगी है कि जाधव एक दिन भारत लौटेंगे◾कर्नाटक : कांग्रेस विधायक रामालिंगा रेड्डी इस्तीफा लेंगे वापस, करेंगे सरकार के पक्ष में मतदान ◾कर्नाटक : कुमारस्वामी सरकार का फ्लोर टेस्ट आज◾हाफिज सईद की गिरफ्तारी का डोनाल्ड ट्रंप ने किया स्वागत, ट्वीट कर कही ये बात ◾पीएम मोदी सहित कई दिग्गज नेताओं ने कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले का किया स्वागत◾कुलभूषण जाधव ICJ के फैसले पर सुषमा ने मोदी को कहा शुक्रिया◾ICJ में भारत की बड़ी जीत : 15-1 से कुलभूषण यादव के पक्ष में गया फैसला , फांसी पर रोक ◾ICJ : जाधव मामले में पाकिस्तान ने विएना संधि का उल्लंघन किया, अब लगा तगड़ा झटका◾प्रधानमंत्री मोदी ने 47 से 56 वर्ष आयु वर्ग के भाजपा सांसदों से की मुलाकात ◾

अन्य राज्य

बाजपुर में मतदान के दौरान हंगामा

बाजपुर : उत्तराखंड में श्रीनगर और बाजपुर में दो सीटों पर निकाय चुनाव हो रहे हैं। बाजपुर में वोटिंग के दौरान मतदान केंद्र पर हंगामा हो गया। बताया जा रहा है कि इस दौरान दर्जा मंत्री को एक सिपाही ने धक्का मारकर हटाने की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक शुगर मिल बूथ पर दर्जा मंत्री राजेश कुमार वोट डालने पहुंचे। 

लाइन लंबी होने के बारण दर्जा मंत्री पोलिंग बूथ परिसर में ही  इंतजार कर रहे थे। बताया जा रहा है कि इस दौरान दर्जा मंत्री को एक सिपाही ने धक्का मारकर हटाने की कोशिश की। जिसके बाद जमकर हंगामा हो गया। पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों में झड़प भी हुई। अधिकारियों ने बाद में किसी तरह मामला शांत  कराया। नगर निकाय चुनाव के लिए हजार लोग सुबह आठ बजे ही विभिन्न बूथों पर जुट गए। 

सुबह से ही हजारों लोग लाइन में लगे दिखाई दिए। 13 बूथों पर 10 बजे तक हुए  मतदान में 15.45 प्रतिशत लोगों ने मतदान किया, जिसमें महिलाओं का प्रतिशत अधिक रहा। कई बूथों पर जगह-जगह गेटों पर खड़े प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों को प्रशासन द्वारा हटाया गया। 

गर्मी के मद्देनजर मतदाताओं के लिए लगाए गए पंखे
अपर पुलिस अधीक्षक जगदीश चंद ने बताया सुरक्षा की दृष्टि से पूर्ण इंतजाम  किए गए हैं। पुलिसकर्मी से झड़प के मामले में मामूली विवाद हुआ था निपटा दिया गया है। हर जगह पुलिस सक्रिय है कहीं से भी कोई अप्रिय समाचार नहीं  मिला है। भीषण गर्मी के बावजूद भी लोक लंबी-लंबी कतारों में मतदान स्थल पर  जमा हो रहे हैं। 

इस बीच मतदाताओं की परेशानी को देखते हुए प्राथमिक  विद्यालय मजरा प्रभु में मतदाताओं के लिए पंखे लगाए गए हैं। वहीं अन्य जगह  भी लोगों द्वारा गर्मी से बचाव के लिए उपाय किए जा रहे हैं।

श्रीनगर और बाजपुर नपा में तकनीकी वजह से चुनाव नहीं हो पाए थे
उत्तराखंड की 84 नगर निकायों के लिए वर्ष 2018 में चुनाव कराए जा चुके हैं, लेकिन श्रीनगर और बाजपुर नगर पालिका परिषदों में तकनीकी वजह से चुनाव नहीं हो पाए थे। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को 15 जुलाई, 2019 से पहले चुनाव कराने के आदेश दिए थे। 

श्रीनगर में 44 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है और इनके भाग्य का फैसला 25 हजार 126 मतदाताओं को करना है। बाजपुर में 23 हजार 113 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे, श्रीनगर के मुकाबले बाजपुर में प्रत्याशियों की संख्या ज्यादा हैं। यहां पर 74 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं और अपना भाग्य आजमा रहे हैं।