BREAKING NEWS

अमेरिका ने हाफिज सईद की पूर्व में हुई गिरफ्तारियों को बताया 'दिखावा', कहा- गतिविधियों पर कोई फर्क नहीं पड़ा◾योगी सरकार को प्रियंका गांधी से डर क्यों लगता है : सुरजेवाला ◾नवजोत सिंह सिद्धू के पूर्व विभाग से महत्वपूर्ण फाइलें गायब◾प्रियंका गांधी ने गेस्ट हाउस में बिताई रात, प्रशासन से दूसरे दौर की बातचीत भी नाकाम◾चंद्रकांत पाटिल का दावा : चुनाव से पहले विपक्ष के कई नेता BJP होंगे शामिल◾एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल नाग का सफल परीक्षण◾सोनभद्र जाने पर अड़ीं प्रियंका गांधी ,जमानत लेने से किया इनकार, बोलीं- जेल जाने को तैयार हूं◾योगी सरकार ने की प्रियंका की ‘गैरकानूनी गिरफ्तारी’, राज्य सरकार में अपराधियों को संरक्षण : कांग्रेस ◾जारी रहेगी MS Dhoni की धूम, मैनेजर बोले - माही की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं◾कर्नाटक : विधानसभा विश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बिना सोमवार तक स्थगित ◾रॉबर्ट वाड्रा ने BJP सरकार की आलोचना की ,कहा - लोकतंत्र को तानाशाही में न बदलें◾सोनभद्र गोलीकांड : प्रियंका गांधी हिरासत में, कई जगह कांग्रेस का प्रदर्शन ◾किसी विधायक ने मुझसे सुरक्षा नहीं मांगी है : कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष◾कर्नाटक में जारी सत्ता का संघर्ष एक बार फिर शीर्ष अदालत की चौखट पर◾Sensex में साल की दूसरी बड़ी गिरावट, निवेशकों ने दो दिन में गंवाये 3.79 लाख करोड़ रुपये ◾ कुमारस्वामी ने स्पीकर से फ्लोर टेस्ट की डेट सोमवार तक बढ़ाने की अपील की , भाजपा बोली- हम तैयार नहीं◾Top 20 News 19 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾चुनाव याचिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी ◾BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं◾

अन्य राज्य

लक्ष्मण झूला पुल बंद किए जाने के बाद व्यापारियों में रोष

ऋषिकेश : शासन स्तर पर विश्वविख्यात लक्ष्मण झूला पुल की मियाद समाप्त हो जाने के बाद  यात्रियों व  दुकानदारों का आवागमन रोके जाने के निर्देश के बाद लक्ष्मण झूला व्यापार मंडल ने अपने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर शासन के निर्णय का विरोध शुरू कर दिया है। लोगों ने शनिवार को शासन के निर्णय के विरोध में लक्ष्मण झूला स्थित शिव मूर्ति पर प्रदर्शन कर अपना विरोध प्रकट किया। शासन के इस निर्णय के विरोध में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस एकजुट है। 

जिनका का कहना था की नीलकंंठ यात्रा से पहले इस पुल को बंद किया जाना जनहित में नहीं आया इसेेेे बंद करने से पहले वैकल्पिक व्यवस्था की जानी चाहिए थी। स्थानीय नागरिकों के विरोध के चलते पीडब्ल्यूडी के मुख्य अधिशासी  अभियंता मोहम्मद आरिफ खान का कहना था, कि एक बार फिर टेक्निकल टीम को बुलाकर पुल का सर्वे करवाया  जाएगा लेकिन मोहम्मद आरिफ का कहना था, कि शासन के आदेश का अक्षर सह पालन किया जाएगा। जल्द ही इसेेे आवाजाही के लिए बंद कर दिया जायेगा। 

वही नरेंद्र नगर की उपजिलाधिकारी युक्ता मिश्रा, यम केश्वर के उप जिलाधिकारी श्याम सिंह राणा, भी नागरिकों के विरोध के बीच लक्ष्मण झूला पहुंचे। जिन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया। लेेेकिन नागरिक अपनी बात पर अड़े थे। विरोध करने वालों में अश्वनी गुप्ता, लक्ष्मण झूला क्षेत्र के पार्षद जितेंद्र सिंह जितेंद्र धाकड़ का कहना था कि लक्ष्मणझूला जाने वालों के लिए एक सेतु काम कर रहा था। इस पुुल के बंद होने के बाद जहां स्कूल जाने वाले बच्चों को काफी असुविधाओ का सामना करना पडे़गा। प्रदर्शन करने वालों में नगर पालिका अध्यक्ष माधव अग्रवाल, नितिन पयाल, संजीव प्रजापति, शिवकुमार विनीता शर्मा, आकाश भंडारी, पूजा आर्य, राधा बाला, नवीन राणा, लोकपाल ब्रह्मचारी, शंकर राय हरी रावत ऋचलराय सहित काफी संख्या मे लोग उपस्थित थे ।