BREAKING NEWS

छत्तीसगढ़: कोयला लेवी 'घोटाला', मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED ने चार लोगों को गिरफ्तार किया ◾Maharashtra: शरद पवार बोले- वंचित बहुजन अघाड़ी के बारे में MVA के घटक दलों के बीच कोई बातचीत नहीं हुई है◾कई विवादों और आरोप-प्रत्यारोप के बीच सुर्खियों में बनी रही भारत जोड़ो यात्रा◾ मैं यज्ञ में शाम‍िल होने आया तो BJP ने मुझे रोकने के ल‍िए गुंडे भेजे- अख‍िलेश यादव◾ Kangana Ranaut: कंगना रनौत ने ट्वीट कर बॉलीवुड वालों को दी नसीहत, कहा- मत बनाओ हिंदू नफरत का नैरेटिव ◾लद्दाख : -20 डिग्री में लद्दाख को बचाने के लिए आंदोलन कर रहे 'सोनम वांगचुक' को सरकार ने किया नजरबंद ! ◾मायावती ने कहा, 'अडाणी समूह पर लगे आरोपों पर वक्तव्य जारी करे सरकार'◾MP: भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट शहीद ◾MP: भारतीय वायुसेना के दो लड़ाकू विमान मुरैना में दुर्घटनाग्रस्त, एक पायलट शहीद ◾Weather Update: पंजाब और हरियाणा में कड़ाके की ठंड जारी, जानें अपने शहर का हाल ◾यरूशलम में हुआ आतंकी हमला: अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन ने इजराइली प्रधानमंत्री से की बात ◾स्वामी प्रसाद मौर्य के बिगड़े बोल: संतों-धर्माचार्यों को बताया आतंकवादी और जल्लाद◾आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान दिवालिया होने के कगार पर◾Delhi University: डीयू ने BBC वृत्तचित्र की स्क्रीनिंग को लेकर हुए हंगामे की जांच के लिए बनाई समिति ◾झारखंड के अस्पताल में लगी भयानक आग डॉक्टर समेत 6 लोग जिंदा जल कर हुए राख◾जयराम रमेश बोले- कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए किसी भी विपक्षी गठबंधन का आधार बनना होगा◾Tripura Assembly Election: चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची◾ AAP सांसद राघव चड्ढा इंडिया-यूके आउटस्टैंडिंग अचीवर्स अवॉर्ड से हुए सम्मानित◾यूपी: हत्या के प्रयास के मामले में सपा विधायक नाहिद हसन बरी◾Bharat Jodo Yatra: राहुल गांधी ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए CRPF के जवानों को दी श्रद्धांजलि◾

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य अस्पताल में भर्ती , पिछले सप्ताह कोविड-19 से थे संक्रमित

पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य का ऑक्सीजन स्तर अचानक गिरने के बाद मंगलवार को उन्हें यहां के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया। अनुभवी माकपा नेता पिछले सप्ताह कोविड-19 से संक्रमित पाए गए।

अस्पताल की ओर से जारी ताजा मेडिकल बुलेटिन में कहा गया है कि 77 वर्षीय वाम मोर्चा के नेता की हालत स्थिर है और वह इलाज के बाद सही प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं।

बुलेटिन में कहा गया है, पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री ने 25 मई को दोपहर 12.32 बजे वुडलैंड्स अस्पताल के क्रिटिकल केयर विभाग में डॉ. कौशिक चक्रवर्ती, कंसल्टेंट फिजिशियन, डॉ. ध्रुबो भट्टाचार्य, कंसल्टेंट फिजिशियन और डॉ. सौतिक पांडा, कंसल्टेंट क्रिटिकल केयर में भर्ती कराया गया था। मेडिकल बोर्ड में उनके होम फिजिशियन डॉ. सोमनाथ मैती, चेस्ट स्पेशलिस्ट डॉ. अंकन बंद्योपाध्याय और कार्डियोलॉजिस्ट डॉ. सरोज मंडल भी शामिल हैं।

बुलेटिन में कहा गया है कि वह सचेत हैं और सतर्क हैं एवं मौखिक रूप से संचार भी कर रहे हैं और उनकी रक्तचाप नाड़ी स्थिर है। इसमें बताया गया है कि सभी आवश्यक रक्त जांच भेज दी गई है। इलाज करने वाले डॉक्टर उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर निरंतर निगरानी रख रहे हैं और समय-समय पर उचित उपाय किया जा रहा है।

पिछले हफ्ते पूर्व मुख्यमंत्री और उनकी पत्नी मीरा भट्टाचार्य कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। मीरा भट्टाचार्ज को उनकी हालत को देखते हुए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन वाम मोर्चा की दिग्गज नेता का इलाज घर पर ही किया जा रहा था।

मंगलवार की सुबह, भट्टाचार्ज को अचानक अस्वस्थता महसूस हुई और उनका ऑक्सीजन स्तर गिरना शुरू हो गया। उसका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल रेफर कर दिया और उसे तुरंत वुडलैंड्स अस्पताल ले जाया गया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, यह सुनकर चिंतित हूं कि पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य को सांस लेने में तकलीफ के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की और उनके अच्छे होने की कामना की।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट किया, 'पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य के अस्पताल में भर्ती होने के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। अस्पताल अधिकारियों से अपडेट प्राप्त कर रहा हूं।'