BREAKING NEWS

कोविड-19 : कोरोना संक्रमण में आई गिरावट, सामने आए 2,529 नए मामले, 12 लोगों की मौत ◾केरल : पलक्कड़ जिले में भीषण सड़क हादसा, दो बसों की टक्कर में 9 लोगों की मौत, 38 घायल◾गुजरात : भुज में विजय दशमी पर कांग्रेस ने ED-CBI का पुतला जलाकर मनाया दशहरा◾दशहरा रैली में शिंदे ने उद्धव ठाकरे को बताया 'वर्क फ्रॉम होम' वाला नेता, बीजेपी को लेकर दिया बड़ा बयान ◾पश्चिम बंगाल में मूर्ति विसर्जन के दौरान दर्दनाक हादसा, नदी में डूबने से 7 लोगों की मौत, कई लापता ◾आज का राशिफल (06 अक्टूबर 2022)◾अरुणाचल में हेलीकॉप्टर हादसे में सेना के वैमानिकी विभाग के लेफ्टिनेंट कर्नल की मौत, सह पायलट घायल◾कुल्लू दशहरा में शामिल होने वाले पहले PM बने मोदी◾विजय दशमी पर सोनिया गांधी ने मैसुरू जिले के मंदिर में पूजा की◾PM मोदी ने हिमाचल प्रदेश में फूंका चुनावी बिगुल◾उद्धव का दशहरा रैली में शिंदे पर निशाना : गद्दार का धब्बा हमेशा रहेगा◾ इंस्टाग्राम पर देवर ने भाभी के साथ तस्वीर लगाकर लिखा- 'I Miss U जान', पति ने मचा दिया बवाल ◾PAN Card यूजर्स के लिए एक जरूरी सूचना, तुरंत करे ये काम, नहीं तो देना होगा10000 रुपये का जुर्माना!◾नीतीश कुमार के पीएम बनने की राह में आया एक और रोड़ा, इस दिग्गज नेता ने प्रधानमंत्री पद पर ठोकी दावेदारी ◾Dussehra festival : दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में ट्रैफिक डाइवर्जन, सुरक्षा के कड़े इंतजाम◾सचिन पायलट ने गहलोत कैंप में मारी बड़ी सेंध, अब क्या करेंगे राजस्थान सीएम?◾मुलायम सिंह यादव की हालत में हुआ सुधार, डॉक्टरों ने दी जानकारी ◾पीएम मोदी ने हिमाचल प्रदेश को दी बड़ी सौगात, 1,470 करोड़ रुपये की लागत से बने बिलासपुर AIIMS का किया उद्घाटन◾राजस्थान में होगी फिर हलचल तेज, गहलोत बनाम पायलट की लड़ाई में आएगा नया मोड़◾आज मुंबई में शिंदे-ठाकरे गुट करेंगे शक्ति प्रदर्शन, मैदानों में दहाड़ेंगे दोनों नेता◾

ED ने मलिक पर लगाए 'अंडरवर्ल्ड' से संबंध होने के साथ कई गंभीर आरोप, BJP ने की इस्तीफे की मांग

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को दावा किया कि उसने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और अन्य से जुड़े एक पीएमएलए मामले में महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को गिरफ्तार किया है। ईडी के उच्च पदस्थ सूत्रों ने कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और अन्य से जुड़े पीएमएलए मामले में मनी ट्रेल पाया गया है। ईडी के सूत्रों ने यह भी दावा किया है कि उन्हें कुछ रियल एस्टेट परियोजनाओं में नवाब मलिक के बेनामी निवेश का विवरण मिला है। ईडी ने कहा कि वह इन आधारों पर मलिक की हिरासत की मांग करेगा।

दाऊद के भाई इकबाल कासकर के बयान पर किया तलब

मलिक को कथित तौर पर दाऊद के भाई इकबाल कासकर के बयान के आधार पर तलब किया गया था। सूत्रों ने कहा कि कासकर के बयान में कुछ भूमि सौदों का जिक्र है, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें समन जारी किया गया था। ईडी ने शुक्रवार को दाऊद के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया था। कासकर 24 फरवरी तक ईडी की हिरासत में है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक को कथित संदेहात्मक भूमि सौदा मामले में करीब 8 घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया।

MVA को लगा बड़ा झटका?

यह कदम सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के लिए एक बड़े झटके के रूप में सामने आया है, क्योंकि मलिक इस तरह से गिरफ्तार होने वाले पहले कैबिनेट मंत्री हैं, जिसके बाद राजनीतिक हलकों में चर्चाएं शुरू हो गई हैं। गिरफ्तारी के बाद दोपहर को मलिक को ईडी द्वारा सर जे. जे. अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए लेकर जाया गया। ईडी की एक टीम सुबह करीब पांच बजे मलिक के घर गई थी और कुर्ला जमीन सौदे में कथित तौर पर माफिया के दागी होने के मामले में उन्हें पूछताछ के लिए ले गई थी।

नवाब मलिक पर ED ने लगाए गंभीर आरोप 

ईडी ने गिरफ्तारी के लिए सीआईएसएफ और मुंबई पुलिस की सुरक्षा टीमों की सहायता ली, क्योंकि बड़ी संख्या में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सुबह से एजेंसी के कार्यालय के बाहर शोर-शराबा किया। पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को ईडी द्वारा 2 नवंबर, 2021 को कथित भ्रष्टाचार और मनी-लॉन्ड्रिंग मामलों में गिरफ्तार किए जाने के बाद मलिक पहले मौजूदा मंत्री और राकांपा के दूसरे ऐसे वरिष्ठ नेता बन गए हैं, जिन्हें केंद्रीय एजेंसी ने गंभीर आरोपों के साथ गिरफ्तार किया है।

BJP ने की जल्द से जल्द इस्तीफे की मांग 

वहीं, नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने मलिक के इस्तीफे की मांग शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि हम मांग करते हैं कि गिरफ्तार हो चुकी है तो मलिक जल्द से जल्द अपना पद छोड़ दें, उन्होंने कहा महाराष्ट्र सर्कार में ऐसे बहुत से नेता जिनका आपराधिक बैकग्राउंड है या जिनके खिलाफ मामले दर्ज हैं। मैं बोलते-बोलते थक जाऊंगा क्योंकि लिस्ट काफी लम्बी है। नवाब मलिक की गिरफ्तारी के बाद से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे हरकत में आ गए हैं।  

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED की पूछताछ के बाद गिरफ्तार हुए नवाब मलिक