BREAKING NEWS

बिहार : 'वीडियो बंद करिए न', खगड़िया में महिला हेल्थ ऑफिसर से फेस मसाज कराने का वीडियो वायरल, जानें पूरा मामला ◾स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा- अपमानजनक टिप्पणियों का दर्द केवल महिलाएं और शूद्र ही समझ सकते हैं◾उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट GNCTD संशोधन अधिनियम को खत्म कर देगा : मुख्यमंत्री केजरीवाल◾लश्कर के आतंकी के पास से पहली बार मिला 'Perfume Bomb', सरकारी स्कूल में पढ़ाता था आतंकी◾छत्तीसगढ़: CRPF ने नक्सल प्रभावित जिले में स्थापित किया शिविर◾बाल विवाह के खिलाफ असम में 4000 से ज्यादा मुकदमे, CM himant biswa लेंगे एक्शन◾रामचरितमानस विवाद: VHP की सपा व राजद की मान्यता रद्द करने की मांग, सीईसी से मिलने का समय मांगा◾कांग्रेस के नेतृत्व वाली विपक्षी दलों ने Adani group के मामले में JPC जांच की मांग की◾मनीष सिसोदिया ने कहा- LG वीके सक्सेना के दखल की वजह से दिल्ली सरकार शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए विदेश नहीं भेज पा रही◾पाकिस्तान में बलूचिस्तान के लासबेला में भूकंप के झटके महसूस किए गए◾बिहार में बड़ा रेल हादसा : दो हिस्सों में बटी सत्याग्रह एक्सप्रेस, बाल-बाल बचे यात्री◾अडानी पर हमलावर हुआ विपक्ष, पवन खेड़ा ने कहा- PM मोदी ने एक गुब्बारा फुलाया और वो फुस्स हो गया◾ईंट निर्माता संघ ने उठाया बड़ा कदम, बिहार के 450 सरकारी विद्यालयों में लड़कियों के लिए बनवाएगा शौचालय◾CM शिवराज ने दिया संकेत, केंद्रीय बजट की तर्ज पर बनेगा मध्य प्रदेश का बजट◾पाकिस्तान: इमरान समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई तेज, पूर्व मंत्री शेख राशिद गिरफ्तार◾AAP ने LG सक्सेना पर टीचर्स को विदेश भेजने से रोकने का लगाया आरोप, कहा- फाइल अक्टूबर से पड़ी है पेंडिंग ◾Iran ने ड्रोन हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार ठहराया, जवाबी कार्रवाई की धमकी दी◾Budget 2023: वित्त मंत्री ने किया ऐलान, कहा- सिगरेट, सोना-चांदी महंगा, मोबाइल पार्ट्स-LED टीवी होंगे सस्ते ◾ममता बनर्जी बोलीं- भाजपा कुछ नेताओं के फायदे के लिए LIC, राष्ट्रीयकृत बैंकों के पैसे का कर रही इस्तेमाल ◾उत्तर प्रदेश : रामपुर में निर्वस्त्र महिला ने फैलाया खौफ, रातभर जागने पर मजबूर हुए लोग, जांच में जुटी पुलिस◾

दशहाराः सभा में आज गरजेंगे उद्धव ठाकरे, शिंदे को देंगे चुनौती! आधी रात शिवाजी पार्क पहुंचे आदित्य

आज दशहरा पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। महाराष्ट्र की राजनीति और खासकर शिवसेना के लिए आज का दिन बेहद अहम है। 1966 से भगवा पार्टी मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा उत्सव मना रही है। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे और उद्धव ठाकरे ने इस सभा को संबोधित किया है। कुछ अपवादों को छोड़कर शिवसेना ने इस मौके को कभी हाथ से जाने नहीं दिया। हालांकि इस साल तस्वीर बदली हुई नजर आ रही है। एकनाथ शिंदे द्वारा दिए गए जबरदस्त प्रहारों से शिवसेना काफी कमजोर हो गई है। उद्धव ठाकरे के गुट के सामने चुनौती पार्टी के अस्तित्व को बचाने की है। शिंदे ने शिवसेना के चुनाव चिन्ह तीर-धनुष पर भी दावा पेश किया है।

शिवाजी पार्क में दशहरा सभा के आयोजन को लेकर भी दो खेमों के बीच मारपीट हुई। हालांकि उद्धव कैंप को कोर्ट से राहत मिल गई। शिवसैनिकों ने इस बात पर प्रसन्नता व्यक्त की कि शिव सेना ने अदालती लड़ाई के बाद शिवाजी पार्क का मैदान जीत लिया। शिवसेना के लिए आज का दिन कितना अहम है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि कल देर रात आदित्य ठाकरे शिवाजी पार्क पहुंचे और दशहरा सभा की तैयारियों का जायजा लिया। 

युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे आधी रात को दादर के शिवाजी पार्क मैदान पहुंचे। इस मौके पर उन्होंने शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे को नमन किया। आदित्य ठाकरे शिवतीर्थ पहुंचे और बालासाहेब ठाकरे की तस्वीर पर फूल चढ़ाकर उन्हें नमन किया।

शिवसेना नेता और विधायक आदित्य ठाकरे ने शिवाजी पार्क में दशहरा सभा की तैयारियों का जायजा लिया। इस मौके पर सांसद अनिल देसाई, पूर्व पार्षद विशाखा राउत, विभागाध्यक्ष महेश सावंत, राहुल कनाल मौजूद थे। आदित्य ठाकरे ने तैयारियों का जायजा लेने के बाद बालासाहेब ठाकरे के स्मारक स्थल का दौरा किया।

दशहरा मेले में शिंदे पर दौड़ेगी उद्धव ठाकरे की 'तोप'

1966 से शिवाजी पार्क में शिवसेना की दशहरा सभा हो रही है। कोरोना को छोड़कर हर साल यहां शिवाजी पार्क में दशहरा सभा होती थी। मुंबई नगर निगम ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए दोनों समूहों को अनुमति देने से इनकार कर दिया था। हालांकि, शिवसेना ने बॉम्बे हाई कोर्ट का रुख किया। दशहरा सभा की अनुमति लेने के लिए वहां यह लड़ाई जीती। इस बैठक में क्या कहेंगे उद्धव ठाकरे, इसका इंतजार सभी को होगा?