BREAKING NEWS

चीन के साथ 1962 के युद्ध ने विश्व मंच पर भारत की स्थिति को काफी नुकसान पहुंचाया : जयशंकर ◾झारखंड में रघुबर दास नहीं, मोदी-शाह करेंगे चुनाव प्रचार का नेतृत्व ◾भारत ने अयोध्या, कश्मीर पर पाकिस्तानी दुष्प्रचार का दिया करारा जवाब◾शी चिनफिंग और मोदी के बीच वार्ता ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना में विलगाव ने कांग्रेस-राकांपा को किया है एकजुट ◾गृहमंत्री अमित शाह शुक्रवार को जायेंगे सीआरपीएफ के मुख्यालय ◾झारखंड : भाजपा ने 15 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की ◾JNU में विवेकानंद की प्रतिमा के चबूतरे पर आपत्तिजनक संदेश◾राफेल की कीमत, ऑफसेट के भागीदारों के मुद्दों पर सरकार के निर्णय को न्यायालय ने सही करार दिया : सीतारमण ◾झारखंड चुनाव के पहले चरण के लिए कांग्रेस के 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी ◾आतंकवाद के कारण विश्व अर्थव्यवस्था को 1,000 अरब डॉलर का नुकसान : PM मोदी◾महाराष्ट्र गतिरोध : कांग्रेस, राकांपा और शिवसेना में बातचीत, सोनिया से मिल सकते हैं पवार ◾मोदी..शी की ब्राजील में बैठक के बाद भारत, चीन अगले दौर की सीमा वार्ता करने पर हुए सहमत ◾कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान ने भारत से किसी भी समझौते से किया इनकार ◾राफेल के फैसले से JPC की जांच का रास्ता खुला : राहुल गांधी ◾राफेल पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद देवेंद्र फड़णवीस बोले- राहुल गांधी को अब माफी मांगनी चाहिए ◾नोबेल विजेता कैलाश सत्यार्थी ने कहा- शुद्ध हवा सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री को ठोस कदम उठाने चाहिए◾TOP 20 NEWS 14 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾RSS-भाजपा को सबरीमाला पर न्यायालय का फैसला मान लेना चाहिए : दिग्विजय सिंह ◾महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने को लेकर CM ममता ने राज्यपाल कोश्यारी पर साधा निशाना ◾

अन्य राज्य

जीरो टॉलरेंस की नीति से सुशासन पर फोकस

देहरादून : उत्तराखंड सरकार के ढाई वर्ष पूरे होने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि जीरो टॉलरेंस की नीति से भ्रष्टाचार पर कड़ा प्रहार किया गया है और भ्रष्टाचार मुक्त शासन देने में सरकार काफी हद तक कामयाब रही है। राज्य में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के ढाई साल का कार्यकाल पूरा होने पर राज्य सरकार जहां इसे प्रदेश के हित में बता रही है। वहीं विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इस कार्यकाल को जनविरोधी करार दिया है। 

मुख्यमंत्री को प्रदेश की कमान संभाले ढाई साल का वक्त पूरा हो गया है। सरकार ने अपने इस कार्यकाल के दौरान कई कड़े फैसले लिए तो कई योजनाओं को आगे बढ़या। मुख्यमंत्री ने कहा कि इन ढाई सालों में हम बहुत बदलाव लाए हैं। आज जीरो टॉलरेंस दिख रहा है। सचिवालय से दलालों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है और साथ ही ऐसी कई योजनाएं हैं, जिसमें उत्तराखंड अटल आयुष्मान योजना से आज हमने प्रदेश भर के लोगों को जोड़ा है। पेयजल योजना को आगे बढ़या और आंगनबाड़ियों में हमने सप्ताह में दो दिन दूध देने का काम शुरू किया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा हमने कोशिश की है कि प्रदेश आगे बढ़े और इन ढाई सालों में यह दिखाई भी दिया है। सरकार से सड़क, पानी, बिजली और शिक्षा को लेकर जनता की सबसे बड़ी आकांक्षाएं होती हैं। यहां यह उल्लेखनीय है कि राज्य ने ग्रामीण सड़कों के मामले में देश में पहला स्थान हासिल किया है। साथ ही गांवों को रिकॉर्ड कनेक्टिविटी दी गई है। 

उपभोक्ताओं तक पानी पहुंचाने को ऐसी योजनाएं दी गईं, जो भविष्य में भी काम आएंगी। सौंग बांध और जमरानी बांध परियोजना अगले 50-60 साल तक राज्य की जनता को पानी मुहैया कराती रहेंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में फिल्मों की अधिक से अधिक शूटिंग हो, इसके लिए राज्य में फिल्मों के अनुकूल माहौल बनाया है।

भाजपा सरकार ने जनता के हितों पर कुठाराघात किया

प्रदेश सरकार के ढाई साल के कार्यकाल पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि ढाई साल के कार्यकाल के दौरान प्रदेश में भाजपा सरकार ने जनता के हितों पर कुठाराघात किया है और यह सरकार पूरी तरह से जनविरोधी सरकार रही है। 

उन्होंने कहा कि ये ढाई साल उत्तराखंड के लिए अच्छे नहीं रहे हैं। आम आदमी के लिए, गरीब के लिए जो हमारे समय में पैसा जाता था वो गरीबों की जेब में जाना कम हो रहा है। भाजपा सरकार के इस ढाई साल के कार्यकाल के दौरान बेरोजगारी और भ्रष्टाचार बढ़ा है।