BREAKING NEWS

कन्हैयालाल की हत्या पर बोले औवेसी- घटना आतंकी कृत्य ◾उदयपुर में हत्या के मामले पर अनुराग ठाकुर बोले- गहलोत हमेशा अपनी जिम्मेदारी से बचते रहते है ◾Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव की रूपरेखा तैयार, 6 अगस्त को होगा मतदान, इस दिन भरा जाएगा नामांकन ◾ युवाओं को अग्निवीर बनने का चढ़ रहा जुनून, छह दिन में वायुसेना को प्राप्त हुए दो लाख से ज्यादा आवेदन ◾Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी गई ◾GST के दायरे में आएंगे खाद्य पदार्थ, राहुल बोले-PM का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बना ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ ◾बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के चार विधायक RJD में शामिल ◾नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने किया SC का रुख, शक्ति परीक्षण में भाग लेने की मांगी अनुमति◾मुकेश अंबानी को सुरक्षा देने के मामले में SC ने त्रिपुरा HC के फैसले पर लगाई रोक, जानिए क्या है मामला ◾कराह उठा हर कोई, राक्षस से ऊपर बढ़कर किया गया कन्हैयालाल का कत्ल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर उमा भारती ने गहलोत सरकार को घेरा, प्रज्ञा बोली- कांग्रेस अभी भी जिंदा है देश शर्मिंदा है◾कन्हैयालाल मर्डर केस : राज्यवर्धन राठौर बोले-राजस्थान में कांग्रेस की नंपुसक सरकार◾ जीटीए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने खोला खाता, एक सीट जीती , मतगणना जारी ◾'दोषियों को तुरंत ठोंक देना चाहिए', कन्हैयालाल की हत्या पर बोले प्रताप सिंह खाचरियावास◾असम में बाढ़ राहत कार्य के लिए शिवसेना के बागी विधायकों ने दिए 51 लाख रुपए, कल पेश करेंगे विश्वास मत ◾उदयपुर : NIA अपने हाथ में लेगी कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच, गृह मंत्रालय का निर्देश◾उदयपुर हत्याकांड पर बोले CM गहलोत- यह कोई मामूली घटना नहीं, जांच के लिए गठित की SIT ◾नवीन कुमार जिंदल को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में भेजा उदयपुर हत्याकांड का वीडियो◾Udaipur Massacre : कड़ी सुरक्षा के बीच घर पहुंचा कन्हैया का शव, लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी ◾फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर शाम 5 बजे सुनवाई करेगा SC◾

शिवमूर्ति से ललतारौ पुल तक हर वक्त लगता है जाम, यातायात पुलिस नकारा साबित

हरिद्वार, संजय चौहान (पंजाब केसरी): हरिद्वार रेलवे रोड़ स्थित शिवमूर्ति से ललतारौ पुल तक दिन भर जाम लगा रहना अब आम बात हो गयी है। महज कुछ मीटर से भी कम दूरी का सफर तय करने में आमजन को आधा घंटा तक लग जाता है। अफसर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने में दिलचस्पी ही नहीं ले रहे हैं।जाम का शिकार प्रातः और दोपहर को यहां से गुजरने वाली स्कूली बसों को भी होना पड़ता है।बसों में बैठे छोटे-छोटे बच्चे घंटों जाम में फंसकर लगते हैं कराहाने वहीं, बस अड्डे से लेकर शिवमूर्ति तिराहे तक भी हर वक्त जाम लगा रहता है। जाम की वजह इस मार्ग से निकलने वाले ऑटो-रिक्शा, ई-रिक्शा व थ्री-व्हीलर हैं। सड़क पर हमेशा ऑटो-रिक्शा, ई-रिक्शा व थ्री-व्हीलर बड़ी संख्या में एक साथ चलते हैं और ऊपर से कोड़ पर खुजली का काम यहां से गुजरने वाले अन्य प्रांतों से आने वाले यात्रियों के चौपहिया वाहन करते हैं। यही हाल ललतारौ पुल से लेकर बिरला घाट तक है। एक चौपहिया को मुख्य सड़क पर पहुंचने में भले ही चंद सेकेंड लगते हैं, लेकिन उस चंद सेकेंड में ही जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। इस जाम का शिकार प्रातः और दोपहर को यहां से गुजरने वाली स्कूली बसों को भी होना पड़ता है। बसों में बैठे छोटे-छोटे बच्चे घंटों तक जाम में फंसे रहकर कराहाने लगते हैं, जिससे चलते अभिभावकों में स्थानीय व यातायात पुलिस के प्रति खासा रोष उत्पन्न है। वहीं व्यापारी भी खासा परेशान हैं। महालक्ष्मी व्यापार मण्डल के वरिष्ठ संरक्षक शम्भू नाथ, कृष्ण मुरारी अग्रवाल, वेद प्रकाश चौहान, विष्णु शर्मा, संयोजक सुनील तलवार, कोर कमेटी के वरिष्ठ सदस्य संजय चौहान, केतन सहगल, विकास चंद्रा, कुश बुद्घिराजा, अध्यक्ष विष्णु अरोड़ा, महामंत्री जतिन सोढी, कोषाध्यक्ष रोहित अग्रवाल, अनुज गोयल, जगत रावत, दीपांशु फतलानी आदि व्यापारियों का कहना है कि जब यहां वनवे प्लान जारी हो रखा है तो उसका पालन कराने में स्थानीय व यातायात पुलिस क्यों दिलचस्पी नहीं दिखा रही है ? बार-बार कोतवाली, चौकी व यातायात पुलिस सहित आला अफसरों को फोन व वहटसऐप के जरिए वीडियो और फोटोज भेजे जाते हैं, बावजूद इसके उनके कानों में जूं तक नहीं रेंगती। यहां जब तक ऑटो-रिक्शा, ई-रिक्शा व थ्री-व्हीलर सहित बाहर से आने वाले चौपहिया वाहन की एंट्री बंद नहीं होगी। तब तक जाम की स्थिति में कोई सुधार की उम्मीद करना बेमानी होगा। इस बाबत एसपी यातायात मनोज कात्याल ने बताया कि व्यवस्था को जल्द ही सुधारा जाएगा। इस बाबत पूरी एक्सरसाइज कर ली गई है।
-----------------------------------------------हरिद्वार के रेलवे रोड़ पर यातायात पुलिस की ढींगामस्ती के चलते लगे जाम का दृश्य। (छाया : पंजाब केसरी)