BREAKING NEWS

हिंसा के बाद किसान आंदोलन में पड़ी दरार, दो संगठनों ने खुद को किया अलग◾26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज◾गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की ◾संयुक्त किसान मोर्चा की सफाई - असामाजिक तत्वों ने शांतिपूर्ण प्रदर्शनों को नष्ट करने की कोशिश की◾दिल्ली पुलिस ने ट्रैक्टर परेड में हिंसा के संबंध 200 लोगों को हिरासत में लिया, पूछताछ जारी ◾BCCI प्रमुख सौरव गांगुली को सीने में दर्द, अपोलो हॉस्पिटल में कराया गया एडमिट ◾नेपाल में कोविड टीकाकरण का पहला चरण शुरू, भारत ने तोहफे में दी है 10 लाख वैक्सीन डोज◾ किसान ट्रैक्टर परेड: गणतंत्र दिवस पर हिंसा की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल◾दो दिवसीय दौरे पर केरल पहुंचे राहुल, मलप्पुरम में गर्ल्स स्कूल के भवन का किया उद्घाटन ◾किसान आंदोलन को बदनाम करने की साजिश हुई कामयाब : हन्नान मोल्लाह◾किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान भड़की हिंसा में 300 पुलिसकर्मी हुए घायल, क्राइम ब्रांच करेगी जांच◾ट्रैक्टर परेड हिंसा : संयुक्त किसान मोर्चा ने बुलाई बैठक, सभी पहलुओं पर होगी चर्चा ◾DND फ्लाईओवर पर लगा भारी जाम, लाल किला मेट्रो स्टेशन की एंट्री व एग्जिट बंद ◾Today's Corona Update : देश में पिछले 24 घंटे में 12 हजार नए केस, 137 मरीजों की हुई मौत ◾वीडियो वायरल होने के बाद बोले राकेश टिकैत-लाठी कोई हथियार नहीं◾विश्व में कोरोना का प्रकोप जारी, मरीजों का आंकड़ा 10 करोड़ से पार ◾किसानों की ट्रैक्टर परेड में बवाल, दिल्ली पुलिस ने हिंसा के मामले में 22 FIR दर्ज की ◾TOP 5 NEWS 27 DECEMBER : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾राकांपा अध्यक्ष शरद पवार बोले- दिल्ली में जो कुछ हुआ, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता ◾संयुक्त किसान मोर्चा ने की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान भड़की हिंसा की निंदा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

राकांपा प्रमुख शरद पवार के मुंबई आवास में तीन सुरक्षाकर्मी सहित पांच व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकले

राकांपा प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई आवास में तीन सुरक्षाकर्मी, एक रसोइया सहित पांच व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं। बीएमसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार सुबह संवाददाताओं से कहा पवार की कोविड-19 जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, लेकिन उन्हें अगले कुछ दिनों तक राज्य के दौरो पर नहीं जाने आग्रह किया जाएगा। 

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (पीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘पवार के यहां ‘सिल्वर ओक’ आवास में तीन सुरक्षा गार्ड, एक रसोइया और उसके बेटे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। ’’ उन्होंने कहा कि एहतियाती कदम उठाते हुए करीब 100 लोगों की जांच कराई जा रही है। उनमें पवार के निजी सहायक, सचिव और उनके (पवार के) साथ प्रतिदिन काम करने वाले अन्य अधिकारी भी शामिल हैं, जो पिछले कुछ दिनों में इन संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आये थे। 

उन्होंने कहा, ‘‘हमनें राज्य स्वास्थ्य विभाग को पुणे में स्वास्थ्य एवं नगर निकाय अधिकारियों से बात करने को भी कहा है क्योंकि पवार रविवार को वहां थे। यदि वह किसी से मिले थे तो उनकी भी एहतियाती उपाय के तहत जांच कराई जानी चाहिए। ’’ 

पवार रविवार को पुणे से लौटे। उन्होंने हाल ही में सतारा जिले का दौरा किया था, जहां वह राज्य के मंत्री बालासाहेब पाटिल से मिले थे। पाटिल राकांपा नेता भी हैं। उनकी कोविड-19 जांच रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई थी। टोपे ने बताया कि पवार को जांच के लिए रविवार को यहां ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया था और रिपोर्ट में उनके वायरस से संक्रमित नहीं होने की पुष्टि हुई । 

टोपे ने कहा, ‘‘वह स्वस्थ और ठीक हैं...लेकिन उनसे अगले कुछ दिन तक राज्य के दौरे पर नहीं जाने का आग्रह किया जाएगा।’’ उन्होंने कहा कि पवार के आवास में रसोइया और सुरक्षाकर्मियों के संपर्क में आये लोगों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है। 

एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार कोरोना जाँच मे नेगेटिव, सहयोगियों के पॉजिटिव निकलने के बाद कराई थी जाँच