BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा मामले पर सुनवाई कर रहे जस्टिस एस मुरलीधर का हुआ तबादला ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए अंकित शर्मा के परिवार ने AAP पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाए गंभीर आरोप◾दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या 27 पर पहुंची, हालात अभी भी तनावपूर्ण ◾कांग्रेस ने प्रधानमन्त्री मोदी पर कसा तंज, कहा- अगर शाह पर भरोसा नहीं तो बर्खास्त क्यों नहीं करते◾दिल्ली हिंसा में शामिल 106 लोग गिरफ्तार सहित 18 एफआईआर दर्ज, दिल्ली पुलिस ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर◾मुख्यमंत्री केजरीवाल ने किया हिंसाग्रस्त उत्तर-पूर्वी दिल्ली का दौरा ◾अपने दौरे के बाद एनएसए डोभाल ने गृह मंत्री अमित शाह को उत्तर पूर्वी दिल्ली में मौजूदा हालात की जानकारी दी◾एनएसए डोभाल ने किया दंगा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, बोले- उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में ◾TOP 20 NEWS 26 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾शहीद हेड कांस्टेबल रतन लाल के परिवार को 1 करोड़ और एक सदस्य नौकरी देंगे - अरविंद केजरीवाल ◾दिल्ली HC ने पुलिस को भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं पर FIR करने की दी सलाह◾दिल्ली हिंसा : IB अफसर अंकित शर्मा का मिला शव, हिंसा ग्रस्त इलाको में जारी है तनाव ◾हिंसा पर दिल्ली हाई कोर्ट सख्त, कहा-देश में एक और 1984 नहीं होने देंगे◾दिल्ली हिंसा पर PM मोदी की लोगों से अपील, ट्वीट कर लिखा-जल्द से जल्द बहाल हो सामान्य स्थिति◾दिल्ली हिंसा : हाई कोर्ट ने कपिल मिश्रा का वीडियो क्लिप देख कर पुलिस को लगाई कड़ी फटकार ◾सीएए हिंसा पर प्रियंका गांधी ने लोगों से की अपील, बोली- हिंसा न करें, सावधानी बरतें ◾सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को बताया सुनियोजित, गृहमंत्री से की इस्तीफे की मांग◾दिल्ली हिंसा : हेड कांस्टेबल रतनलाल को दिया गया शहीद का दर्जा, पत्नी को नौकरी के साथ मिलेंगे 1 करोड़ ◾सुप्रीम कोर्ट ने सीएए हिंसा को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, याचिकाओं पर सुनवाई से किया इनकार ◾दिल्ली में हुई हिंसा के बाद यूपी में हाई अलर्ट, संवेदनशील जिलों में पुलिस बलों के साथ पीएसी तैनात ◾

सुरक्षा दीवार तोड़ने के विरोध में रखा उपवास

मसूरी : मसूरी दूरसंचार विभाग कार्यालय की दीवार अतिक्रमण के दौरान विरोध के बावजूद तोड़ने व उसके बाद पालिका द्वारा अपने आश्वासन पर खरा न उतरने के विरोध में दूरसंचार के उप मंडल अधिकारी गणेश कोठारी के नेतृत्व में सभी कर्मचारियों ने एक दिवसीय उपवास रखा। इस मौके पर दूरसंचार विभाग मसूरी के उपमंडल अधिकारी गणेश कोठारी ने कहा कि दूरसंचार विभाग की दीवार अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत जानबूझ कर विरोध के बाद भी तोड़ी गई। जिस पर जब उन्होंने सख्ती दिखाई और पालिका के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी तो पालिका ने सुरक्षा दीवार बनाने का आश्वासन दिया, लेकिन उसके बाद उन्होंने दीवान नही बनाई। 

इस पर जब उन्हें लिख कर दिया गया तो पालिका की ओर से दीवार बनाया जाना तो दूर अब नक्शा मांगा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जो दीवार पालिका व प्रशासन ने तोड़ी है वह गलत है तथा हमारे नक्शे में हैं, अगर पालिका द्वारा इस दिशा में उपवास के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की गई तो वह उच्च न्यायालय की शरण में जायेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि यह दूरसंचार कार्यालय की सुरक्षा दीवार थी, जिसके कारण भारी परेशानी हो रही है। इस संबंध में जब पालिका के अध्यक्ष अनुज गुप्ता से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह अतिक्रमण के तहत तोड़ा गया है। 

हमारे पास नक्शा है जिसके तहत तोड़ा गया और अभी उनकी और दीवार तोड़ी जानी शेष है, जो शीघ्र चलाये जाने वाले अतिक्रमण अभियान के तहत तोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि  अगर उनके पास नक्शा है तो दिखायें जहां तक उच्च न्यायालय की बात है तो उन्हें पूरा अधिकार है वह उच्च न्यायालय नहीं उच्चतम न्यायालय जाये इससे पालिका को कोई फर्क नहीं पड़ता। उपवास रखने वालों में एसडीओ गणेश कोठारी सहित मातादीन, पंकज रावत, सुरंेद्र नेगी, रामेश्वर प्रसाद, विरेंद्र पुंडीर, नीलम रतूड़ी, देवेंद्र भटट, मनोज मेहरा, संजीव कुमार,  गिरीश, सत्येंद्र, धमेंद्र व मुकेश आदि थे।