रायपुर : मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीन अप्रैल को छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। राज्य में भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने मंगलवार को यहां बताया कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीन अप्रैल को बस्तर के सुकमा और कोण्डागांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे।

भाजपा नेताओं ने बताया कि चौहान तीन अप्रैल को सुबह करीब साढ़े दस बजे रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद हवाईअड्डे से सुकमा के लिए रवाना होंगे, जहां वह आमसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह दोपहर एक बजे कोण्डागांव में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे और फिर वहां से रायपुर के लिए रवाना होंगे। चौहान रायपुर स्थित भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में कार्यकर्ताओं से भेंट और पत्रकारों से चर्चा करेंगे । इसके बाद वह भोपाल के लिए रवाना होंगे।

राज्य की बस्तर लोकसभा सीट के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा। अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने वर्तमान सांसद दिनेश कश्यप का टिकट काटकर पूर्व विधायक बैदूराम कश्यप को प्रत्याशी बनाया है। वहीं कांग्रेस ने विधायक दीपक बैज को चुनाव मैदान में उतारा है।

बस्तर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आठ विधानसभा सीट हैं जिसमें से सात सीट अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं। पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने इस लोकसभा क्षेत्र की सात सीटों पर जीत हासिल की थी। हांलकि राज्य निर्माण के बाद से भाजपा ने बस्तर लोकसभा सीट पर लगातार जीत हासिल की है। छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा।